विरुष्का के मुंबई रिसेप्शन कार्ड में है अनोखी चीज, जिसे देख हर कोई हो रहे हैं सरप्राइज

Virushka3

विरुष्का ने इस कार्ड के साथ एक मिसाल पेश की है, पूरी तरह से ईको-फ्रेंडली इस कार्ड के साथ छोटा सा प्लांट भी अटैच किया गया है।

New Delhi, Dec 25 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सात समंदर पार सात फेरे लिये, अब 26 दिसंबर को मुंबई में होने वाले ग्रैंड रिसेप्शन लेकर दोनों चर्चा में हैं, दरअसल इस रिसेप्शन का इन्विटेशन कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, विरुष्का ने इस कार्ड के साथ एक मिसाल पेश की है, आपको बता दें कि पूरी तरह से ईको-फ्रेंडली इस कार्ड के साथ छोटा सा प्लांट भी अटैच किया गया है।

कार्ड के भीतर प्लांट
विराट-अनुष्का के रिसेप्शन कार्ड के भीतर प्लांट है, यही बात इसे सबसे अनोखा बनाती है, आपको बता दें कि ये प्लांट तुलसी (Basil) का है, Invitation2हालांकि इन प्लांट्स को खास फॉरेन से मंगवाया गया है, लेकिन एक्सपर्ट्स के अनुसार ये तुलसी से मिलता-जुलता ही पौधा है, और इसकी प्रॉपर्टी भी लगभग एक जैसी ही है, इस गुणकारी पौधे के कई फायदे हैं।

गुणकारी है पौधा
एक्सपर्ट के अनुसार विरुष्का के कार्ड में लगाया गया पौधा काफी गुणकारी है, वो कई बीमारियों को दूर कर सकता है, ट्विटर पर इस कार्ड को लेकर यूजर सरप्राइज हैं, Invitation1लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं, कोई इसे यूनिक बता रहा है तो कोई नेचर के प्रति अवेयरनेस बढाने का इसे अच्छा तरीका कह रहा है, विरुष्का के इस इको-फ्रेंडली इन्विटेशन की खूब तारीफ हो रही है।

फायदेमंद है छोटा सा पौधा
आपको बता दें कि तुलसी में एंटीबैक्टीरियल और एंटीबायोटिक प्रॉपर्टी पाई जाती है, जिससे वायरल और फंगल इंफेक्शन खत्म होता है, Invitationइतना ही नहीं इससे सांस लेने में होने वाली परेशानी (ब्रीदिंग प्रॉब्लम) को भी ये खत्म करती है, गले में सूजन के साथ-साथ सालों से हो रही बीमारियां भी तुलसी के सेवन से खत्म हो जाती है।

अस्थमा रोगियों के लिये अमृत
जिन लोगों को अस्थमा की बीमारी है, उनके लिये तुलसी अमृत के समान है, इसके ऑयल से अस्थमा में आराम मिलता है। tulsi-1तुलसी के ऑयल में विटामिन सी समेत कई जरुरी तत्व भी होते हैं, ये इंफेक्शन ही खत्म नहीं करता बल्कि रक्त जमान को भी खत्म करता है, इसके साथ ही फेफड़ों को कैंसर से भी बचाते हैं।

कोलेस्ट्रॉल कम करता है
तुलसी ब्लड में कोलेस्ट्रॉल का लेवल कम करता है, इसके साथ ही ये हार्ट डिजीज से भी बचाती है, इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स से स्ट्रेस लेवल कम होता है। tulsiतुलसी का उपयोग ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में भी किया जाता है, जो लोग रोजाना इसके पत्तों का सेवन करते हैं, उन्हें ब्लड प्रेशर की जल्दी परेशानी नहीं होती है।

एक्सीलेंट माउथ फ्रेशनर
तुलसी को एक्सीलेंट माउथ फ्रेशनर कहा जाता है, इसकी फ्रेशनेस लंबे समय तक बनी रहती है, ये मुंह के 99 फीसदी से ज्यादा जर्म्स को खत्म कर देती है, tulsi1इसके साथ ही इससे शरीर में यूरिक एसिड का लेवल भी कम होता है, ये किडनी को क्लीन करती है, और किडनी स्टोन से जुड़ी हुई परेशानियों को दूर करती है।

26 दिसंबर को ग्रैंड रिसेप्शन
आपको बता दें कि मंगलवार को मुंबई के एक पांच सितारा होटल में ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया जाएगा, इस पार्टी में करीब 600 से 1000 लोगों के शामिल होने की संभावना है, Virat anushka mumbaiक्रिकेट वर्ल्ड के खिलाड़ियों के अलावा बॉलीवुड के भी नामचीन सेलेब्स इस पार्टी में शिरकत करेंगे, विराट-अनुष्का इस रिसेप्शन के लिये पहले ही मुंबई पहुंच चुके हैं।

21 को दिल्ली में रिसेप्शन
बीते 21 दिसंबर को दिल्ली में रिसेप्शन का आयोजन किया गया था, मालूम हो कि विराट दिल्ली के रहने वाले हैं, तो इस पार्टी में उनके ज्यादातर रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए थे। modi-virushka-receptionदिल्ली में आयोजित रिसेप्शन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पहुंचे थे, उनके साथ ही क्रिकेट जगत से गौतम गंभीर और सुरेश रैना जैसे सितारे शामिल हुए थे।