एक बार फिर वनडे टीम से बाहर हुए अजिंक्य रहाणे ने दिया हैरान करने वाला बयान

rahane1

रहाणे को लगता है कि भले पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में साढे तीन दिन में ही हरा दिया हो, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है, कि भारतीय टीम के लिये चीजें आसान रहने वाली है।

New Delhi, May 30 : टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे काफी पॉजिटिव खिलाड़ी हैं, वो हर फैसले से सकारात्मकता ढूंढ लेते हैं। आपको बता दें कि रहाणे को टीम इंडिया के सीमित ओवर की टीम से बाहर कर दिया गया। इसमें भी उन्होने सकारात्मकता ढूंढ निकाली। उनका मानना है कि सीमित ओवर के क्रिकेट के लिये उनकी अनदेखी किये जाने से उन्हें एक अगस्त से इंग्लैंड में शुरु हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये तैयारी का समय मिल जाएगा।

Advertisement

रहाणे ने क्या कहा ?
अजिंक्य रहाणे ने सीएट क्रिकेट पुरस्कार समारोह के मौके पर कहा कि ये महत्वपूर्ण है कि आपको खुद को तैयार करने के लिये समय मिल जाए। Ajinkya Rahane2क्योंकि जब आप जानते हैं कि वनडे टीम में आप नहीं हैं, आपको सिर्फ इंग्लैंज दौरे के लिये टेस्ट मैच में खेलना है, तो फिर तैयारी उसी स्तर की आप करते हो। मुझे अफगानिस्तान टेस्ट के लिये काफी समय मिल जाएगा, इसके बाद इंग्लैंड दौरा होगा।

Advertisement

बिल्कुल हताश नहीं हूं
हालांकि रहाणे टीम में नहीं चुने जाने पर थोड़े निराश भी होंगे, तो वो इस भाव को दर्शाना नहीं चाह रहे होंगे। उन्होने कहा कि मैं बिल्कुल भी हताश नहीं हूं। Ajinkya Rahane1सच कहूं, तो मैं कह सकता हूं, कि ये मेरे लिये प्रेरणादायी है, क्योंकि मैं वापसी की कोशिश में जुटा हूं, इस समय मेरा पूरा फोकस टेस्ट क्रिकेट पर लगा है। मेरा अभी भी मानना है कि मैं जल्द ही वापसी कर सकता हूं, छोटे फॉर्मेट में भी अच्छा कर सकता हूं।

खुद पर भरोसा
रहाणे ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं अब भी खुद पर भरोसा करता हूं, जब भी मुझे मौका मिला, मैंने एकदिवसीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया। ajinkya Rahaneवेस्टइंडीज दौरे पर मैंने चार अर्धशतकीय पारी खेली। इस सीरीज में मुझे मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैने अच्छा किया, दक्षिण अफ्रीका में टीम प्रबंधन ने मुझसे नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिये कहा, वहां मैंने खुद को साबित किया।

जल्द करुंगा वापसी
अजिंक्य रहाणे ने कहा कि ये समय की बात है, मुझे अभी भी भरोसा है, कि जल्दी ही मैं सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापस आउंगा। मैं फिर से वनडे टीम में अपनी जगह बनाऊंगा। rahane2आपको बता दें कि वनडे टीम से अजिंक्य रहाणे को बाहर कर दिया गया है। वैसे भी वनडे में वो प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहे हैं। जबकि टेस्ट के उपकप्तान हैं।

इंग्लैंड दौरा अहम
रहाणे को लगता है कि भले पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में साढे तीन दिन में ही हरा दिया हो, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है, Ajinkya Rahane4कि भारतीय टीम के लिये चीजें आसान रहने वाली है। हम पूरी तैयारी के साथ इंग्लैंड जाएंगे। वहां के तेज पिचों पर भारतीय बल्लेबाजों को अब तक मुश्किल का सामना करना पड़ा है।

विराट भी कर रहे हैं तैयारी
आपको बता दें कि विराट कोहली भी इंग्लैंड दौरे से पहले ही तैयारी में जुटे हुए थे। उन्होने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से बेहतर काउंटी क्रिकेट खेलना समझा था, Viratताकि इंग्लैंड की पिचों और माहौल को अच्छे से समझ सकें। हालांकि फिटनेस की वजह से वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए।