स्वास्थ्य

फॉलो करें शिल्पा शेट्टी का डाइट प्लान, सिर्फ 3 दिन में 2 किलो तक वजन कम करें

दोपहर में लंच में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी चावल और कई अनाजों के आटे से तैयार की गई 2 रोटी खाती है, इसमें दो चम्मच घी, दाल, सब्जी, मछली और एग की भुर्जी की खाती हैं।

New Delhi, Feb 26 : बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस और छरहरी काया की वजह से बेहद खूबसूरत लगती हैं, आपको बता दें कि शिल्पा एक बेटे की मां हैं, इसके बावजूद वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं। ऐसा भी नहीं है कि वो कुछ खाती-पीती नहीं हैं, वो खाने में कोई कौताही नहीं करती हैं, उनका जो मन करता है, वो खाती है। आइये आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस के डाइट के बारे में बताते हैं।

फिटनेस का राज
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा जितनी ग्लैमरस वेस्टर्न ड्रेस में लगती हैं, उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत वो साड़ी में दिखती हैं, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुद को इस तरह से मेनटेन कर रखा है, कि उम्र के इस पड़ाव पर भी वो कई एक्ट्रेसेज से कहीं ज्यादा ग्रेसफुल दिखती हैं। आइये आपको उनके फिटनेस के राज के बारे में बताते हैं।

दिन की शुरुआत
आमतौर पर लोग अपने दिन की शुरुआत एक कप चाय या कॉफी के साथ करते हैं, लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत एक कप गर्म पानी के साथ करती हैं, हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये प्यास को बढाता है, ताकि शिल्पा दिन भर ज्यादा पानी पी सकें, इसलिये वो अपने दिन की शुरुआत एक कप गर्म पानी के साथ करती हैं।

ब्रेकफास्ट
गर्म पानी पीने के कुछ देर बाद एक प्लेट पपीता में नींबू का रस डालकर खाती हैं, उसके कुछ देर के बाद एक कप दूध वाली चाय ब्राउन शुगर के साथ लेती हैं। आपको बता दें कि दिन भर में शिल्पा दो बार चाय पीती हैं, इसके साथ ही वो ब्रेकफास्ट में दो उबले हुए अंडे भी लेती हैं।

लंच
दोपहर में लंच में बॉलीवुड एक्ट्रेस चावल और कई अनाजों के आटे से तैयार की गई 2 रोटी खाती है, इसमें दो चम्मच घी, दाल, सब्जी, मछली और एग की भुर्जी की खाती हैं, लंच कर लेने के बाद वो थोड़ा सा गुड़ जरुर खाती हैं, गुड़ सेहत के लिये काफी फायदेमंद माना जाता है।

स्नैक
ब्रेकफास्ट, लंच के बाद शाम को स्नैक्स का टाइम होता है, स्नैक में वो एक कप दूध वाली चाय के साथ घी में तले हुए मखाना खाना पसंद करती हैं, मखाने पर हल्का सा नमक भी डाल लेती हैं, ताकि वो खाने में टेस्टी लगे। स्नैक में चाय पीने के बाद वो मखाना खाती हैं।

डिनर
बॉलीवुड एक्ट्रेस रात को डिनर 8 बजे से पहले ही कर लेती हैं, ताकि रात 10 बजे वो अपने बिस्तर पर सोने के लिये चली जाएं। रात के खाने में वो प्रोटीन के साथ-साथ कोई खट्टा सूप भी लेना पसंद करती हैं। इसके साथ ही तली हुई सब्जियां और पनीर भी लेती हैं, ताकि उनके शरीर को पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन मिल सके।

सोमवार से शनिवार
शिल्पा शेट्टी सोमवार से शनिवार ये डाइट प्लान फॉलो करती हैं, इसके साथ ही रविवार के दिन वो कोई बंदिश नहीं रखती, उस दिन वो हर वो चीज खाती हैं, जिन्हें वो खाना पसंद करती हैं। इसके साथ ही अगर वो बॉलीवुड पार्टिज या इवेंट्स में जाती हैं, तो भी अपने डाइट का विशेष ध्यान रखती हैं।

भरपूर नींद
शिल्पा अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद सजग हैं, अपने डाइट के साथ-साथ वो नींद भी भरपूर लेती हैं, डिनर आठ बजे से पहले करने के बाद वो रात को 10 बजे तक सोने के लिये चली जाती हैं, इतना ही नहीं वो सुबह जल्दी उठना भी पसंद करती हैं। अगर उन्हें बॉलीवुड पार्टीज और इवेंट्स में जाना भी पड़ता है, तो वो कोशिश करती हैं, कि वहां से जल्दी निकल जाए, ताकि समय पर अपने घर पहुंच जाएं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago