2 साल तक धोनी -रैना ने नहीं दिया खेलने का मौका, किस्मत बदली और बन गया IPL का नया ‘सुपरस्टार’

dhoni Raina

IPL – 2015 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने एंड्रयू टाय को खरीदा था, लेकिन धोनी ने उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया। 

New Delhi, May 17 : IPL-11 में पर्पल कैप जिस गेंदबाज के सिर की शोभा बढा रही है, जिसके सामने दिग्गज बल्लेबाज भी ज्यादा देर टिक नहीं पाते, कभी उस गेंदबाज को एक मैच खेलने के लिये 34 मैचों का इंतजार करना पड़ा था। जी हां, हम बात कर रहे हैं, किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय की। मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी उन्होने 4 विकेट झटके, अब तक इस टूर्नामेंट में उन्होने सबसे ज्यादा 24 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Advertisement

धोनी ने नहीं दिया मौका
आपको बता दें कि आईपीएल 2015 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने एंड्रयू टाय को खरीदा था, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला, dhoniफिर अगले साल यानी 2016 में टाय को गुजरात लायंस की टीम ने शामिल किया, इस टीम के कप्तान सुरेश रैना था, लेकिन रैना ने भी उन पर भरोसा नहीं जताया, टीम में होने के बावजूद उन्हें एक बार भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया।

Advertisement

पहले मुकाबले में ही हैट्रिक
एंड्रयू टाय को पहला मुकाबला खेलने के लिये 34 मैचों का इंतजार करना पड़ा। साल 2017 में उन्हें पहली बार प्लेइंग इलेवन में मौका मिला। Toy4पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ उन्होने पहले ही मैच में हैट्रिक विकेट चटका कर रिकॉर्ड बना दिया था। इस मुकाबले में उन्होने कुल पांच विकेट हासिल किये थे।

चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर
साल 2017 में जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला, तो भाग्य ने साथ नहीं दिया। उन्होने 2017 में 6 मैचों में 12 विकेट हासिल किये थे। Toy2वो अच्छे फॉर्म में दिख रहे थे, बल्लेबाजों को उनके सामने परेशानी हो रही थी। लेकिन चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होकर अपने देश लौट गये।

पंजाब ने 7.2 करोड़ में खरीदा
आईपीएल-11 में किंग्स इलेवन पंजाब ने एंड्रयू टाय को 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा है, उन्होने फ्रेंचाइजी को निराश भी नहीं किया। Toy3टाय ने अब तक इस सीजन में 24 विकेट हासिल कर चुके हैं, वो आईपीएल-11 के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, पर्पल कैप उनके सिर की शोभा बढा रही है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हासिल किये चार विकेट
एंड्रयू टाय ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गये अहम मुकाबले में 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये। वो पिछले 4 मुकाबलों में 3 बार मैच में 4 विकेट झटक चुके हैं, Toyएंड्रयू टाय एक सीजन में ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। हालांकि उनकी धारदार गेंदबाजी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी। रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 3 रन से मैच हार गई।

प्लेऑफ की दौड़ में शामिल
आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शुरुआती चार हफ्तों तक प्वाइंट टेबल में टॉप 4 में शामिल रही, लेकिन पिछले कुछ मैचों में नजदीकी मुकाबले टीम ने हारे हैं। Mumbai Indians1मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी जीत साफ दिख रही थी, लेकिन के एल राहुल के आउट होते ही टीम औंधे मुंह गिरी, बुमराह की धारदार गेंदबाजी के आगे पंजाब के बल्लेबाज बेबस नजर आए, नतीजा मुंबई इंडियंस जीत हासिल करने में सफल रही।