सिर्फ 18 साल की उम्र में शादी, फिर अगले साल ही तलाक, ऐसी है सुनिधि चौहान की लाइफ

सुनिधि चौहान को साल 1996 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले म्यूजिकल शो मेरी आवाज सुनो से पॉपुलैरिटी मिली थी, उन्होने 18 साल की उम्र में ही कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी की थी।

New Delhi, Jan 14 : बॉलीवुड की स्टार प्लेबैक सिंगर सुनिधि चौहान इसी महीने मां बनी हैं, उन्होने 1 जनवरी को एक बेटे को जन्म दिया। आपको बता दें कि ये सुनिधि का फर्स्ट बेबी है। पिछले साल अगस्त में उनके प्रेग्नेंसी की खबर आई थी, दरअसल सुनिधि ने प्रेग्नेंसी के दौरान ही एक लाइव कॉन्सर्ट किया था, और प्रेग्नेंट होने की बात बताई थी। सुनिधि चौहान को साल 1996 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले म्यूजिकल शो मेरी आवाज सुनो से पॉपुलैरिटी मिली थी, उन्होने 18 साल की उम्र में ही कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी की थी, हालांकि उनकी शादी महज एक साल में ही टूट गई।

फैमिली के खिलाफ जाकर की शादी
कहा जाता है कि सिंगर सुनिधि ने बॉबी से शादी अपने परिवार के खिलाफ जाकर की थी, साल 2002 में हुई ये शादी अगले ही साल 2003 में टूट गई, sunidhi Chauhan1हालांकि एक इंटरव्यू में प्लेबैक सिंगर ने बताया था कि वो बॉबी के साथ बहुत खुश थी, सुसराल वालों ने उन्हें कभी भी बहू होने का अहसास नहीं होने दिया था, बॉबी भी उन्हें बहुत प्यार करते थे, हालांकि फिर शादी क्यों टूटी, इस बात का खुलासा सुनिधि ने नहीं किया।

9 साल बाद दूसरी शादी
शादी टूटने के करीब 9 साल बाद 24 अप्रैल 2012 को सुनिधि ने दूसरी शादी म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से की, आपको बता दें कि sunidhi chauhanहितेश सोनिक ने कई फिल्मों में म्यूजिक दिया है, जिनमें प्यार का पंचनामा, प्यार का पंचनामा-2, माय फ्रेंड पिंटो, मांझी द माउंटेन मैन, काय पो चे और स्टेनली का डिब्बा जैसी फिल्में शामिल है।

4 साल की उम्र से गा रही हैं सुनिधि चौहान
14 अगस्त 1983 को दिल्ली में पैदा हुई सुनिधि के पिता ने बचपन में ही उनके टैलेंट को पहचान लिया था, sunidhi Chauhanसिर्फ चार साल की उम्र से ही वो लोकल गैदरिंग और मंदिरों में गाना गाया करती थी, लोग उनकी आवाज से बहुत प्रभावित होते थे और उनकी खूब तारीफ करते थे।

बीच में ही छोड़ दिया स्कूल
कम उम्र से ही सिंगिंग में करियर बनाने का सपना देखने वाली सुनिधि चौहान पढाई पर ज्यादा फोकस नहीं कर सकीं, उन्होने बीच में ही स्कूल छोड़ दिया, sunidhi Chauhan3हालांकि वो अपना पूरा ध्यान सिंगिंग पर लगा रही है, जिसमें वो स्टेप बाई स्टेप आगे भी बढ रही थी। स्कूल के दिनों से ही वो दिल्ली में स्टेज परफॉरमेंस करने लगी थी।

तबस्सुम ने पहचाना टैलेंट
सुनिधि चौहान के बारे में कहा जाता है कि उन्हें मंच देने में टीवी एंकर तबस्सुम का भी बड़ा रोल था, एक बार उन्होने सुनिधि को गाते सुना और फिर अपने शो में गाने के लिये बुलाया, tabassumफिर उनके परिवार को मुंबई शिफ्ट होने के लिये कहा। तबस्सुम ने ही सुनिधि चौहान की मुलाकात अपने जमाने के मशहूर संगीतकार कल्याणजी-आनंद जी से करवाई, जिसके बाद उन्होने सुनिधि को गाना गाने का मौका दिया।

13 साल की उम्र से फिल्मों में गा रही हैं चौहान
प्लेबैक सिंगर सुनिधि ने बॉलीवुड में गाने की शुरुआत तब की थी, जब वो सिर्फ 13 साल की थी, साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म शस्त्र में उन्होने अपना पहला गाना लड़की दीवानी देखो… गाया था, sunidhi Chauhan4दो दशक के फिल्मी करियर में उन्होने कई सुपरहिट गाने भी गाये, जिसमें धड़क-धड़क (फिल्म- बंटी एंड बबली), भागे रे मन (चमेली), महबूब मेरे (फिजा), बीड़ी जलाइले (ओमकारा), धूम मचाले (धूम), चोर बाजारी (लव आज कल), शीला की जवानी (तीस मार खां) जैसे गाने शामिल हैं।

राम गोपाल वर्मा ने दिया पहला ब्रेक
सुनिधि ने 13 साल की उम्र में दूरदर्शन पर मेरी आवाज सुनो शो जीता था, इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने दिया था। sunidhi Chauhan5जिस गाने से सुनिधि को उस दौर में सबसे ज्यादा चर्चा मिली, वो रुकी-रुकी सी जिंदगी … है। इस गाने के लिये उन्हें 14 अलग-अलग अवॉर्ड्स के लिे नॉमिनेशन मिला था। जिसमें से 2 उनके नाम भी हुआ।

फिल्मों में कर चुकी हैं एक्टिंग
सिंगिंग में नाम कमाने वाली सुनिधि एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुकी हैं, उन्होने शॉर्ट फिल्म ‘प्लेइंग प्रिया’ में काम किया था, Sunidhi-Chauhanइस फिल्म को आरिफ अली ने डायरेक्ट किया था, फिल्म की कहानी एक ऐसी हाउसवाइफ की थी, जो घर में अकेलेपन से जूझती है। हालांकि इस शॉर्ट फिल्म के बाद उन्होने फिर एक्टिंग करने की कोशिश नहीं की।