अनाथालय में खुदकुशी की कोशिश, 12 साल की नाबालिग को फांसी के फंदे से कर्मचारियों ने उतारा, ये रही वजह

खबर हरियाणा के फतेहाबाद की जहां एक 12 साल की नाबालिग ने खुदकुशी की कोशिश की है । कर्मचरियों की सतर्कता के कारण बच्‍ची को बचा लिया गया है ।

New Delhi, Oct 03 : फतेहाबाद के अनाथालय में रह रही एक 12 साल लड़की ने खुद को फांसी के फंदे पर लटकाकर खुशकुशी की कोशिश करनी चाही । वक्‍त रहते कर्मचारियों ने उसे ऐसा करने से रोक लिया । लड़की को तुरंत ही स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया । मामले की सूचना पुलिस और जिला बाल संरक्षण अधिकारियों को दे दी गई है । बच्‍ची के इस कदम को उठाने के पीछे जो वजह सामने आ रही है वो हैरान करती है ।

एक महीने पहले ही लाई गई है अनाथालय
12 साल की बताई जा रही है ये नाबालिग लड़की एक महीने पहले ही अनाथालय लाई गई हे । सीडब्ल्यूसी की और से फतेहाबाद के इस अनाथालय में इसे रखा गया था । इस अनाथालय में एक महिला कर्मचारी भी है जो हेल्‍पर के तौर पर लगी हुई है । नाबालिग की इसी महिला कर्मचारी से कुछ बहस हो गई थी, जिसके गुस्‍से में उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया ।

महिला हेल्‍पर से हुई थी नाराज
बताया जा रहा है कि सोमवार के दिन ये महिला हेल्‍पर अपने बच्‍चे को लेकर अनाथालय आई हुई थी । इस बच्‍चे के साथ नाबालिग लड़की खेल रही थी । खेल खेल में ही दोनों बच्‍चों का आपस में झगड़ा हो गया । जिससे वो गुस्‍से में आ गई । महिला हेल्‍पर ने नाबालिग को गुस्‍से में कुछ कह दिया । बच्‍ची इस गुस्‍से से नाराज हो गई और अपने कमरे में चली गई ।

खुदकुशी की कोशिश
नाबालिग लड़की के कमरे में जाने के बाद जब वो कुछ देर तक बाहर नहीं आई तो कर्मचरियों को शक हुआ । लड़की इस दौरान कमरे के पंखे पर फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी । कर्मचारियों ने पहले तो कमरे को खुलवाने की कोशिश की । लेकिन जब कमरा नहीं खोला तो कर्मचारियों ने किसी तरीके से इसे खोला । नाबालिग खुदकुशी की कोशिश कर रही थी, जिसे कर्मचारियों ने नाकाम कर दिया और बच्‍ची को बचा लिया गया।

अनाथालय के लिए नई है लड़की
अनाथालय में एक महीने पहले ही लाई गई इस लड़की ने ऐसा क्यों किया कहना मुश्किल है । बच्‍ची से इस बारे में बातचीत की जा रही है । माना जा रहा है कि उसने ये सब अपने गुस्‍से के कारण ही किया । महिला हेल्‍पर की बातों को वो समझ नहीं पाई और नाराजगी में ये कदम उठाने लगी । इस माहौल के लिए वो नई है, इस वजह से चीजें समझने में अभी शायद वकत लगे ।