कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म देख भावुक हुए सुरेश रैना, कह दी बड़ी बात

कश्मीर में सुरेश रैना के पूर्वजों को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था, इसके बाद उनका परिवार कश्मीर छोड़कर यूपी में आकर बस गया था।

New Delhi, Mar 14 : कश्मीर में हुए हत्याकांड पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिनेमाघरों में आ चुकी है, फिल्म की खूब तारीफ हो रही है, पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने ये फिल्म देखी है, उन्होने भावुक होकर ट्वीट किया है, उन्होने लिखा कि अगर ये फिल्म आपके दिल को छूती है, तो कश्मीर के पीड़ितों की मदद के लिये आवाज उठाएं, सुरेश रैना का परिवार भी मूल रुप से कश्मीर का रहने वाला है, रैना का परिवार यूपी के गाजियाबाद आकर बस गया था, वो अब अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में ही रहते हैं।

पूर्वजों को परेशानियों का सामना
कश्मीर में सुरेश रैना के पूर्वजों को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था, Darshan Kumar इसके बाद उनका परिवार कश्मीर छोड़कर यूपी में आकर बस गया था, रैना के पिता भारतीय सेना में थे, उन्हें बम बनाने में महारत हासिल थी।

टीम इंडिया के लिये किया कमाल
सुरेश रैना ने टीम इंडिया में जगह बनाने के लिये कई ऐतिहासिक पारियां खेली, वो अंतरराष्ट्रीय टी-20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं, वो पहले भारतीय क्रिकेटर हैं, suresh raina जिन्होने वनडे, टी-20 और टेस्ट तीनों प्रारुप में शतक लगाया है, रैना अपने दौर के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, बल्लेबाजी के अलावा वो ऑफ स्पिन गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग के लिये भी जाने जाते थे। हालांकि आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में रैना को कोई खरीददार नहीं मिला, उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, रैना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

कश्मीरी पंडितों पर आधारित है फिल्म
द कश्मीर फाइल्स कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की कहानी बताई गई है, जिन्हें 90 के दशक में बेघर कर दिया गया था, अभी तक ये न्याय की गुहार लगा रहे हैं, फिल्म में दिखाया गया है कि आतंकियों के आने से कश्मीर पंडित अपना घर छोड़ने पर मजबूर हो गये थे, इसमें ऑर्टिकल 370 और कश्मीर के इतिहास पर भी बात की गई है।

https://twitter.com/ImRaina/status/1502158523869765646