‘कश्‍मीर फाइल्‍स’ के डायरेक्‍टर का बड़ा ऐलान, 5 छात्रों की खुलेगी किस्‍मत, बहुतों को बड़ा फायदा

‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने बहुत बड़ा ऐलान किया है, इसके साथ उन लोगों को भी चुप करा दिया है जो उनसे कमाई की रकम को दान करने की सलाह देते फिर रहे थे ।

New Delhi, Ap 02: फिल्‍म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की जबरदस्‍त सफलता के बाद फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने एक बड़ा ऐलान किया है । विवेक  के इस ऐलान के बाद 5 बच्चों की किस्मत खुल जाएगी । सबसे खास बात ये कि निर्देशक ने ये बात हाल ही में एक फिल्‍म फेस्टिवल के दौरान कही । विवेक अपनी पत्‍नी और फिल्‍म की स्‍टार पल्‍ल्‍वी जोशी के साथ भोपाल पहुंचे थे ।

भोपाल में हुआ कार्यक्रम
‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पत्नी और जानी-मानी एक्ट्रेस पल्लवी जोशी संग भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में पहुंचे थे । ये दोनों ही सितारे इस विश्वविद्यालयमें आयोजित फिल्मोत्सव में शामिल हुए । फिल्मोत्सव में पहुंचने के बाद विवेक ने बच्चों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया । उन्‍होंने कहा कि ‘विश्वविद्यालय में फिल्म अध्ययन के लिए 5 विद्यार्थियों को 50 हजार रुपए की स्कॉलरशिप देंगे, कुल मिलाकर 15 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

फिल्मों में भी मौका
विवेक अग्निहोत्री ने यहां बताया- ‘इसे लेकर कुलपति एक विशेष कमेटी का गठन करेंगे । ये कमेटी स्कॉलरशिप के लिए हुनरमंद छात्रों का चयन करेगी।’ इसके अलावा फिल्मोत्सव में पल्लवी जोशी ने ऐलान किया कि वो ऐसे छात्रों को आने वाली फिल्मों में काम करने का अवसर देंगी ।

फिल्म की कमाई पर ये बोले थे विवेक
आपको बता दें इससे पहले डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वो लोगों के भले के लिए बहुत पहले से काम कर रहे हैं । अच्‍छी फिल्‍में बनाना उनका मकसद है । जबकि पल्‍लवी की पत्‍नी ने ऐसे सवालों को वल्‍गर बताया । वहीं भोपाल में पति-पत्‍नी से जब फोटोग्राफर्स ने कहा कि बहुत अच्छी मूवी है सर, एक फोटोग्राफर ने कहा- ‘सर आपकी फिल्म ने 200 करोड़ कमा लिए।’ इस पर विवेक कहते हैं, ‘यार पैसे की बात नहीं है…लोगों के दिल जुड़ गए…ये बड़ी बात है. और क्या चाहिए, सब मिल-जुलकर कर रहे।’

https://www.youtube.com/watch?v=dh5WJpKxn5Y