अगर महेन्द्र सिंह धोनी की चली, तो आईपीएल में इस शॉट पर मिलेंगे 8 रन

dhoni1

धोनी की अगुवाई में दो साल के बैन के बाद सीएसके की वापसी हुई है। चेन्नई की टीम ने दोनों ही रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की है।

New Delhi, Apr 12 : चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो साल बाद धोनी की कप्तानी में आईपीएल में वापसी की है। दो साल बाद अपने होम ग्राउंड पर खेलने के लिये उतरी चेन्नई की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए केकेआर को हराया। इस हाइवोल्टेज मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आखिरी ओवर के पांचवीं गेंद पर हराया। इस मैच में दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इस मुकाबले में कुल 31 छक्के लगे। जिसमें केकेआर की तरफ से 17 और सीएसके की तरफ से 14 छक्के मारे गये।

धोनी ने दिया सुझाव
मैच में इतने छक्के लगने के बाद सीएसके के कप्तान ने मजाक-मजाक में एक सुझाव दे डाला, उन्होने मैच जीतने के बाद बात करते हुए कहा कि इस मैच में बहुत सिक्स लगे। dhoniमुझे लगता है कि गेंद अगर स्टेडियम के बाहर जाए, तो आईपीएल को 6 रनों की जगह 8 रन देने चाहिये। हो सकता है कि माही ने ये बात मजाक में कही हो, लेकिन उन्होने एक अच्छा सुझाव दे दिया, ताकि खेल में और रोमांच आ सके।

रसेल ने लगाये 11 छक्के
मालूम हो कि सीएसके और केकेआर के बीच खेले गये इस मुकाबले में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 11 छक्के लगाये। जिसमें से 1 छक्का स्टेडियम के बाहर भी चला गया था। andre-russellकैरेबियाई बल्लेबाज के इस छक्के की लंबाई 105 मीटर थी। जो कि इस आईपीएल में अब तक का सबसे लंबा छक्का है। रसेल ने सीएसके के खिलाफ 36 गेंदों में नाबाद 88 रन की पारी खेली थी।

इन बल्लेबाजों ने की छक्कों की बरसात
चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेली, उन्होने 11 छक्के मारे। एक पारी में 11 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वो छठें नंबर पर पहुंच गये। CSK Plkayerआपको बता दें कि ये आईपीएल में रसेल की सबसे अच्छी बैटिंग परफॉरमेंस है, सीएसके के लिये इंगलिश बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने 5 छक्के लगाये, तो ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन ने 3 और अंबाती रायुडू ने भी दो छक्के लगाये ।

आखिरी ओवर में 17 रन
पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 202 रन बनाये, इसके बावजूद दिनेश कार्तिक की टीम को हार का सामना करना पड़ा। आखिरी ओवर में सीएसके को 17 रन की जरुरत थी, CSK1कार्तिक ने गेंद विनय कुमार को सौंपी, लेकिन पहली ही बॉल उन्होने नोबॉल पर छक्का पड़वा दिया, फिर बाकी बचे 6 गेंदों में 10 रन की जरुरत थी। जडेजा ने पांचवीं बॉल पर सिक्स लगा रही सही कसर पूरी कर दी।

सीएसके की अच्छी शुरुआत
आपको बता दें कि धोनी की अगुवाई में दो साल के बैन के बाद सीएसके की वापसी हुई है। चेन्नई की टीम ने दोनों ही रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की है। CSK Newपहले मैच में भी मुंबई इंडियंस को टीम ने 1 गेंद पहले 1 विकेट से हराया था, उस मैच में भी सीएसके के फैंस निराश हो गये थे, लेकिन ब्रावो ने शानदार पारी खेल टीम को वापस मैच में लाया, फिर आखिरी ओवर में केदार जाधव ने दो लगातार हिट्स लगाकर टीम को जीत दिला दी।

रैना भी दो मैच के लिये बाहर
चेन्नई सुपरकिंग्स भले शुरुआती दोनों मैच जीतने में सफल रही हो, लेकिन एक के बाद एक खिलाड़ी उनके चोटिल हो रहे हैं। kedar Jadhav1पहले मैच के हीरो केदार जाधव टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, उनके मांसपेशियों में खिंचाव है, इस वजह से वो टूर्नामेंट से बाहर हो गये, अब सुरेश रैना भी चोटिल हो गये हैं, हालांकि कहा जा रहा है कि उनकी चोट उतनी गंभीर नहीं है, एक दो मैच के बाद वो वापसी कर लेंगे।