एक्टर बनने से पहले भारतीय सेना में सेवा दे चुके हैं ये ‘स्टार’, दूसरा नाम चौंका देगा

actor

आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के उन दिग्गज सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इंडस्ट्री में आने से पहले सेना में अपनी सेवा दे चुके हैं।

New Delhi, Jan 21 : बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं, जो आज इंडस्ट्री की ऊंचाइयों को छू रहे हैं, ये बात भी किसी से छुपी हुई नहीं है कि अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी से लेकर अरशद वारसी तक ये सभी बॉलीवुड सेलेब्स फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले अलग-अलग फील्ड में काम करते थे, लेकिन आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के उन दिग्गज सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इंडस्ट्री में आने से पहले सेना में अपनी सेवा दे चुके हैं, इतना ही नहीं बॉलीवुड के ये सितारे भारतीय सेना में कर्नल और मेजर के पोस्ट पर भी रह चुके हैं।

मेजर रुद्राशीष मजूमदार
मेजर रुद्राशीष मजूमदार को बतौर एक्टर कम ही लोग जानते हैं, लेकिन सात सालों तक देश सेवा करने वाले मेजर अब बॉलीवुड में भी धमाका करने जा रहे हैं, वो जल्द ही शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी में नजर आएंगे, इससे पहले वो सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे और मिसेज अंडरकवर में भी काम कर चुके हैं, इसके अलावा कई टीवी शो तथा म्यूजिक वीडियोज भी कर चुके हैं।
मोहनलाल
साउथ सुपरस्टार मोहनलाल का भी नाम इस सूची में शुमार है, बहुत कम ही लोग जानते हैं कि मोहनलाल भारतीय टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के रैंक पर थे, मोहन लाल ने साल 2009 में एक्टर बनने के बाद ये रैंक हासिल किया था।

गुफी पेंटल
महाभारत सीरियल के शकुनी मामा को भला कौन भूल सकता है, महाभारत में शकुनी का किरदार निभाने वाले गुफी पेंटल कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, गुफी पेंटल भारतीय सेना में बतौर कैप्टन अपनी सेवाएं दे चुके हैं।
आनंद बख्शी
दिवंगत गीतकार आनंद बख्शी साहब के गीत तो आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है, आनंद बख्शी को उनके खूबसूरत गानों के लिये जाना जाता है, आनंद बख्शी गैर कमीशन अधिकारी के रुप में भारतीय सेना में सेवा दे चुके हैं।

बिक्रमजीत कंवरपाल
बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल को आप पेज-3, डॉन, कॉर्पोरेट, रॉकेट सिंह, मर्डर-2, जब तक है जान जैसी फिल्मों में अभिनय करते देखा जा चुका है, एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल भारतीय सेना के रिटायर्ड मेजर हैं, उन्होने 2002 में रिटायर होने के बाद बॉलीवुड में एंट्री की है।
रहमान
बॉलीवुड में 40 से 60 के दशक के बीच इंडस्ट्री के चर्चित कलाकार रहमान को कभी नहीं भूलाया जा सकता, रहमान ने चौदवीं का चांद (1960), साहिब बीबी और गुलाम (1962), दिल ने फिर याद किया (1966) और वक्त (1965) जैसी कई फिल्मों में काम किया, बहुत ही कम लोग जानते हैं, कि रहमान पायलट वायुसेना में अपनी सेवा दे चुके हैं।

https://youtu.be/Q4oVHaOWWKY