इस बॉलीवुड सिंगर को ढूंढ रहे थे डायरेक्टर, चार दिन बाद पता चला के वो यहां हैं

इस बॉलीवुड सिंगर को अलग अलग फिल्मों के डायरेक्टर बीते चार से ढूंढ रहे थे, चार दिन बाद पता चला कि ये सिंगर तो किसी खास जगह में पहुंचे हैं। जानिए ये खास बात

New Delhi, Mar 30: बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम आज पहचान के मोहताज नहीं हैं। सोनू के बारे में कहा जाता है कि वो बेहद ही आध्यात्मिक किस्म के हैं। बार बार ऐसे समारोहों में अपनी मौजूदगी से उन्होंने इस बात को साबित भी किया है। सोनू बताते हैं कि वो अगर आज इस मुकाम पर हैं, तो ऊपरवाले की मेहरबानी की वजह से हैं। हाल ही में बॉलीवुड के डायरेक्टर उन्हें ढूंढ रहे थे, तो वो कहीं और ही थे।

कहां थे सोनू निगम ?
क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड का ये सबसे बड़ा सिंगर बीते चार दिनों से देवभूमि में था ? जी हां इस बात की उन्होंने किसी को कानों कान खबर भी नहीं लगने दी। यहां सोनू आध्यात्म की तलाश में ही आए थे। इन चार दिनों में उन्होंने देवभूमि के कई धार्मिक स्थलों में सिर झुकाया। सबसे छुपकर वो ऋषिकेष आए और चौरासी कुटिया के दर्शन किए।

चार दिन बात पता चला
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोनू निगम 26 मार्च को तीर्थनगरी पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले नरेंद्रनगर में मौजूद सिद्धपीठ माता कुंजापुरी के दर्शन किए। आपको याद होगा कि सोनू इससे पहले देवभूमि की मां नंदा देवी के लिए भी एक गढ़वाली भजन गा चुके हैं। जब लोगों को इस बारे में पता चला, तो ये वीडियो काफी पसंद किया गया था।

मां के दर्शनों के लिए आए थे
सिद्धपीठ मां कुंजापुरी मंदिर के दर्शनों के बाद सोनू तपोवन क्षेत्र में रुके। इस बीच उन्होंने स्वर्गाश्रम के दर्शन किए और ध्यान योग के प्रणेता महर्षि महेश योगी की तपस्थली चौरासी कुटिया का भी भ्रमण किया। इसके बाद सोनू ने स्वर्गाश्रम और मुनिकीरेती बाजार में खरीददारी की। लोगों ने जब सोनू को यहां देखा, तो खुश हुए बिना नहीं रह पाए।

फैंस ने बताई खास बातें
सोनू निगम को बाजार में घूमते देख फैंस ने उनके साथ सेल्फी ली। मुनिकीरेती के स्थानीय लोगों ने उन्हें अंग वस्त्र और गंगाजल उपहार के तौर पर भेंट किया। सोनू ने बताया कि वो 26 मार्च को तीर्थनगरी में पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि देवभूमि में आज भी ऐसे चमत्कार मौजूद हैं, जिनका प्रचार और प्रसार करना बेहद जरूरी है। वो खुद को देवभूमि से जुड़ा ही मानते हैं।

इसलिए है बेहद लगाव
सोनू निगम का देवभूमि की मां कुंजापुरी से बेहद लगाव है। ये ही वजह है कि वो हर साल नरेंद्र नगर आते रहते हैं। सोनू निगम रामनवमी के दिन कुंजापुरी मंदिर में पंहुचे और यहीं उन्होंने पूजा-पाठ करवाया। मंदिर के पुजारी ने मीडिया को बताया कि सोनू ने यहां करीब एक घंटे तक रहकर मां की विधिवत पूजा अर्चना की। खास बात ये भी है कि सोनू निगम की मां शोभा निगम पहाड़ की ही रहने वाली थीं।

मां से जुड़ी है आस्था
अपनी मां से सोनू को बेहद प्यार था। वो बार बार कहते हैं कि आज वो जिस मुकाम पर हैं अपनी मां के आशीर्वाद की वजह से ही हैं। ये ही वजह है कि वो बार बार देवभूमि आते हैं। इतना जरूर कि आज सोनू निगम टॉप मोस्ट बॉलीवुड सिंगर में गिने जाते हैं। उनके गाए हुए कई ऐसे गीत हैं, जो लोगों के सिर चढ़कर बोलते हैं। बॉलीवुड को वो कई ऐतिहासिक गीत दे चुके हैं।