नरेंन्द्र मोदी को विराट कोहली ने दिया चैलेंज, तो पीएम की तरफ से मिला ये जवाब

Narendra Modi Virat

विराट कोहली के चैलेंज को पीएम मोदी ने भी स्वीकार कर लिया है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा है, चैलेंज मंजूर विराट, मैं अपना फिटनेस वीडियो जल्द ही साझा करुंगा।

New Delhi, May 24 : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवर को पीएम मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया, दरअसल विराट कोहली को पहले केंद्रीय युवा और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एक वीडियो पोस्ट कर फिटनेस चैलेंज दिया था, जिसे विराट ने एक्सेप्ट कर अपनी एक्सरसाइज का वीडियो बनाया और पोस्ट किया। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए यूथ आइकॉन ने देश के पीएम, अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी को फिटनेस चैलेंज दिया।

विराट के चैलेंज पर पीएम का जवाब
विराट कोहली के चैलेंज को पीएम मोदी ने भी स्वीकार कर लिया है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा है, चैलेंज मंजूर विराट, मैं अपना फिटनेस वीडियो जल्द ही साझा करुंगा। modi tweetसोशल मीडिया पर उनका ये ट्वीट वायरल हो रहा है। हालांकि विराट के चैलेंज पर कुछ मोदी समर्थकों को बुरा भी लगा, उन्होने कहा कि मोदी दिन रात काम करते हैं, वो तो सुपरहिट हैं, ऐसे में आइये हम आपको बताते हैं कि पीएम रुटीन क्या है।

सुबह चार बजे जगते हैं पीएम
पीएम मोदी की फिटनेस और टफ शिड्यूल हमेशा से चर्चा का विषय रहा है, 67 वर्षीय मोदी सुबह चार बजे ही जग जाते हैं, modi-phoneबीजेपी के पूर्व नेता (मौजूदा उपराष्ट्रपति) वैकेंया नायडू ने कहा था कि पीएम 4 बजे सुबह ही अपना बिस्तर छोड़ देते हैं, फिर वो आधी रात से पहले अपने बिस्तर पर नहीं जाते हैं, सुबह वो योग, सूर्य नमस्कार और मेडिटेशन जरुर करते हैं। उन्हें सुबह-सुबह टहलना भी पसंद है, काम में व्यस्त होने की वजह से अगर वो योगा नहीं कर पाते हैं, तो थोड़ी देर टहल लेते हैं।

अदरक वाली चाय और हल्का नाश्ता
सुबह जरुरी कामों से निपटने के बाद पीएम योग और मेडिटेशन करते हैं, फिर वो कुछ देर टहलते है। उसके बाद मोदी अदरक वाली चाय पीना पसंद करते हैं, narendra-modi-fitnessसाथ ही उन्हें उबला और भुना हुआ नाश्ता भी पसंद है। कई बार वो सुबह-सुबह अपना मनपसंद गुजराती नाश्ता भी लेते हैं, जिसमें ढोकला शामिल होता है। नाश्ते के बाद उनकी कोशिश होती है कि हर हाल में सुबह 9 बजे तक अपने दफ्तर पहुंच जाएं।

टाइट शिड्यूल
देश के हर प्रधानमंत्री का टाइट शिड्यूल होता है, लेकिन पीएम मोदी का शिड्यूल वाकई टफ है, क्योंकि वो हर दिन ऑफिस आना पसंद करते हैं, Modi3जबकि पूर्व पीएम अटल बिहार वाजपेयी को रोजाना कार्यालय आना पसंद नहीं था, कई बार तो वो घर पर मौजूद ऑफिस में ही बैठकर अपने जरुरी काम किया करते थे। लेकिन मोदी ऐसा नहीं करते, वो रोजाना सुबह 9 बजे तक ऑफिस पहुंच जाते हैं।

लंच में खाते हैं ये चीजें
पीएम नरेन्द्र मोदी को शाकाहारी भोजन ज्यादा पसंद है, वो लंच में गुजराती भाकरी और दाल खिचड़ी खाना ज्यादा पसंद करते हैं, Modi Lunchइसके अलावा इनके दिन के भोजन में चावल, दाल, हरी सब्जी और दही जरुर शामिल होती है। कई बार वो हल्का-फुल्का खाना पसंद करते हैं, तब वो पोहा या इडली लेते हैं।

18 घंटे एक्टिव
बीजेपी नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री रोजाना कम से कम 18 घंटे काम करते हैं, वैकेंया नायडू ने कहा था कि पीएम खुद भी लंबे घंटों तक काम करते हैं और मंत्रियों से भी ऐसा ही करने को कहते हैं। Narendra Modi5मोदी हर काम में सख्ती रखते हैं, वो मंत्रियों की मॉनिटरिंग और फॉलोअप भी खुद ही देखते हैं। चुनावी मौसम में पीएम एक दिन में चार-चार रैलियों को संबोधित करते हैं।