गवाह का दावा, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के कहने पर सलमान खान ने दबाया था गन का ट्रिगर

salman Tabu

इस केस में सलमान खान के साथ-साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी और तब्बू पर भी आरोप था।

New Delhi, Apr 06 : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को काला हिरण मामले में अभी जमानत नहीं मिली है, जमानत मिलेगी या नहीं इस पर फैसला अब कल होगा। इन सब के बीच इस केस में एक और जानकारी सामने आ रही है। एक लीडिंग वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार केस के गवाह ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि सलमान को काले हिरण के शिकार के लिये बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू ने उकसाया था, इसी एक्ट्रेस के कहने के बाद सुपरस्टार ने गन का ट्रिगर दबाया था।

बीस साल पहले का है मामला
आपको बता दें कि ये मामला करीब बीस साल पहले का है, राजस्थान के जोधपुर में हम साथ-साथ हैं की शूटिंग चल रही थी। Hum Sath sath hai1-2 अक्टूबर 1998 की रात को फिल्म के स्टारकास्ट सलमान समेत सैफ, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम गाड़ी से शिकार के लिये निकले। गवाह का दावा है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ही सलमान को काला हिरण के शिकार के लिये कहा था, जिसके बाद उन्होने गोली चला दी।

गवाह का दावा
टीवी चैनल से बात करते हुए गवाह ने दावा किया है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू के कहने के बाद सलमान ने गन का ट्रिगर दबाया था, गोली चलते ही काला हिरण ढेर हो गया। salman Suraj1उस रात दबंग खान ने दो काले हिरण का शिकार किया था। वहां लोगों के जमा हो जाने के बाद तुरंत सलमान वहां से निकल गये। मालूम हो कि उस रात सलमान के साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी भी थी।

सलमान ने क्या कहा ?
सलमान खान ने पहले दिये इंटरव्यू में कहा था कि उन्होने काले हिरण का शिकार नहीं किया, साथ ही उन्होने हिरण के शिकार करने वाले का नाम बताने से भी मना कर दिया था। salman-khan0तब मामला कोर्ट में विचाराधीन था। उन्होने कहा था कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिये वो इस मामले पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते, लेकिन उन्होने हिरण को नहीं मारा।

सलमान को छोड़ बाकी बरी
आपको बता दें कि इस केस में सलमान के साथ-साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी और तब्बू पर भी आरोप था, इन बॉलीवुड सितारों पर आरोप था Salman Khanकि इन्हीं के उकसाने के बाद दंबग खान ने हिरण का शिकार किया था। हालांकि जोधपुर के कोर्ट ने सिर्फ सलमान को दोषी करार दिया है, बाकी बॉलीवुड सितारों को इस मामले में बरी कर दिया गया है।

एक्ट्रेस ने उकसाया
बॉलीवुड एक्ट्रेस कथित रुप से हिरण का मांस खाना चाहती थी, जिसके बाद सलमान भाईजान ने शिकार करने का प्लान बनाया। tabu1जिसमें सैफ भी उनके साथ हो गये, फिर इन लोगों ने मोहनिश बहल और महेश ठाकुर को भी अपने साथ चलने को कहा, लेकिन इन दोनों ने साफतौर से मना कर दिया था। जो इन दोनों के लिये वरदान साबित हुआ। सूत्रों का दावा है कि फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने सलमान को रोका था, लेकिन वो नहीं मानें।

शुक्रवार को क्या हुआ कोर्ट में ? 
आज सलमान खान के वकीलों ने 51 पेज की जमानत याचिका दाखिल की, जिसमें 54 बिंदुओं को आधार बनाया गया है, जिसमें कहा गया है कि salman Khan courtदबंग खान को भी अन्य आरोपियों की तरह ही संदेह का लाभ मिलना चाहिये। कोर्ट में सलमान की बेल याचिका पर करीब 40 मिनट तक बहस चली, जिसमें सलमान के वकील ने कहा कि ये मामला बीस साल पुराना है, ऐसे में सलमान के लिये ये बीस साल भी किसी सजा से कम नहीं रहे हैं। जिसके बाद जज ने जमानत पर फैसला कल तक के लिये सुरक्षित रख लिया है।