कोई चौकीदार, तो कोई स्टोरकीपर का बेटा, इन दिग्गज क्रिकेटरों ने की अमीर बाप की बेटियों से शादी

इन दिनों टीम इंडिया के सबसे ग्लैमरस जोड़ी में रोहित-रितिका का नाम आता है। रोहित बेहद साधारण परिवार में पैदा हुए, लेकिन उनकी पत्नी बड़े बिजनेसमैन की बेटी है।

New Delhi, Jul 18 : भारत में क्रिकेट खेल नहीं बल्कि धर्म माना जाता है। इस खेल के लिये लोग दीवाने हैं, इसी वजह से क्रिकेटर रातों-रात स्टार से करोड़पति बन जाते हैं, वो लाखों दिलों पर राज करते हैं। टीम इंडिया में कई ऐसे क्रिकेटर आये, जो सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते थे, लेकिन क्रिकेट ने उन्हें आसमान पर बिठा दिया। आज हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिनकी पत्नियां अमीर खानदान से ताल्लुक रखती हैं, जबकि वो खुद सामान्य परिवार में पले -बढे।

रोहित शर्मा-रितिका सजदेह
इन दिनों टीम इंडिया के सबसे ग्लैमरस जोड़ी में रोहित-रितिका का नाम आता है। रोहित बेहद साधारण परिवार में पैदा हुए, हालांकि क्रिकेट ने उन्हें दौलत और शोहरत सबकुछ दिया। हिटमैन ने साल 2015 में रितिका सजदेह से शादी की, उससे पहले 6 साल तक दोनों एक-दूसरे को डेट करते रहे। मालूम हो कि शादी से पहले रितिका स्पोर्ट्स मैनेजर का काम करती थी। वो एक अमीर घराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता बॉबी सजदेह का करोड़ों का बिजनेस है।

वीरेन्द्र सहवाग
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग भी सामान्य परिवार में पले बढे हैं, हालांकि क्रिकेट की वजह से आज वो करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। सहवाग ने साल 2004 में आरती अहलावत से शादी की है, उनकी पत्नी आरती एक बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता की गिनती बड़े वकीलों में की जाती है।

सचिन तेंदुलकर
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बचपन से तो सभी वाकिफ हैं, उन्होने डॉ. अंजलि को अपना जीवनसंगिनी बनाया, दोनों की लव मैरिज थी। सचिन आज भले अमीर हों, लेकिन उनका बचपन कुछ खास नहीं रहा है। जबकि उनकी पत्नी डॉ. अंजलि अमीर खानदान से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता का अच्छा -खासा बिजनेस है।

रविन्द्र जडेजा
टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने भी अमीर घराने की लड़की से शादी की है। उनकी पत्नी रीवा सोलंकी पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं और वो गुजरात के एक बड़े कांग्रेस नेता की भतीजी है, साथ ही उनके पिता का भी बड़ा बिजनेस है। रीवा ने इसी साल एक बेटी को जन्म दिया है।

हरभजन सिंह
भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी की है, गीता भी अमीर परिवार के ताल्लुक रखती हैं। दोनों शादी से पहले काफी समय तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। आपको बता दें कि गीता और भज्जी की एक बेटी भी है। गीता का परिवार इंग्लैंड में सेटलड है।

गौतम गंभीर
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर खुद भी अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता का दिल्ली में अच्छा खासा कारोबार है। उन्होने नताशा जैन से शादी की है। आपको बता दें कि नताशा भी दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन खानदान से है। नताशा और गंभीर की दो बेटियां है।