सिर्फ इस एक्ट्रेस को खुद से बेहतर मानती हैं रेखा

Rekha31

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा को सिनेमा क्षेत्र में विशेष योगदान के लिये स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

New Delhi, Dec 19 : उम्र भले बढ रही हो, लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस दिनों-दिन और जवां हो रही है, खूबसूरती हो, डांस या फिर एक्टिंग, रेखा के प्रति दीवानगी आज की पीढी के सिर चढकर बोलती है, लेकिन एक हीरोइन ऐसी है, जिसे रेखा खुद से ज्यादा बेहतर मानती हैं, स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार पाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा अपने मुकाबले स्मिता पाटिल को कहीं ज्यादा बेहतर एक्ट्रेस मानती हैं।

रेखा को दिया गया पुरस्कार
बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा को शनिवार रात सिनेमा क्षेत्र में विशेष योगदान के लिये स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया, Rekha1इस मौके पर उन्होने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मुझे स्मिता के नाम पर पुरस्कार दिया गया, इस पुरस्कार की पहली हकदार मैं ही हूं, आपने लोगों ने अच्छा किया, जो मुझे इस पुरस्कार के लिये चुना ।

सदाबहार एक्ट्रेस ने की खुलकर तारीफ
इस खास मौके पर बोलते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस ने स्पष्ट कहा कि ये पुरस्कार उनके लिये स्मिता पाटिल की उत्कृष्टता का प्रतीक है, जिसमें उनकी एक्टिंग की क्षमता, डांस क्षमता और कैमरे के सामने बेखौफ आने की क्षमता या फिर भूमिकाओं को चुनना हो, Rekha Pratikवो जिस तरह से हर क्षण को जीती थीं, वो बिना एक शब्द कहे अपने खूबसूरत आंखों से बोलती थी।

मेरी तुलना में बेहतर अभिनेत्री
रेखा ने स्मिता पाटिल की खूब तारीफ की, उन्होने कहा कि मैं ये सब इसलिये नहीं बोल रही, क्योंकि इस पुरस्कार से मुझे सम्मानित किया गया है, smita patilबल्कि वो मुझे बेहतरीन और शानदार एक्ट्रेस लगती थीं, और ये मुझे तीस साल पहले ही महसूस हो गया था, जब मैंने उनकी सभी फिल्में देखने का निर्णय लिया था। आज मैं ये कह सकती हूं, कि मेरी तुलना में वो बेहतर एक्ट्रेस थी।

भावुक हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस
स्मिता पाटिल के बारे में बोलते हुए सदाबहार एक्ट्रेस भावुक हो गई और उन्होने उनकी खूब तारीफ की, इस खास मौके पर अमृता सुभाष, प्रतीक बब्बर और महान संगीतकार आनंदजी वीरजी शाह भी उपस्थित थे। Rekha4कार्यक्रम के दौरान स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर से भी रेखा मिली और उनसे बातें की।

कौन थी स्मिता पाटिल ?
बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल के बारे में आप जानते हैं, अगर नहीं जानते तो हम आपको बताते हैं, बॉलीवुड के जब भी संवेदनशील कलाकारों का जिक्र होता है, smita patilतो उनमं स्मिता पाटिल का नाम भी बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है, बॉलीवुड में वो एक ऐसे सितारे की तरह थी, जो सहज और सशक्त एक्टिंग से कमर्शियल सिनेमा के साथ-साथ समानांतर सिनेमा में बी अपनी खास पहचान बना ली थी, लेकिन सिर्फ 31 साल की उम्र में ही उनका निधन हो गया।

रेखा का करिश्मा बरकरार
उम्र के इस पड़ाव पर आने के बावजूद सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का करिश्मा बरकरार है, तभी तो वो जहां भी जाती हैं, बस छा जाती है, Rekha5अक्सर किसी ना किसी बहाने वो खबरों की दुनिया पर राज करती रहती हैं। रेखा का फिल्मी करियर भी बेहद शानदार और चमकदार रहा है, उनके द्वारा किये गये कामों को काफी सम्मान और सराहना मिलती रही है।

आनंद जी के पैर छुए
स्मिता पाटिल की याद में किये गये कार्यक्रम में महान संगीतकार कल्याण जी भी पहुंचे थे। आपको बता दें कि कल्याण जी-आनंद जी ने अमिताभ-रेखा के लिये कई सुपरहिट गानों के लिये म्यूजिक कम्पोज किया था, Rekha kalyan jiकल्याण जी तो अब इस दुनिया में नहीं हैं, जब रेखा का सामना आनंद जी से हुआ, तो उन्होने उनके पैर छुकर उनसे आशीर्वाद लिया।

रेखा की सुपरहिट फिल्में
सदाबहार एक्ट्रेस की बात करें, तो उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, जिन फिल्मों में उनका जादू सिर चढ कर बोला है, Rekha6उनमें उमराव जान, खूबसूरत, सिलसिला, मुकद्दर का सिकंदर, खून भरी मांग, खिलाड़ियों का खिलाड़ी। इसके अलावा वो अभी भी फिल्मों में एक्टिव हैं, हालांकि अब उन्हें मुख्य किरदार ऑफर नहीं किये जाते।