आखिर क्यों श्रीदेवी ने अपने ही भाई से रचाई शादी, सच्‍चाई जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड की चमक धमक वाली दुनिया के कुछ राज ऐसे हैं जो इस ग्‍लैमरस दुनिया के सच को सबके सामने लाकर रख देते हैं । आज जानिए श्रीदेवी की जिंदगी से जुड़ा एक कड़वा सच ।

New Delhi, Jan 05 : बॉलीवुड की गलियों में दफन हैं कई राज, यहां ऐसे किस्‍से भी दफन हैं जो सुनने में अटपटे हैं । कुछ ऐसे भी हें जो बेहद मजेदार भी हैं, कुछ किस्‍से रोमांस के हैं तो कुछ टूटते रिश्‍तों के । फिल्‍में रियल लाइफ का आईना होती हैं, लेकिन क्‍या आप जानते हैं इस फिल्‍मी दुनिया के चमकते सितारों की जिंदगी कितनी फिल्‍मी है । कैसे वो आज हम आपको बताते हैं । क्‍या आप जानते हैं श्रीदेवी की जिंदगी से जुड़ा वो सच जो वो कभी किसी को बताना नहीं चाहेंगी ।

80-90 के दशक की सुपरहिट एक्‍ट्रेस
चुलबुली, चालबाज श्रीदेवी ने दो दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया । अपनी खूबसूरती और चुलबुले अंदाज से उन्‍होने पर्दे पर अपनी हुकूमतकायम रखी । साउथ की इंडस्‍ट्री से आने के बावजूद श्री ने हिंदी फिल्‍मों में वो कमाल दिखाया कि फिर उन्‍हें पीछे मुडकर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ी । श्रीदेवी आज 54 साल की हो चुकी हैं लेकिन उनकी ब्‍यूटी बिलकुल भी कम नहीं हुई है ।

मिथुन के साथ रोमांस
80 के दशक की कामयाब अभिनेत्री श्रीदेवी का तब के सुपरस्‍टार मिथुन चक्रवर्ती के साथ खूब नाम जुड़ा था । मिथुन और श्रीदेवी ने बॉलीवुड में एक साथ कई फिल्‍में की थीं । पर्दे पर दोनों का रोमांस लोगों के दिलों को छू जाता था । एक के बाद एक फिल्‍में हो हिट होती उनकी जोड़ी ने असल जिंदगी में भी देानों को एक दूसरे का साथ बना दिया । श्री और मिथुन के रोमांस के चर्चे तब आम हो गए थे ।

मिथुन पहले से थे शादीशुदा
मिथुन और श्रीदेवी के रोमांस के किस्‍से तो कई बार उड़े लेकिन इन अफवहों की कभी पुष्टि नहीं हो पाई । कहा तो ये भी जाता है कि 1985 में मिथुन और श्री ने शादी कर ली थी । 3 साल बाद जब ये रिश्‍ता मिथुन की पहली पत्‍नी के सामने आया तो उन्‍होने मिथुन को श्रीदेवी को तलाक देने को कहा । मिथुन पहले से शादीशुदा थे और श्री के साथ उनका रिश्‍ता बेहद कॉम्प्लिेकेटेड था । मिथुन ने 1988 में श्री से अलग हो गए ।

कमिटेड रिश्‍ता चाहती थीं श्री
श्रीदेवी जानती थीं कि मिथुन पहले से शादीशुदा हैं, ऐसे में वो अपने हमसफर की तलाश में थी । वो एक कमिटेड रिश्‍ता चाहती थीं । मिथुन से

करीबियों के दौरान ही श्री बोनी कपूर के संपर्क में आईं । एक बुद्धिमान व्‍यक्तित्‍व वाले बोनी श्री को पसंद आने लगे । उनके बीच दोस्‍ती बढ़ती देख मिथुन भी कुछ समय के लिए परेशान हो गए थे । अपनी इसी भावना के लिए उन्‍होने श्री को वो करने को कहा जिसकी वजह से श्री आज तक पछताती होंगी ।

होने वाले पति को ही बनाया भाई
मिथुन को जब श्री और बोनी के रिश्‍तों पर शक हुआ तो उन्‍होने दोनों से इस बारे में बात की । श्री देवी और बोनी कपूर उस वक्त मिस्टर इंडिया

फिल्म के लिए काम कर रहे थे । उन्‍होने सेट पर ही श्री को बोनी कपूर को राखी बांधने के लिए कहा । क्‍योंकि उस वक्‍त श्री मिथुन के साथ रिलेशन में थीं इसलिए बोनी कुछ नहीं कह पाए और चुपचाप राखी बंधवा ली ।

ऐसे हुआ अलगाव
1988 में मिथुन और श्री एक दूसरे से अलग हो गए । वहीं पहले से शादीशुदा बोनी कपूर की भी अपनी पत्‍नी मोना से खटपट रहने लगी । बोनी ओर श्री अपने रिश्‍ते को नाम देना तो चाहते थे लेकिन समाज के आगे बेबस थे । हालांकि दोनों का एक दूसरे के लिए प्‍यार कम नहीं हुआ । मिथुन और श्री के ब्रेकअप के बाद बोनी ने उन्‍हें बहुत सहारा दिया, उनके तनाव को कम करने के लिए बोनी श्री के साथ लंबे समय तक रहने लगे । और एक दिन वो भी आया जब बोनी को श्री से शादी करनी ही पड़ी ।

शादी से पहले प्रेग्‍नेंट हो गई थीं श्री
श्रीदेवी और बोनी कपूर की पहली संतान जाहन्‍वी उनकी शादी से पहले की संतान हैं । 1996 में फिल्‍म ‘जुदाई’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी कोSridevi2 पता चला था कि वो मां बनने वाली हैं । इसी के बाद आनन-फानन में बोनी कपूर और श्री देवी ने शादी कर ली । तब तक बोनी अपनी पहली पत्‍नी मोना के साथ ही रह रहे थे । श्रीदेवी ने फिल्‍म जुदाई का काफी हिस्‍सा प्रेग्‍नेंसी में ही शूट किया था ।

श्रीदेवी-बोनी कपूर मिसमैच कपल
श्रीदेवी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में गिनी जाती है, जिन की खूबसूरती पर उम्र हावी नहीं हो सकी । वो आज भी, 54 साल की उम्र में भी बेहदSridevi Jhanvi ब्यूटीफुल नजर आती हैं, जबकि उनके पति फिल्ममेकर बोनी कपूर उनके सामने फीके ही रह जाते हैं । ये जोड़ी भी जब भी साथ दिखती है, तो मिसमैच सी लगती है । बहरहाल जो भी हो ये कपल पिछले 22 सालों से साथ है और खुश है । श्री और बोनी की दो बेटियां हैं जिनमें से एक जाहन्‍वी जल्‍द ही बॉलीवुड डेब्‍यू भी करने वाली हैं ।