सुशांत सिंह राजपूत ने फेयरनेस क्रीम को कहा ‘नो’, हो गया 15 करोड़ का नुकसान

Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत ने 15 करोड़ रुपये का एक प्रोजेक्ट सिर्फ इसलिये ठुकरा दिया, क्योंकि वो किसी फेयनेस क्रीम को बढावा देना नहीं चाहते।

New Delhi, Jan 13 : बॉलीवुड में बीते कुछ समय से फेयरनेस क्रीम्स के खिलाफ एक के बाद एक कई सितारों ने आवाज उठानी शुरु कर दी है। बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जो गोरापन बढाने वाली क्रीम के विज्ञापन को प्रमोट करने से मना कर दिया। अब इस सूची में एक और नया नाम शामिल हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ने 15 करोड़ रुपये का एक प्रोजेक्ट सिर्फ इसलिये ठुकरा दिया, क्योंकि वो किसी फेयनेस क्रीम को बढावा देना नहीं चाहते।

ऐसे प्रो़डक्ट का प्रमोशन नहीं
एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत ऐसे किसी भी प्रोडक्ट के लिये विज्ञापन करना नहीं चाहते, जिस पर वो भरोसा नहीं करते, Sushant Rajput1इसलिये जैसे ही उन्हें ऑफर मिला, उन्होने खुशी-खुशी मना कर दिया। दरअसल सुशांत सिंह राजपूत को लगता है कि बहुत सारे लोग उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं, इसलिये उन्हें सोच-समझकर ही उन प्रोडक्ट्स को एंडोर्स करना चाहिये, जो वो खुद भी इस्तेमाल करना चाहेंगे।

तीन साल की डील
अखबार में छपी खबर के मुताबिक फेयरनेस क्रीम कंपनी ने बॉलीवुड स्टार को ऑफर दिया था, कि उन्हें 15 करोड़ रुपये दिये जाएंगे,Sushant Rajput इसके बदले में उन्हें तीन साल तक उनकी कंपनी के उत्पाद को एंडोर्स करना है, शुरुआती दौर में अभी 6 विज्ञापन शूट करने थे, लेकिन सुशांत के मना कर देने की वजह से अब कंपनी किसी दूसरे एक्टर पर विचार कर रही है।

गलत सूचना नहीं देनी चाहिये
बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने कहा कि वो एक जिम्मेदार एक्टर हैं, इस नाते उनकी जिम्मेदारी बनती है कि अपने फैंस को किसी भी तरह की गलत सूचना ना दें, sushant singh Rajputजिससे वो भ्रमित हों, या फिर कभी भी किसी ऐसे उत्पाद सको बढावा नहीं देना चाहिये, जो स्किन के रंग को दूसरे से बेहतर करें।

अभय देओल ने की थी आलोचना
सुशांत सिंह राजपूत से पहले बॉलीवुड एक्टर अभय देओल ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होने ऐसे सभी उत्पादों और कलाकारों को कोसा था, Abhay-Deolजो गोरापन बढाने के नाम पर क्रीम बेचते हैं। इतना ही नहीं उन्होने तो बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को भी बुरा-भला कहा था, वो भी एक फेयरनेस क्रीम को एंडोर्स करते हैं।

कंगना रनौत ने भी किया था मना
ऐसा नहीं है कि सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के पहले या आखिरी स्टार हैं, जिन्हें फेयनेस क्रीम को एंडोर्स करने से मना कर दिया, kangana-ranautकुछ समय पहले बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस कंगना रनौत को भी एक क्रीम को एंडोर्स करने के लिये दो करोड़ रुपये का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होने मना कर दिया था, उन्होने कहा कि हमारा देश खूबसूरत लोगों से भरा हुआ है, फिर भी हम गोरे रंग के लिये पागल हैं, इसके साथ ही उन्होने उन एक्टर्स के लिये भी शर्म जताई थी, जो ऐसे उत्पादों को बढावा देते हैं।

ये एक्टर्स करते हैं एंडोर्स
बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स और सुपरस्टार्स हैं, जो पैसों के खातिर फेयरनेस क्रीम उत्पाद को एंडोर्स करते हैं, srkजिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, यामी गौतम, आलिया भट्ट और जॉन अब्राहम जैसे सितारे भी शामिल हैं। हालांकि हमारे देश में एक वर्ग फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल भी करता है।

सुशांत की अगली फिल्म
सुशांत सिंह राजपूत पिछली बार राब्ता में नजर आये थे, अब उनकी अगली फिल्म ड्राइव और चंदा मामा दूर के की शूटिंग में व्यस्त हैं, Sushant Singh Rajput1आपको बता दें कि इन दो फिल्मों के अलावा सुशांत की फिल्म केदारनाथ भी इसी साल दिसंबर में रिलीज होगी, इस फिल्म से सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान डेब्यू करने वाली है।

सचिन तेंदुलकर ने किया था शराब के विज्ञापन से मना
आपको बता दें कि मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कुछ साल पहले शराब के विज्ञापन करने से मना कर दिया था, sachin-tendulkarउन्हें उत्पाद को एंडोर्स करने के बदले मोटा पैसा दिया जा रहा था, इसके बावजूद उन्होने सीधे-सीधे मना कर दिया था और कहा था कि वो ऐसी किसी भी चीज का विज्ञापन नहीं करेंगे, जिसे वो खुद गलत मानते हैं।