Video : सिर्फ 1 मिनट में देखिये धोनी की अनहोनी को होनी कर देने वाली पारी

dhoni csk1

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
महेन्द्र सिंह धोनी के फैंस आखिरी ओवर में उनके सिक्सर देखने के लिये उत्सुक थे, कप्तान ने भी उन्हें निराश नहीं किया।

New Delhi, Apr 26 : आईपीएल 2018 का सबसे बड़ा और रोमांचक मुकाबला आरसीबी और सीएसके के बीच बीती शाम खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आरसीबी को 5 विकेट से हरा दिया। सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने 60 रन जड़कर अपनी टीम को आसानी से मैच जिता दिया। इस हाईस्कोरिंग मुकाबले में आखिर तक रोमांच बरकरार रहा। माही के फैंस आखिरी ओवर में उनके सिक्सर देखने के लिये उत्सुक थे, कप्तान ने भी उन्हें निराश नहीं किया।

आखिरी ओवर का रोमांच
मैच में सबसे खास था आखिरी ओवर, इस ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 गेंद में 16 रन की जरुरत थी। सभी को सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से छक्के की उम्मीद थी, dhoni cskजो उन्होने पूरी भी की। सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी के इस आखिरी ओवर को दिखाया जा रहा है।

फिर साबित किया खुद को कैप्टन कूल
इस वीडियो को देखने के बाद आपको यकीन हो जाएगा, कि महेन्द्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल क्यों कहा जाता है। Dhoni-CSKहालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि शुरुआत में ही माही ने पिच का मिजाज जान लिया था, इसी वजह से उन्होने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि आरसीबी के 205 रन बनाने के बाद लोग माही के फैसले को गलत बता रहे थे, लेकिन उनके बल्लेबाजों ने उनके फैसले को सही साबित कर दिया।

डिविलियर्स-डिकॉक की पारी बेकार
टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिये उतरी आरसीबी की शुरुआत ठीक-ठाक ही रही, हालांकि तेजी से रन बनाने के चक्कर में विराट कोहली 18 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट होकर पवेलियन वापस लौट गये। Decock फिर डिकॉक और डिविलियर्स की जोड़ी ने आरसीबी के गेंदबाजों की क्लास लगा दी। डिविलियर्स ने 30 गेंदों में 68 रन की पारी खेली, तो डिकॉक ने 37 गेंद में 53 रन बनाये। हालांकि दोनों के गलत समय पर अपना विकेट गंवा पवेलियन लौट गये।

रायडू की विस्फोटक बल्लेबाजी
बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत खराब रही, उसे पहला झटका 8 रन के स्कोर पर शेन वॉटसन के रुप में6 लगा। ambati_rayuduवॉटसन 7 रन बनाकर पवन नेगी की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गये। हालांकि विकेट गिरने का दबाव ज्यादा देर तक नहीं दिखा, दूसरे छोर पर अंबाती रायडू ने तीसरे ओवर में ही वाशिंगटन सुंदर को लगातार दो छक्के लगाकर अपने इरादे बता दिये। रायडू ने 53 गेंदों में 3 चौके और 8 छक्के की मदद से 82 रन बनाये।

रैना, बिलिंग्स और जडेजा सस्ते में आउट
सीएसके मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना (11 रन) को उमेश यादव ने सस्ते में ही निपटा दिया। रैना ने रायडू के साथ 42 रनों की साझेदारी, CSK Newउनके साथ ही सैम बिलिंग्स (9 रन) और रविंद्र जडेजा (3 रन) को युजवेंद्र चहल ने सस्ते में चलता कर दिया। हालांकि धोनी और रायडू ने उसके बाद मोर्चा संभाला। धोनी ने 34 गेंदों 1 चौके और 8 छक्के की मदद से नाबाद 70 रन बनाए।

6 मैचों में पांचवीं हार
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिये ये मैच जीतना जरुरी था, क्योंकि अगर वो ये मुकाबला जीत जाते, तो प्वाइंट टेबल में ऊपर आ जाते। RCB Teamआपको बता दें कि आरसीबी की टीम इस साल 6 मैचों में से 5 मैच हार चुकी है। वो इस समय प्वाइंट टेबल में 6ठें नंबर पर है, उनसे पीछे मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम है। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें…

https://twitter.com/CSK2_0/status/989323313477570560