इरफान खान की हेल्‍थ को लेकर बड़ी खबर, प्रवक्‍ता ने ये कहा

बॉलीवुड एक्‍टर इरफान खान की हेल्‍थ को लेकर हाल फिलहाल में कोई अपडेट नहीं है जिसकी वजह से तमाम तरह की अफवाहें उड़ रही हैं । अब इरफान के प्रवक्‍ता सामने आए हैं और बड़ी बात कही है ।

New Delhi, Apr 12 : बॉलीवुड के जाने माने एक्‍टर इरफान खान इस वक्‍त गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं, उनकी सलामती के लिए फैन्‍स लगातार दुआएं कर रहे हैं । लेकिन उनकी हेल्‍थ को लेकर उड़ रही कई तरह की खबरें परेशान भी कर रही हैं । उनकी हेल्‍थ प्रॉब्‍लम को लेकर सोशल मीडिया में काफी कुछ आ रहा हे जो लोगों को परेशान कर रहा है । मामले में अब इरफान खान की ओर से एक बयान आया है । उनके प्रवक्‍ता ने बताया कि इन खबरों पर विश्‍वास ना करें, ये निराधार, बेबुनियाद हैं ।

इस खबर के बाद आया बयान
कुछ समय पहले एक पत्रकार ने सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि इरफान का कैंसर लास्‍ट स्‍टेज पर है । जिसके बाद सोशल मीडिया में ये खबर फैल गई । इसी बयान के बाद उनके प्रवक्‍ता को सामने आना पड़ा ओर उनकी हेल्‍थ को लेकर उड़ रही अफवहों पर बयान जारी करना पड़ा । प्रवक्‍ता का बयान – कुछ दिनों से इरफान के स्वास्थ्य के बारे में जो खबरें फैलाई जा रही हैं, वो बिल्कुल गलत है ।

गलत खबरें ना फैलाएं
उनके प्रवक्‍ता ने बयान में आगे कहा – हम उनके परिवार और दोस्तों के तौर पर मीडिया से निवेदन करते हैं कि वो अपना सपोर्ट जारी रखें और इरफान के लिए प्रार्थना करते रहें । सोशल मीडिया पर फैक्ट्स देखे बिना खबरें फैलाना गलत है । हम फिर से सबसे निवेदन करते हैं कि सोशल मीडिया स्टेट्स को किसी का हेल्थ स्टेट्स मत बनाएं ।

यूके में है इरफान खान
इरफान खान अपना इलाज कराने यूके गए हुए हैं । उनकी हेल्‍थ को लेकर कोई अपडेट नहीं है । तीन हफ्ते से ज्‍यादा का समय हो चुका है । इरफान के चाहने वाले उनकी हेल्‍थ को लेकर काफी फिक्र में हैं इसीलिए हर आती जाती खबर उन्‍हें अट्रैक्‍ट कर रही है । लेकिन उनके प्रवक्‍ता के इस बयान के बाद लोगों में राहत जरूर है । इरफान की अच्‍छी हेल्‍थ के लिए सबी दुआ कर रहे हैं ।

5 मार्च को किया था पहला ट्वीट
इरफान खान ने पिछले महीने ट्वीट के जरिए अपने फैन्‍स को बताया था कि वो किस दौर से गुजर रहे हैं । उन्होंने लिखा था- “किसी दिन आप सुबह उठते हैं, तो आपको लगता है कि जिंदगी हिल गई है। बीते 15 दिनों से मेरी जिंदगी में एक रहस्यमयी कहानी चल रही है। मुझे जितना पता चल सका है, उसके मुताबिक मैं एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा हूं। मैंने जिंदगी में कभी समझौता नहीं किया। मैं हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता रहा और आगे भी ऐसा ही करूंगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही सारे टेस्ट हो जाएंगे, मैं आने वाले दस दिनों में अपने बारे में बात दूंगा। तब तक मेरे लिए दुआ करें।”

16 मार्च को बीमारी के बारे में बताया
इसके 10 दिन बाद उन्‍होने अपनी बीमारी के बारे में बताया – उन्‍हाने ट्वीट किया – जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है जो आपको आगे लेकर जाती है । मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं. मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है । लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है । उन्होंने आगे लिखा था, इसके इलाज के लिए मैं विदेश जा रहा हूं । मेरी सभी से प्रार्थना है कि वे मेरे लिए दुआएं करते रहें ।

पत्‍नी सुतापा ने भी शेयर की थी फीलिंग्‍स
‘मेरे बेस्ट फ्रेंड और मेरे पार्टनर एक योद्धा हैं। वह जीवन की हर रुकावट से बहुत खूबसूरती से लड़ रहे हैं। मैं मेसेज और कॉल का जवाब न दे सकने के लिए माफी चाहती हूं, लेकिन मैं चाहती हूं आप सभी यह जानें कि पूरी दुनिया से लोग प्रार्थनाएं और चिंता कर रहे हैं, इसके लिए मैं सबकी कर्जदार हूं। मैं ईश्वर और अपने जीवनसाथी की भी आभारी हूं जिन्होंने मुझे भी योद्धा बना दिया। फिलहाल में युद्धक्षेत्र में उस लड़ाई की रणनीतियां बना रही हूं, जिसे मुझे जीतना है। यह न तो जरा भी आसान था, न है और न होगा, लेकिन इरफान के परिवार, दोस्तों और फैंस ने उम्मीद जगाई है । मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि जीतने तक धैर्य रखें, मेरा परिवार जल्द ही इस जीत के जश्न में आपके साथ शामिल होगा। आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया।
सुतापा, इरफान, बबील, अयान ।
https://www.youtube.com/watch?v=aUP2Zw2M7eE