31 जनवरी को है चंद्र ग्रहण, इसका अशुभ असर अगले 30 दिनों तक इन 9 राशियों पर रहेगा

Chandra Grahan

31 जनवरी को चंद्र ग्रहण भारतीय समय अनुसार शाम 5.55 बजे से शुरु होकर रात 8.40 मिनट पर खत्म होगा।

New Delhi, Jan 29 : दो दिन बाद 31 जनवरी को चंद्र ग्रहण है, माघ शुक्ल पूर्णिमा के दिन ये पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा, जो भारत समेत उत्तर पूर्वी यूरोप, एशिया, उत्तर पश्चिम अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, नॉर्थ अमेरिका, उत्तर पश्चिम साउथ अमेरिका समेत कई देशों में दिखाई देगा। चंद्र ग्रहण भारतीय समय अनुसार शाम 5.55 बजे से शुरु होकर रात 8.40 मिनट पर खत्म होगा। इस चंद ग्रहण का अशुभ असर अगले तीस दिनों तक 9 राशियों पर पड़ेगा, जबकि बाकी तीन राशियां इससे अशुभ असर से बची रहेंगी।

मेष राशि
मेष राशि के जातक इस चंद्र ग्रहण के प्रभाव से बचे रहेंगे। इन तीस दिनों में इस राशि के लोगों को नौकरी और बिजनेस में सफलता मिल सकती है, Rashifal1इसलिये इस राशि के लोग निश्चिंत रहें।

वृष- चंद्र ग्रहण का अशुभ असर वृष राशि के जातकों पर नहीं रहेगा। इसलिये ये ग्रहण इनके लिये शुभ कहा जा सकता है, ग्रहण के दौरान आपको अचानक ही फायदा हो सकता है, इसके साथ ही काम करने वालों या आस-पास के लोगों से भी मदद मिलती रहेगी। नौकरी पेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिये दिन अच्छा बीतेगा।

कन्या
इस ग्रहण का अशुभ असर कन्या राशि के जातकों पर नहीं पड़ेगा। भाग्य का साथ मिलेगा, अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं, आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि हो सकती है, Rashifal6परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा, छोटी दूरी की यात्रा भी हो सकती है।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों को सावधान रहना होगा, इस चंद्र ग्रहण का अशुभ असर इस राशि के जातकों पर रहेगा, इसकी वजह से आपको धन हानि हो सकती है, इसलिये ऑर्थिक मामलों को गंभीरता से लें, किसी खास बात को लेकर टेंशन भी हो सकती है, जरुरी काम-काज को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन ये भी संभव है कि उससे आपको फायदा ना मिले।
कर्क
कर्क राशि के जातक भी सावधान रहें। Rashifal4चोट, दुर्घटना या बीमारी से परेशान हो सकते हैं, वाहन चलाते समय सावधानी जरुर बरतें, जरुरी काम-काज में भी रिस्क ना लें, जल्दबाजी करने से भी बचें।

सिंह
ये चंद्र ग्रहण इस राशि वालों का हानि करवा सकता है, आपकी राशि पर इस ग्रहण का अशुभ असर हो सकता है, इससे आपकी टेंशन और खर्चा बढ सकता है,Rashifal5 परिवार में भी किसी तरह का क्लेश या विवाद होने की संभावना बन रही है, ऑर्थिक नुकसान होने की भी संभावना है, फालतू बातों को लेकर भी आप टेंशन में रह सकते हैं।

तुला
तुला राशि के जातकों के लिये भी चंद्र ग्रहण ठीक नहीं है, सफलता के लिये उन्हें ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, घरेलू जीवन को लेकर भी परेशान हो सकते हैं, Rashifal7स्वास्थ्य को लेकर भी सावधान रहें, आपके मन में किसी बात को लेकर डर भी बना रह सकता है।

वृश्चिक
चंद्र ग्रहण के अशुभ असर के कारण वृश्चिक राशि वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, काम-काज में रुकावटें आ सकती है, Rashifal8फालतू विवादों में भी फंस सकते हैं, किस्मत के भरोसे ना रहें, कुछ मामलों में किस्मत भी आपका साथ नहीं दे सकती है।

धनु
इस राशि के जातकों के लिये ये ग्रहण मिला-जुला रहेगा, काम-काज में आपको किसी तरह की चुनौती मिल सकती है, इसलिये सावधान रहें। Rashifal9आपको धन लाभ भी हो सकता है, लेकिन आपके खर्चे भी बढ सकते हैं, गैर-कानूनी काम करने से बचें, नहीं तो मुश्किलें बढ सकती है।

मकर
मकर राशि के जातकों के लिये ग्रहण ठीक नहीं है, इसका अशुभ असर मकर वालों के रोजमर्रा के काम और दांपत्य जीवन पर ज्यादा रहेगा, Rashifal10नौकरी में भी रुकावटें आ सकती है, धन हानि के भी योग हैं। लाइफ पार्टनर से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है, मतभेद के योग भी बन रहे हैं, सेहत को लेकर भी आपको सावधान रहना होगा।

कुंभ
कुंभ राशि वाले सावधान रहे, अचानक आपकी सेहत और पैसों पर इस ग्रहण का अशुभ असर हो सकता है, धन हानि के साथ-साथ अतिरिक्त मेहनत के भी योग बन रहे हैं, स्वास्थ्य को लेकर भी सावधानी बरतनी होगी।
मीन
मीन राशि के जातक सावधान रहें, इस चंद्र ग्रहण का अशुभ असर आपकी राशि पर रहेगा, इसकी वजह से आपके खर्चे भी बढ सकते हैं, rashifal12नौकरी और बिजनेस में आपको एक्सट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है, खर्चे और नुकसान बढने की भी संभावना है, किसी काम को अधूरा ना छोड़े।