18 की उम्र में डायरेक्टर से शादी, सालभर में हुआ तलाक, फिर 14 साल बड़े दोस्त से रचाई दूसरी शादी

महज 4 साल की उम्र में सुर की पहचान रखने वालीं सुनिधि चौहान बॉलीवुड की मशहूर सिंगर हैं, प्रोफेशनल लाइफ के साथ सुनिधी पर्सनल लाइफ के कारण भी जानी जाती हैं ।

New Delhi, Aug 14: सुनिधि चौहान आज बॉलीवुड की नामी सिंगर्स में से एक मानी जाती है । बीते एक दशक से एक से बढ़कर एक गाने उन्‍होने गाए हैं । सुनिधी ने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र से की थी । उनके पिता भी एक थिएटर आर्टिस्ट थे । छोटी सी उम्र से ही वो स्टेज शोज और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया करती थीं । एक इंटरव्यू में उन्‍होने बताया था कि सबसे पहले उन्होंने एक जागरण में गाया था । यहीं से सभी को लगने लगा कि मुझे दूसरी जगहों पर भी गाना चाहिए।

रिएलिटी शो में मिली पहचान
एक रियलिटी शो के दौरान वेटरन एक्ट्रेस तबस्सुम ने छोटी सी सुनिधी के के टैलेंट को पहचाना । उन्‍होने सुनिधि के माता-पिता से मुंबई आने के लिए कहा था । इसके बाद ही सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो ‘मेरी आवाज सुनो’ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। छोटी सी उम्र की सुनिधि ने ये प्रतियोगिता जीतकर लता मंगेशकर के हाथों ट्रॉफी जीती थी ।

बॉलीवुड में चांस
इस शो के बाद से सुनिधि ने संगीत की दुनिया में जगह बनानी शुरू कर दी । 16 की उम्र में उन्‍हें फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म ‘मस्त’ में मौका दिया था। फिल्म के सारे गाने सुपरहिट रहे । सुनिधि अपनी पर्सनैलिटी की वजह से भी चर्चा में रहीं, साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी । आपको शायद ना पता हो लेकिन सुनिधि का असली नाम निधि चौहान है, लेकिन कल्याण जी की अकादमी से होने के कारण उनका नाम सुनिधी कर दिया गया ।

पर्सनल लाइफ
सुनिधि चौहान की पर्सनल लाइफ काफी उतार-चढाव भरी रही । महज 18 साल में उन्‍होने अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी कर ली थी । इस शादी से उनके पिता बिलकुल खुश नहीं थे, लेकिन लेकिन एक साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया । इसके 9 साल बाद म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से उन्‍हें प्‍यार हो गया । हितेश भी सुनिधि से 14 साल बड़े हैं, लेकिन उन्‍हें लंबे समय से जानते थे । 1 जनवरी 2018 को सुनिधि ने बेटे को जन्म दिया है। पिछले दिनों ही उनके और हितेश के बीच रिश्ते ठीक न होने की बात कही जा रही थी, फिर हितेश ने सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया।