टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी चाहिए, तो अपनाएं ये सीक्रेट डाइट और एक्सरसाइज प्लान

tiger body 1

टाइगर श्रॉफ की बॉडी देख कर आप भी सोचते होंगे कि काश हम भी ऐसे हो जाएं, आप यकीनन ऐसा कर सकते हैं, बस आपको ये प्लान फॉलो करना होगा।

New Delhi, Mar 03: फिट रहना आज के समय में बहुत जरूरी है, आप देखते ही होंगे कि फिल्म स्टार फिट रहने के लिए क्या क्या करते हैं। पिल्मी सितारों का असर उनके फैन्स पर पड़ता है, उनके फैन्स अपने पसंदीदा सितारों को देख कर प्रेरणा लते हैं, बॉलीवुड में फिट और गठीले शरीर वाले हीरोज बहुत सरे हैं, लेकिन टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी किसी के पास नहीं है। उनके जैसी बॉडी आप भी हासिल कर सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको भी टाइर की ही तरह मेहनत करनी होगी, आसानी से उनके जैसी बॉडी नहीं पा सकते हैं। हम आपको बताएंगे टाइगर का डायट और एक्सरसाइज प्लान. जिसे अपना कर आप भी टाइगर बन सकते हैं।

बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर
होरीपंती फिल्म से डेब्यू करने वाले टाइगर श्रॉफ की गिनती बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टरों में की जाती है। अपनी फिजीक को मेंटेन रखने के लिए टाइगर जमकर मेहनत करते हैं। वो घंटों जिम मं पसीना बहाते हैं। जिन के अलावा वो बेहद बैलेंस्ड डायट फॉलो करते हैं, जिस से उनकी बॉडी फिट रहती है। वो हफ्ते के सातों दिन अलग अलग बॉडी पार्ट के लिए वर्कआउट करते हैं।

टाइगर की खूबियां
टाइगर की पहचान उनके डांस मूव्स के लिए भी की जाती है, बता दें कि एक्शन और डांस में टाइगर का कोई मुकाबला नहीं हैं, वो एक अच्छे जिमनास्ट भी हैं। टाइगर श्रॉफ बचपन से ही ब्रूस ली के फैन रहे हैं। वो ताइक्वांडों की ट्रेनिंग ले चुके हैं, किक बॉक्सिंग और फुटबॉल भी खेलते हैं। कुल मिलाकर टाइगर इतनी फिजिकल एक्टिविटी करते हैं जिस से उनका शरीर फिट रहता है।

टाइगर की डाइट
अब हम आपको बताते हैं कि टाइगर की डाइट क्या है, टाइगर नॉन वेजिटेरियन हैं, वो अपनी डाइट में चिकन और अंडा जरूर लेते हैं। उनके ब्रेकफास्ट में आठ अंडे और ओटमील होता है। वो लंच से पहले ड्राई फ्रूट्स और शेक लेते हैं। टाइगर श्रॉफ अपने लंच में ब्राउन राइस के साथ चिकन और उबली हुई वेजी लेते हैं। शाम को वो नाश्ते में प्रोटीन शेक लेते हैं। इसके बाद जिमनास्टिक की ट्रेनिंग लेते हैं।

डिनर में हेल्थी फूड
टाइगर अपने डिनर का भी खास ख्याल रखते हैं। टाइगर डिनर में फिश और ब्रोकली लेते हैं। वो इस बात का ध्यान रखते हैं कि जो भी वो खा रहे हैं उस से फैट ना जमा होने पाए, लचीले शरीर के लिए जरूरी है कि हेल्थी फूड के साथ जमकर एक्सरसाइज भी की जाए, इस लिए टाइगर घंटों जिम में समय बिताते हैं। हर बॉडी पार्ट के लिए अलग अलग वर्कआउट करते हैं। जो हम आपको बताएंगे।

टाइगर का वर्कआउट
बागी स्टार टाइगर जिम में हर दिन अलग अलग एक्सरसाइज करते हैं। सोमवार को चेस्ट के लिए वर्कआउट करते हैं। मंलवार को वो अपने चेस्ट के लिए वर्कआउट करते हैं। बुधवार को टाइगर अपने लेग्स और गुरुवार को अपने हाथों पर फोकस करते हुए वर्क आउट करते हैं। शुक्रवार और शनिवार को कंधो पर फोकस करते हैं जबकि रविवार को एब्स से जुड़े वर्कआउट करते हैं।

टाइगर की सलाह
अगर आपको भी टाइगर की तरह शानदार बॉडी चाहिए तो उनकी तरह ही मेहनत भी करनी पड़ेगी, इसके अलावा वो एक संतुलित जिंदगी जीते हैं, टाइम पर सोना और टाइम पर उठना उनकी आदत है, इसके अलावा टाइगर की सलाह है कि फिट शरीर के लिए सिगरेट और शराब से दूर रहना चाहिए। इस के साथ ही अच्छी नींद लेना भी जरूरी है।

आप भी पा सकते हैं शानदार बॉडी
टाइगर श्रॉफ की ही तरह आप भी शानदार बॉडी हासिल कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको अपने फेवरेट स्टार की तरह मेहनत करनी होगी, सेहत के लिए कई तरह की कुर्बानी देनी पड़ती है, ऐसी कई मिसालें हैं जब किसी शख्स ने फिटनेस के लिए अपने रुटीन को ही पूरी तरह से बदल डाला है। ये आप भी कर सकते हैं बस आपको खुद पर भरोसा होना चाहिए।