टीवी के राम से महाभारत की द्रौपदी तक, अब एक्टिंग छोड़ ये कर रहे सेलेब्स

Ramayan

अरुण गोविल राम के किरदार में इतने फेमस हुए थे कि कई बार तो फैंस उनसे आशीर्वाद लेने के लिये सेट पर ही पहुंच जाते थे।

New Delhi, Jan 14 : चर्चित टीवी शो रामानंद सागर की रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल 12 जनवरी को 60 साल के हो गये, यूपी के मेरठ में पैदा हुए अरुण गोविल ने एक्ट्रेस श्रीलेखा से शादी की, दोनों के दो बच्चे अमल गोविल और सोनिका गोविल भी हैं। अरुण राम के किरदार में इतने फेमस हुए थे कि कई बार तो फैंस उनसे आशीर्वाद लेने के लिये सेट पर ही पहुंच जाते थे, ये बात खुद उन्होने एक इंटरव्यू में कही थी।

रामानंद सागर का शो पॉपुलर
रामानंद सागर का शो रामायण खूब पॉपुलर हुआ था, इस शो की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि घर पर लोग टीवी पर शो शुरु होते ही फूलों की माला चढाते थे।tv Ramayan हालांकि अरुण गोविल को रामायण के बाद कभी कोई अच्छा काम नहीं मिला, लोगों ने उन्हें राम से ज्यादा कुछ भी सोचने से इंकार कर दिया, इसी का नतीजा ये हुआ कि उनकी एक्टिंग करियर ही खत्म हो गई।

प्रोडक्शन हाउस शुरु किया
एक्टिंग में ज्यादा सफलता ना मिल पाने के बाद अरुण ने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरु किया, वो दूरदर्शन के लिये सीरियल प्रोड्यूस करते थे, arun Govilइसके साथ ही उन्होने फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियलों में भी काम करते रहे। उन्होने फिल्म पहेली (साल 1977), सावन को आने दो (साल 1979), जुदाई (साल 1980), इतनी सी बात (साल 1981), ससुराल (साल 1983), मुकाबला (साल 1993), कानून (साल 1993), बाबुल प्यारे ( साल 2014) में काम किया।

प्रवीण कुमार
महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार ने एक्टिंग छोड़ने के बाद राजनीति का रुख किया, उन्होने साल 2014 में बीजेपी ज्वाइन किया, Praveen Kumarवो अभी भी राजनीति में सक्रिय हैं। महाभारत में भीम के किरदार के अलावा प्रवीण कुमार ने फिल्मों में काम किया, उन्होने हम से है जमाना ( साल 1983), जागिर (साल 1984), युद्ध (साल 1985), महा शक्तिमान (साल 1985), अधिकार (साल 1986), शहंशाह (साल 1988), संतोष ( साल 1989), अजूबा (साल 1991) में काम किया।

रुपा गांगुली
महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रुपा गांगुली ने भी राजनीति का रुख किया है, उन्होने साल 2015 में बीजेपी ज्वाइन किया, Roopa Gangulyफिलहाल वो पश्चिम बंगाल में बीजेपी की फायरब्रांड लीडर मानी जाती है। उन्होने बॉलीवुड के साथ-साथ कई बंगाली फिल्मों में भी काम किया।

श्रद्धा निगम
एक्ट्रेस श्रद्धा निगम ने कई टीवी सीरियलों और फिल्मों में काम किया, लेकिन अब वो एक्टिंग छोड़ अपने पति मयंक आनंद के साथ इंटीरियर डिजाइन का बिजनेस करती हैं, shraddha-nigam-mayank-anandश्रद्धा ने लाहौर ( साल 1997), आगाज (साल 2000), पार्टिशन ( साल 2007) जैसी फिल्मों में काम किया है।

अर्जुन पुंज
चर्चित सीरियल संजीवनी के एक्टर रहे अर्जुन पुंज एक्टिंग छोड़ अब रेस्टोरेंट चला रहे हैं, वो दो रेस्टोरेंट के मालिक हैं, arjun punjआपको बता दें कि अर्जुन ने फिल्मों के साथ-साथ कई टीवी सीरियलों में भी काम किया है। उन्होने टीवी सीरियल वो रहने वाली महलों की, साथी रे, दीया और बाती हम, जैसे सीरियल में काम किया है।

दीपिका चिखलिया
रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया पिछले काफी समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं, Deepika chikhliaवो अपने पति हेमंत टोपीवाला की कंपनी में रिसर्च एंड मार्केटिंग टीम की हेड बन गई हैं, एक्टिंग से दूरी बनाने से पहले उन्होने कई फिल्मों में काम किया। उन्होने सुन मेरी लैला (साल 1983), भगवान दादा ( साल 1986), घर का चिराग (साल 1989), खुदाई (साल 1994) में किया ।

मयंक आनंद
एक्टर मयंक आनंद ने एक्टिंग छोड़ने के बाद अपना फैशन ब्रांड लांच किया, मयंक ने कई टीवी सीरियलों में काम किया, Shraddha Mayankफिर ज्यादा सफलता ना मिलने के बाद उन्होने बिजनेस की तरफ रुख किया। मयंक आनंद ने होटल किंगस्टोन, नागिन, सारथी, हैलो डोली जैसे सीरियलों में काम किया है।