सैफ-ट्विंकल से शाहरुख-सोनाली तक, बॉलीवुड की ये जोड़ियां साबित हुई सुपर फ्लॉप

flop

आज आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताते हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

New Delhi, Jan 15 : बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान की फिल्म कालाकांडी शुक्रवार को रिलीज हुई, लेकिन फिल्म कुछ खास नहीं कर सकी है, शुरुआती दो दिनों का क्लेक्शन सिर्फ 2 करोड़ रुपये हैं, फिल्म ने पहले दिन 1.20 करोड़ रुपये की कमाई की, फिर अगले दिन उससे भी खराब परफॉरमेंस रहा। वैसे तो छोटे नबाव ने कई एक्ट्रेसेज के साथ काम किया है, उनमें से कई के साथ उनकी जोड़ी हिट रही, तो किसी के साथ फ्लॉप, आइये आज आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताते हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

सैफ अली खान- ट्विंकल खन्ना
सोफ अली खान और ट्विंकल खन्ना की जोड़ी दर्शकों को पसंद नहीं आया, इसी वजह से दोनों ने मिलकर जो भी फिल्में की वो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी।Saif twinkle ये जोड़ी साल 1990 में दिल तेरा दिवाना, ये मुंबई है मेरी जान (1999) और लव के लिये कुछ भी करेगा (साल 2001) में साथ दिखे थे, लेकिन ये तीनों ही फिल्में सुपरफ्लॉप साबित हुई।

शाहरुख खान-रवीना टंडन
वैसे तो शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है, तो रवीना टंडन भी परिचय की मोहताज नहीं है, लेकिन जब दोनों एक साथ एक फिल्म में आये, SRK Raveenaतो दर्शकों ने उन्हें नकार दिया। किंग खान और रवीना टंडन ने ये लम्हें जुदाई के और जमाना-दीवाना में एक साथ काम किया, लेकिन ये दोनों फिल्में फ्लॉप साबित हुई।

सलमान खान- श्रीदेवी
बॉलीवुड के दबंग खान की हालिया रिलीज टाइगर जिंदा है बॉक्सऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है, सलमान ने पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में दी है। salman Srideviलेकिन जब वो बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ परदे पर आये, तो दर्शकों ने उनकी जोड़ी को नकार दिया, सलमान और श्रीदेवी ने दो फिल्में एक साथ की, जो चंद्रमुखी और चांद का टुकड़ा है, दोनों ही फिल्में फ्लॉप रही।

संजय दत्त- लारा दत्ता
बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त ने इंडस्ट्री को एक से एक सुपरहिट फिल्में दी है, लेकिन जब वो लारा दत्ता के साथ जोड़ी बनाकर आए, तो उनकी फिल्में फ्लॉप रही। sanjay dutt2आपको बता दें कि संजू बाबा और लारा दत्ता ने दो फिल्मों में साथ काम किया, जिसमें ब्लू और जिंदा शामिल है, लेकिन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाया।

सोनाली बेंद्रे- शाहरुख खान
बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइन सोनाली बेंद्रे और शाहरुख खान की जोड़ी को भी दर्शकों ने नकार दिया, इन दोनों ने मिलकर दो फिल्मों में साथ काम किया, srk sonaliलेकिन दोनों में से कोई भी हिट साबित नहीं हुई। आपको बता दें कि ये जोड़ी पहली बार डुप्लिकेट में दिखी, फिर इंगलिश बाबू देसी मेम में दोनों साथ आए, लेकिन दोनों ही बार दर्शकों ने इन्हें मायूस किया।

बॉबी देओल- लारा दत्ता
फिल्म स्टार धर्मेन्द्र के छोटे बेटे बॉबी देओल और लारा दत्ता की जोड़ी भी हिट नहीं रही, Bobby laraदोनों ने मिलकर जुर्म, दोस्ती- फ्रेंड्स फॉरएवर, बर्दाश्त में साथ काम किया, लेकिन एक भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वैसा कारनामा नहीं किया, जिसकी उम्मीद की गई थी।

मनीषा कोइराला -सलमान खान
बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला और सलमान खान ने तीन फिल्मों में एक साथ काम किया, जिसमें खामोश- द म्यूजिकल, ये मंझधार और संगदिल सनम है, salman Manishaलेकिन दर्शकों को इनकी जोड़ी पसंद नहीं आई, जिसका सीधा असर इन तीनों फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ा, ये तीनों फिल्में फ्लॉप साबित हुई।

कंगना रनोट-बॉबी देओल
कंगना और बॉबी देओल की जोड़ी भी फ्लॉप साबित हुई, दोनों ने शाका लाका बूम बूम और वादा रहा में एक साथ काम किया, Kangana Bobbyफिल्म के साथ-साथ दोनों की जोड़ी को भी दर्शकों ने नकार दिया, हालांकि कंगना अब बॉलीवुड में उन एक्ट्रेसेज में गिनी जाती हैं, जो अपने बलबूते फिल्में चला लेती हैं।