‘आज रपट जाएं’ गाने की शूटिंग के बाद देर रात तक रोई थीं स्मिता पाटिल, अमिताभ ने फिर ये किया था

इस गाने की शूटिंग के बाद स्मिता इससे खुश नहीं थीं । बताया जाता है कि स्मिता काफी देर तक शूटिंग से खुश नहीं थीं और खूब रोई थीं ।

New Delhi, Dec 18: अमिताभ बच्‍चन और स्मिता पाटिल के बीच फिल्‍माया गया गाना आज रपट जाएं, आज भी खूब पसंद किया जाता है । बारिश में अमिताभ और सिमता की जिलिंग कैमिस्‍ट्री हर मूवी फैन को गुदगुदाती है । लेकिन इस गाने की शूटिंग काफी मुश्किल भरी रही, खासतौर पर स्मिता पाटिल के लिए शूट के बाद इसे संभालना इतना मुश्किल हो गया था कि वो बहुत देर तक रोती रहीं थीं । अमिताभ के समझाने के बाद ही वो समझ पाई थीं ।

फिल्‍म ‘नमक हलाल’ का है गाना
80 के दशक की सुपरहिट फिल्‍म ‘नमक हलाल’ में अमिताभ और स्मिता पाटिल की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया । इस फिल्‍म के लिए फिल्‍माया गया गाना आज रपट जाए, आज भी उतना ही चर्चित है । लेकिन इस गाने की शूटिंग के बाद स्मिता इससे खुश नहीं थीं । बताया जाता है कि स्मिता काफी देर तक शूटिंग से खुश नहीं थीं । और खूब रोई थीं ।

गाने के बोल्‍ड शूट से थीं परेशान
दरअसल उस समय के हिसाब से इस तरह का गाना करना किसी भी अभिनेत्री के लिए आसान नहीं था । बेहद बोल्‍ड तरीके से इसे शूट किया गया था । इसी वजह से सिमता शूट के बाद परेशान हो गई थीं । उन्‍हें आधी शूटिंग के बाद ऐसा लग गया था कि उनके साथ कुछ गलत हो गया है । वो शूटिंग का कुछ नहीं कर सकती थीं वो काफी समय तक रात रोई थीं । स्मिता के परेशान होने की बात जब अमिताभ ने सुनी तो वो स्मिता पाटिल को समझाने गए । उन्‍होने पाटिल को बताया था कि यह सिर्फ फिल्म की डिमांड थी और इस वजह से उन्हें यह गाना करना पड़ा है।

अमिताभ की बात समझ गईं स्मिता पाटिल
अमिताभ के समझाने के बाद स्मिता को ये बात समझ आई कि उनके साथ कुछ गलत नहीं हुआ है । बताया जाता है कि स्मिता अमिताभ पर बेहद भरोसा करती थीं और गाने की शूटिंग पूरी होने के बाद उन्‍हाने उन्‍हें थैंक्‍स भी कहा । सिमता और अमिताभ की बॉन्डिंग काफी अच्छी हो गई थी । ऐसी बात सामने आई थी कि फिल्‍म ‘कूली’ के सेट पर हुए हादसे के एक रात पहले ही स्मिता को एहसास हो गया था और उन्होंने अमिताभ को खबर भी की थी कि उन्हें कुछ गड़बड़ी की आशंका हो रही है।