दिग्‍गज अभिनेता का निधन, मंत्री, CM से लेकर केन्‍द्रीय मंत्री तक कर रहे हैं ट्वीट, पूरा बॉलीवुड शोकमग्‍न

हिंदी सिनेमा के जाने-माने दिग्गज अभिनेता के निधन पर पूरे देश से शोक संदेश आ रहे हैं । सोशल मीडिया पर एक के बाद एक हर क्षेत्र के दिग्‍गज, अभिनेता को याद कर रहे हैं ।

New Delhi, Dec 18: 92 साल के दिग्‍गज अभिनेता श्रीराम लागू अब हमारे बीच नहीं रहे । श्रीराम लागू ने अपनी अंतिम सांस पुणे में ली । लागू ने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ मराठी सिनेमा में भी काम किया । उन्‍होने अपने फिल्मी करियर में 100 से ज्यादा हिंदी फिल्‍में और 40 से ज्यादा मराठी फिल्मों में काम किया। श्री राम लागू के निधन की जानकारी देते हुए केन्‍द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दुख व्‍यक्‍त किया ।

प्रकाश जावड़ेकर का ट्वीट
श्री राम लागू के निधन की जानकारी सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्विटर के जरिए दी  । उन्होंने ट्वीट कर कहा – ”महान कलाकार श्रीराम लागू को मेरी श्रद्धांजलि। हमने एक बहुमुखी व्यक्तित्व को खो दिया है। अद्वितीय थिएटर अभिनेता ने सिल्वर स्क्रीन पर अपना दबदबा बनाया और प्रभाव पैदा किया। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता भी थे।”

ममता बनर्जी ने किया याद
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी ने श्री राम लागू के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍हें याद किया । उन्‍होने लिखा – दिग्‍गज अभिनेता श्री राम लागू के अचानक निधन से बेहद दुखी हूं । एक संपूर्ण नाटककार, हिंदी और मराठी फिल्‍मों और थिएटर में 4 दशकों तक किया गया उनका कार्य हॉलमार्क है । उनके परिवार और फैन्‍स के प्रति मेरी संवेदनाएं ।

रिषी कपूर ने किया ट्वीट
श्रीराम लागू के निधन पर रिषी कपूर ने भी ट्वीट किया । उन्‍होने लिखा R I P. सबसे स्वाभाविक, सहज अभिनेताओं में से एक, डॉ श्रीराम लागू साहब हमें छोड़ कर चले गए । उन्‍होने कई फिल्‍में की । दुर्भाग्य से पिछले 25/30 वर्षों में उनके साथ काम करने के लिए कभी नहीं मिला। पुणे में वो सेवानिवृत्त जीवन व्‍यतीत कर रहे थे, लव यू डॉ साहब। वहीं परेश रावल,  मधुर भंडारकर, अशोक पंडित ने भी श्री राम लागू को उनके निधन पर याद किया और श्रद्धांजलि दी । आपको बता दें लागू ने अपने करियर की शुरुआत वो आहट: एक अजीब कहानी से की थी, ये फिल्म साल 1971 में आई थी। वो मराठी थियेटर के दिग्गज कलाकार थे। सबसे खास बात ये है कि श्रीराम लागू पेशे से डॉक्टर थे, वह एक ईएनटी सर्जन थे। 16 नवंबर 1927 को महाराष्ट्र के सतारा जिले में जन्‍मे लागू अब अपनी यादों के सहारे हिंदी सिनेमा को हमेशा के लिए अलविदा कह चुके हैं ।

https://twitter.com/imbhandarkar/status/1206988142596644865