20 साल पहले अगर इस शख्स की बात मान लेते सलमान खान, तो आज कोर्ट में रोना नहीं पड़ता

salman Suraj

सलमान खान और सैफ अली खान ने हिरण शिकार का प्लान बनाया था, तो फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी।

New Delhi, Apr 06 : 20 साल पुराने काले हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार दोषी करार दिये गये हैं। कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा सुनाई है। जबकि बाकी साथियों एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान, तब्बू और नीलम को बरी कर दिया गया है। आपको बता दें कि ये मामला साल 1998 का है, जब ये सभी स्टार फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग राजस्थान में कर रहे थे। तभी सलमान पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था।

इस शख्स ने किया था मना
क्या आप जानते हैं कि अगर उस समय बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने एक शख्स की सलाह मान ली होती, तो फिर ये केस ही कभी नहीं बनता, Hum Sath sath haiआज उन्हें कोर्ट में सबके सामने रोने की नौबत नहीं आती। पिछले बीस साल से इस मामले को लेकर बॉलीवुड सुपरस्टार कोर्ट- कचहरी के चक्कर काट रहे हैं, अब जाकर उन्हें पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है।

सूरज बड़जात्या ने रोका था
रिपोर्ट्स के अनुसार जब सलमान और सैफ अली खान ने हिरण शिकार का प्लान बनाया था, तो फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी। sooraj-barjatyaउन्होने सलमान को ऐसा ना करने को कहा था। लेकिन बॉलीवुड सुपरस्टार ने उनकी एक बात नहीं मानी। बड़जात्या के मना करने के बावजूद सलमान के साथ सैफ, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे ने दिया था।

क्या था आरोप ?
आपको बता दें कि जब सलमान ने हिरण के शिकार का मन बनाया, तो उनके को-स्टार सैफ, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे ने भी उनका साथ दिया, दरअसल कथित तौर पर ये बॉलीवुड स्टार हिरण का मांस खाना चाहते थे। इसी वजह से उन्होने सलमान को रोकने के बजाय और उन्हें ऐसा करने के लिये उकसाया। हालांकि कोर्ट ने इन बॉलीवुड स्टार को बरी कर दिया है, सिर्फ सलमान भाईजान को ही दोषी करार दिया है।

बड़जात्या के साथ कर चुके हैं तीन फिल्में
सलमान खान और सूरज बड़जात्या में अच्छी दोस्ती है, दोनों ने एक साथ तीन फिल्मों में काम किया है। दबंग खान के डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया (साल 1989) के निर्देशक भी सूरज बड़जात्या ही थे। salman Suraj1इसके अलावा हंम साथ-साथ हैं (साल 1994) और प्रेम रतन धन पायो (साल 2015) में काम किया है। ये तीनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही।

जोधपुर में नहीं थीं करिश्मा कपूर
करिश्मा कपूर इस फिल्म में सैफ अली खान की लव इंटरेस्ट बनी थीं, जब सलमान खान के साथ सैफ, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे काले हिरण के शिकार पर गये थे। Karishma Kapoorतब वो जोधपुर में नहीं थी। शायद इसी वजह से उनका नाम इस केस में नहीं आया । जोधपुर में ना होने की वजह से वो इस गैंग का हिस्सा नहीं बन सकी। नहीं तो उनका भी नाम इस केस में हो सकता था।

मोहनीश बहल और महेश ठाकुर
फिल्म के बाकी स्टारकास्ट मोहनीश बहल और महेश ठाकुर थे, मोहनीश ने फिल्म में तब्बू के पति और सलमान के बड़े भाई का किरदार किया था, Mohnishजबकि महेश ठाकुर ने नीलम के पति और सलमान के बहनोई का किरदार निभाया था। इन दोनों को भी सबने शिकार पर जाने के लिये इनवाइट किया था, लेकिन इन दोनों ने साथ जाने से साफ इनकार कर दिया था। ये फैसला इन दोनों के लिये वरदान साबित हुआ।