पति की पहली शादी के वक्त काफी छोटी थीं ये एक्ट्रेसेस, एक तो सिर्फ 1 साल की थी

शादीशुदा कपल्‍स में उम्र का एक अंतर होता है, लेकिन बॉलीवुड में कुछ कपल्‍स ऐसे भी हैं जिनमें बहुत बड़ा एज गैप है । करीना कपूर से लेकर शबाना आज़मी तक ऐसी कई एक्‍ट्रेसेज रही हैं ।

New Delhi, Mar 02: रब ने मिलाई जोड़ी, अब ये जोड़ी कितनी बार मिलती हैं और कितनी बार टूटती हैं बॉलीवुड में इसका कोई ठिकाना नहीं । ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में कई कपल्‍स ऐसे हैं जिन्‍होंने दो-दो शादियां की हैं । कुछ ऐसे भी हैं जिन्‍होंने तीन शादियां भी की हैं । कुछ कपल्‍स में खास है उम्र का एक बड़ा अंतर, 7-8 साल तो सामान्‍य है लेकिन 15 से 20 साल और कुछ में इससे ज्‍यादा का अंतर हैरान करता है । आइए कुछ ऐसे ही कपल्‍स के बारे में आपको बताते हैं ।

शबाना आजमी
जावेद अख्‍तर की बेगम शबाना आजमी कमाल की अदाकारा हैं । शबाना, जावेद की दूसरी पत्‍नी हैं । बॉलीवुड के मशहूर राइटर जावेद अख्तर ने साल 1972 में हनी ईरानी के साथ पहली शादी की थी, उस वक्त शबाना आजमी की उम्र 22 साल थी ।
शिबानी दांडेकर  
एक्‍ट्रेस-वीजे-मॉडल शिबानी दांडेकर ने हाल ही में फरहान अख्‍तर से शादी की है । फरहान की ये दूसरी शादी है । शिबानी फरहान से 7 साल छोटी हैं, जबकि उनकी पहली पत्‍नी अधुना उनसे 6 साल बड़ी थीं ।

करीना कपूर
सैफ अली खान ने अमृता सिंह से तलाक के बाद साल 2012 में करीना कपूर से दूसरी शादी की थी । करीना कपूर सैफ और अमृता की शादी के वक्त केवल 11 साल की थीं । सबसे खास बात ये कि वो सैफ की शादी में परिवार की ओर से शामिल भी हुई थीं ।

लीना चंद्रावरकर
किशोर कुमार की पत्‍नी लीना 70 के दशक की खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस रही हैं । वो किशोर कुमार की चौथी पत्नी थीं । किशोर कुमार ने साल 1951 में रूमा गुहा से पहली शादी की थी, उस वक्त लीना सिर्फ 1 साल की थीं ।
हेमा मालिनी
एक्‍ट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी तो आज भी लोगों की फेवरेट है । हेमा, धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं । धरम जी ने साल 1955 में प्रकाश कौर से पहली शादी की थी, हेमा मालिनी साल 1948 में पैदा हुई थीं । यानी धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी के वक्त वो सिर्फ 7 साल की थीं।

प्रवीन दुसांज  
एक्टर कबीर बेदी ने साल 1969 में प्रोतिमा बेदी से पहली शादी की थी । पत्‍नी से तलाक लेकर कबीर ने इसके बाद तीन और शादियां कीं । कबीर बेदी की चौथी पत्नी परवीन दोसांज साल 1975 में पैदा हुई थीं, यानी कबीर की पहली शादी के वक्त परवीन सिर्फ 6 साल की थीं । प्रवीन, कबीर की बेटी से भी 4 साल छोटी हैं । Watch Vide on Kabir Bedi’s Interesting Life.