इस खूबसूरत लड़की पर आ गया था टेनिस स्टार का दिल, ऐसे शुरु हुई लव स्टोरी

Roger

टेनिस कोर्ट में स्टार खिलाड़ियों को भी चित कर देने वाले फेडरर खुद इसी कोर्ट में किसी पर अपना दिल हार बैठे थे।

New Delhi, Jan 15 : स्विट्जरलैंड के धुरंधर टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने 18 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब अपने नाम कर रखे हैं, जिसमें 5 अमेरिकी ओपन, 7 विंबलडन, 4 ऑस्ट्रेलियन ओपन भी शामिल हैं। रोजर फेडरर के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं, विश्व के दिग्गज टेनिस स्टार भी फेडरर के सामने खुद को बेबस महसूस करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि टेनिस कोर्ट में स्टार खिलाड़ियों को भी चित कर देने वाले फेडरर खुद इसी कोर्ट में किसी पर अपना दिल हार बैठे थे।

1997 में पहली मुलाकात
जी हां, उन मोहतरमा का नाम है मिर्का, जिन्होने रोजर फेडरर को प्यार में घायल कर दिया था, दोनों के प्यार ने खूब सुर्खियां बटोरी, Roger4तो लंबे अफेयर के बाद दोनों ने शादी करने का भी फैसला लिया। आपको बता दें कि मिर्का को पहली बार फेडरर ने साल 1997 में देखा था, लेकिन दोनों का प्यार परवान चढा साल 200 के बाद, दोनों सिडनी ओलंपिक के दौरान खूब सुर्खियों में रहे।

मिर्का भी हैं टेनिस प्लेयर
आपको बता दें कि रोजर फेडरर ही नहीं बल्कि मिर्का भी टेनिस प्लेयर हैं, साल 2000 में सिडनी ओलंपिक के दौरान दोनों की मुलाकातें बढने लगी, Roger21सिडनी ओलंपिक में रोजर फेडरर के साथ-साथ मिर्का भी स्विट्जरलैंड टीम की तरफ से हिस्सा ले रही थीं, इसी दौरान दोनों की नजदीकियां बढने लगी।

9 साल तक किया डेट
रोजर फेडरर और मिर्का ने साल 2009 में शादी की, उससे पहले दोनों ने करीब 9 साल तक डेट किया। एक इंटरव्यू में स्टार टेनिस प्लेयर ने बताया था कि Roger1उन्होने मिर्का को साल 1997 में पहली बार देखा था, पहली ही नजर में अपना दिल हार बैठे थे, लेकिन शुरुआत के तीन साल सिर्फ जान-पहचान बनाने में ही निकल गई।

साल 2009 में शादी
फेडरर और मिर्का ने साल 2009 में शादी की, उससे पहले दोनों के अफेयर की खबरें अक्सर सुर्खियां बटोरती थी, दोनों अक्सर एक साथ स्पॉट किये जाते थे, roger-federer Familyहालांकि दोनों कभी अपने रिलेशनशिप को लेकर खुलकर बात नहीं करते थे और ना ही इसे छुपाते थे।

चार बच्चे
रोजर फेडरर और मिर्का के चार बच्चे हैं, जिसमें दो जुड़वां लड़के और दो जुड़वां लड़कियां हैं। यानी मिर्का दो बार मां बनी, Roger2दोनों बार उन्हें जुड़वां बच्चों के मां बनने का सौभाग्य मिला। अक्सर फेडरर के बच्चे उन्हें टेनिस कोर्ट पर चीयर करने के लिये पहुंचते हैं।

ऐसे किया प्यार का इजहार
सिडनी ओलंपिक के दौरान रोजर फेडरर ज्यादा से ज्यादा समय मिर्का के साथ बिताना चाहते थे, वो उनसे मिलने के बहाने ढूढते रहते थे, Roger3मिर्का भी फेडरर के इस व्यवहार से हैरान थी, वो जब तक कुछ समझ पाती, तब तक फेडरर ने उन्हें अपना हाल-ए-दिल बयां कर दिया, जिसे सुनकर मिर्का भी चौंक गई थी।

प्रथम वरीयता का रिकॉर्ड
रोजर फेडरर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर रखे हैं, जिसमें उनके नाम एक रिकॉर्ड ये भी है कि 2 फरवरी 2004 से लेकर 17 अगस्त 2008 तक लगातार 237 हफ्तों तक roger-federerवो प्रथम वरीयता वाले खिलाड़ी रहे, इतने हफ्ते तक पहली रैंकिग पर बने रहने वाले वो दुनिया के पहले टेनिस खिलाड़ी हैं।

डॉक्टर फेडरर
हाल ही में स्विट्जरलैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ बासेल ने उन्हें डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा है, अब वो डॉक्टर रोजर फेडरर हो गये हैं, Roger5आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी के सलाना स्नातक समारोह में 36 वर्षीय रोजर को इस उपाधि से सम्मानित किया गया, यूनिवर्सिटी ने कहा कि फेडरर को दी जाने वाली इस उपाधि से बासेल और स्विट्जरलैंड की छवि बेहतर होगी।