इतनी है अंबानी परिवार के होने वाली बहू की कमाई, लग्जरी कारों का भी है शौक

mukesh ambani family

उद्योगपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे की शादी इसी साल दिसंबर में होने की उम्मीद है, प्री-एंगेजमेंट के बाद अंबानी परिवार ने एक शानदार पार्टी का आयोजन किया।

New Delhi, Mar 31 : एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश इसी साल बचपन की दोस्त श्लोका मेहता से शादी करने वाले हैं। बीते सप्ताह दोनों की गोवा में प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी हुई, जहां पर आकाश अंबानी ने श्लोका को प्रपोज किया। आपको बता दें कि दोनों एक ही स्कूल में पढे हैं। वैसे देश के सबसे अमीर घराने की होने वाली बहू के बारे में हर कोई जानना चाहता है। क्या आपको पता है कि श्लोका एक अच्छी बिजनेसवुमन होने के साथ-साथख सोशलवर्कर भी हैं।

इतनी है नेटवर्थ
एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार अंबानी खानदान की होने वाली बहू की नेटवर्थ करीब 18 मिलियन डॉलर (करीब 120 करोड़ रुपये) है। mehtaसाल 2014 में श्लोका मेहता पढाई खत्म करने के बाद पिता रसैल मेहता की कंपनी रोजी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर पद को संभाला, ये कंपनी देश की लीडिंग डायमंड कंपनी में से एक है।

चलाती हैं एनजीओ
श्लोका मेहता सफल बिजनेसवुमन के साथ-साथ सोशल वर्कर भी हैं। उन्होने साल 2015 में कनेक्ट फॉर नाम से एक एनजीओ स्टार्ट किया था, Sholka Mehta1ये ऑर्गेनाइजेशन जरुरतमंदों को एजुकेशन, फूड, शेल्टर इत्यादि प्रोवाइड कराता है। इस संस्था के माध्यम से वो जरुरतमंदों की मदद करती हैं।

लग्जरी गाडियों का शौक
श्लोका मेहता को लग्जरी कारों का भी खूब शौक है, उन्होने हाल ही में Bentley कार खरीदी है, जिसकी कीमत करीब चार करोड़ रुपये है, Sholka Mehtaइसके अलावा उनके कार कलेक्शन में मिनी कूपर और मर्सिडीज बेंज जैसी कार पहले से शामिल है। उनके बारे में कहा जाता है कि कुछ-कुछ समय के बाद वो अपनी कार बदलती रहती हैं।

एक ही स्कूल से पढे हैं श्लोका और आकाश
श्लोका और आकाश दोनों ने एक ही स्कूल से पढाई की है। आपको बता दें कि अंबानी परिवार की होने वाली बहू ने मुंबई के धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से शुरुआती पढाई की है, ambani1उसके बाद उन्होने यूनाइटेड स्टेट के न्यूजर्सी की प्रिंसटोन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पॉलिटिकल साइंस में पढाई की। इसके अलावा उन्होने लॉ में मास्टर्स की भी डिग्री हासिल कर रखी है।

शादी दिसंबर में होने की उम्मीद
उद्योगपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे की शादी इसी साल दिसंबर में होने की उम्मीद है, प्री-एंगेजमेंट के बाद अंबानी परिवार ने एक शानदार पार्टी का आयोजन किया, ambani mehtaजिसमें खास दोस्तों के अलावा रिश्तेदार और बॉलीवुड सितारें शामिल हुए। आकाश की प्री-एंगेजमेंट पार्टी की महफिल उनके घर एंटीलिया में ही जमीं।

आकाश-श्लोका ने दिये पोज
पार्टी के दौरान ही आकाश अपनी मंगेतर के साथ बाहर आए, दोनों ने मीडिया के कैमरों के सामने पोज दिये। इसके बाद आकाश वापस अंदर जाने लगे, akash shlokaलेकिन अंदर जाने से पहले ही उन्होने ऐसी बात कही, कि पूरा कमरा ठहाकों से गूंज उठा। आकाश अंबानी ने फोटोग्राफर्स से कहा कि अच्छी तस्वीर छापना। इस दौरान वहां खड़ी श्लोका तो हंस ही रही थी, बल्कि जिस स्टाइल में आकाश ने ये बात कही थी, वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं आकाश
आपको बता दें 26 वर्षीय आकाश अंबानी नीता और मुकेश अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। इनके अलावा दो बच्चे अनंत और ईशा अंबानी भी हैं। Akash ambani1कुछ महीने पहले ही आकाश आईलैंड अमेरिका स्थित ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर की डिग्री हासिल कर लौटे हैं, उन्हें रिलायंस के टेलॉकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में शामिल किया गया है।

कौन हैं श्लोका मेहता ?
श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसैल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं, अंबानी और मेहता परिवार पिछले कई सालों से एक-दूसरे को जानते हैं, shloka-mehtaआकाश और श्लोका धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढे हैं, इस लिहाज से पिछले कई सालों से दोनों एक-दूसरे को जानते हैं।