रंग खेलने के बाद करें एक उपाय, जानें होली के दिन आपकी राशि के सितारे क्‍या कहते हैं

कल होली का त्‍यौहार है, आपके लिए ये रंग भरा उत्‍सव प्रसन्‍नता से भरा रहे और आने वाला पूरा साल आपके लिए शुभ रहे इसके लिए जानिए राशिनुसार कुछ उपाय, इन्‍हें आजमाइए और निश्चिंत हो जाइए ।

New Delhi, Mar 01 : मेष राशि – होली के दिन आप करें एक छोटा सा उपाय, रंग खेलने के बाद नहा-धोकर मंदिर जाएं और एक चौमुखा दीपक बड़े से दिए में जलाकर आएं । शाम के समय ये उपाय करने से आपको लाभ होगा । हालांकि आपके राशिफल के अनुसार आपके लिए दिन थोड़ा नकारात्‍मक रहेगा । मन बुझा हुआ रहेगा । कुछ भी काम करने का मन नहीं करेगा । धन की कमी के चलते मन व्‍यथित रहेगा । अपने गुस्‍से पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, अन्‍यथा किसी से बहुत अधिक झगड़ा हो सकता है ।

वृषभ राशि
होली के दिन वृष्‍भ राशि के लोगों को सलाह दी जाती है कि वो अपने मित्रों के साथ मुलाकात करें और बैर भाव को भूलकर एक नई दोस्‍ती की शुरुआत करें । आपका व्‍यवहार अपने दोस्‍तों के प्रति बहुत ही रूखा है । दोस्‍तों का साथ रहेगा तो आपका आने वाला वर्ष सुख में बीतेगा । इसके अलावा आपका दिन अनुकूल है, परिजनों का साथ रहेगा । किसी काम की वजह से शाम को घर से बाहर जाना पड़ सकता है ।

मिथुन राशि
आपकी राशि को हनुमान पूजा की सलाह दी जाती है । रंग खेलने के बाद लाल गुलाल ले जाकर हनुमान जी के मंदिर में चढ़ाएं । उनके चरणों में नारंगी गुलाल अर्पित करें और अपने लिए शुभकामनाएं मांगे । परिवार में चल रही समस्‍याएं दूर होती नजर आ रही हैं होली का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है । कोई जरूरी काम के लिए फैसला लेना है तो आपके लिए दिन एकदम शुभ है ।

कर्क राशि
होली आपके लिए गुड न्‍यूज लेकर आ रही है । फैमिली, फ्रेंड्स सभी आपके फेवर में रहेंगे । दोस्‍तों के साथ घूमने का प्‍लान कर लें । रंग खेलने के बाद परिवार के साथ हनुमान जी के मंदिर जाएं ।
सिंह राशि – लंबे समय से आप जिन कामों की वजह से परेशान हैं उनके पूरे होने का समय होली के बाद आ गया है । होली के दिन एक उपाय करें, शनि मंदिर जाकर सरसों के तेल से शनि का अभिषेक कर लें । आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी ।

कन्‍या राशि
आपके लिए होली का उपाय है बहुत ही खास, मोगरे और चमेली के फूलों को हनुमान मंदिर में चढ़ाकर आएं और घर में सुख – शांति की प्रार्थना करें । दिन आपके अनुकूल है, प्रसन्‍न मन से सारे काम हो जाएगंगे । होली के आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे, हर काम में सफलता मिलेगी । लंबे समय से सेहत से परेशान थे तो अब आपकी तबीयत में सुधार होने लगेगा । आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं ।

तुला राशि
होली का त्‍यौहार आपके लिए रिश्‍तों के नए आयाम खोल रहा है । इस दिन अपने प्रेम संबंधों को मजबूत करने के लिए उपाय करें । रंग खेलने के बाद संध्‍या के समय शिव पार्वती के मंदिर जाएं ओर अपने दांपत्‍य जीवन को मजबूत बनाने के लिए शिव को बेल पत्र और मां पार्वती को कांच की चूडि़यां अर्पित करें । आपका जीवन प्रेम से भर जाएगा और संबंधों में मधुरता हमेशा बनी रहेगी ।

वृश्चिक राशि
किसी न किसी बात की चिंता आपको परेशान करेगी। पारिवारिक सदस्यों तथा सगे- सम्बंधियों के साथ अनबन होने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात हो सकती है, इस होली पुराने गिले शिकवे भूल जाएं और जमकर दोस्‍तों और परिवार के साथ रंग खेलें । यही आपके लिए सलाह भी है ।
धनु राशि – होली के दिन मित्रों और सगे- सम्बंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी । रंग खेलने के बाद सभी बड़ों से आशीर्वाद जरूर लें । मान- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मकर राशि
होली के दिन वाणी और व्यवहार में संयम रखने की सलाह दी जाती है । परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो, इसका ध्यान रखें। होली के बाद से आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं । धन का आगमन होता रहे, इसके लिए होली के दिन शाम के समय खीर का प्रसाद मंदिर में बांटें ।
कुंभ राशि –  ये होली आपके लिए शुभ रहे इस‍के लिए आपको अपने व्‍यवहार पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा । वाणी पर संयम ओर क्रोध पर काबू यही दो मूलमंत्र हैं आपके लिए ।

मीन राशि
शारीरिक मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा । सगे- सम्बंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा । दिमाग में बहुत ज्‍यादा चीजों को लेकर कन्‍फ्यूजन ना पैदा करें, जो हो रहा है उसे होने दें । होली के दिन किसी से वाद-विवाद में ना फंसे । ये त्‍यौहार आपके जीवन को रंगों से भरने वाला है, इसके लिए बहुत अधिक प्रयास की आवश्‍यकता नहीं है । होलिका दहन से पहले अपने घर के मुख्‍य दरवाजे पर रंग डाल लें ।