28 साल में ही बूढ़ी हो गई ये खूबसूरत लड़की, वजह सामने आई तो हर कोई हैरान है

एक खूबसूरत लड़की जो 28 साल की उम्र में बूढ़ी हो चली है। आजकल इस लड़की की चर्चाएं पूरी दुनिया में की जा रही हैं। आइए आपको इस लड़की के बारे में बता देते हैं।

New Delhi, Dec 12: एक खूबसूरत लड़की 28 साल की उम्र में बूढ़ी हो गई है। अमेरिका की रहने वाली इस लड़की को देखकर विज्ञान जगत भी हैरान है। इस लड़की के शरीर में कुछ ऐसे बदलाव हुए हैं, जिन पर पहले तो किसी को यकीन नहीं हुआ। लेकिन जब लड़की ने खुद अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की तो लोग हैरानी से दातों तले उंगली दबाने पर मजबूर हो गए। पढ़िए ये खबर

ये हैं बैथनी उगार्टे
इस लड़की का नाम है बैथनी उगार्टे। बैथनी उगार्टे अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली हैं। बैथनी उगार्टे एक बेहतरीन हेल्थ ब्लॉगर हैं। उनके ब्लॉग तो वायरल होते हैं लेकिन एक खास बात ये है कि अब उनकी ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वजह ये है कि बैथनी उगार्टे देखते ही देखते कुछ ही दिनों में बूढ़ी हो गई हैं। हर कोई ये देखकर दंग है।

28 साल में हो गई बूढ़ी
बैथनी उगार्टे की उम्र महज 28 साल है। अब सवाल ये उठता है कि आखिर 28 साल की उम्र में ही कोई बूढ़ा कैसे हो सकता है। इसका जवाब भी हम आपको दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि बैथनी उगार्टे के शरीर से मसल्स ही गायब हो रही हैं। मसल्स गायब होने की वजह से उनके शरीर की हड्डियां उभरकर सामने आ रही हैं। इसके पीछे एक खास वजह बताई जा रही है।

खुद दी इस बारे में जानकारी
इसके बारे में खुद बैथनी उगार्टे ने जानकारी दी है। उन्होंने बकायदा सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि 15 साल की उम्र में उन्हें पेट में कुछ तकलीफ हो गई थी। पेट में दर्द रहता था तो बैथनी उगार्टे ने इसे गैस की बीमारी समझा। इसके साथ उन्होंने कहा कि उन्हें लगा था कि उनका पेट खराब हो गया है। लेकिन धीरे धीरे ये बीमारी बड़ी हो गई।

पहले नॉर्मल बीमारी समझती थी
बैथनी उगार्टे ने आगे लिखा है कि जिस बीमारी को वो नॉर्मल गैस या फिर पेट की बीमारी समझती थी, उसने धीरे धीरे उनके शरीर को खाना शुरू कर दिया। बैथनी उगार्टे लिखती हैं कि ‘’इस उम्र में जब मेरा ऐसा हाल हो गया तब मुझे समझ आया कि ये कुछ और है।’ जब उन्होंने इसके लिए प्रॉपर चेकअप करवाया तो पता चला कि ये एक बेहद ही खतरनाक बीमारी है।

IBS से ग्रस्त हैं बैथनी उगार्टे
बैथनी ने बताया कि वो Irritable bowel syndrome यानी IBS से ग्रस्त हैं। ये एक बेहद खतरनाक बीमारी बताई जाती है। बताया जाता है कि इस बीमारी के दौरान शरीर में भोजन डायजेस्ट नहीं हो पाता। यानी खाना पचना ही बंद हो जाता है। इस बीमारी में मरीज की आंतों में कोई बदलाव नहीं होता, लेकिन जैसे ही खाना खाते हैं, वो बिना पचे हुए ही बाहर निकल जाता है।

शरीर में नहीं पचता था खाना
जब शरीर में खाना पचना ही बंद हो जाए तो उसे बेहद ही गंभीर बीमारी कहा जाता है। बैथनी उगार्टे के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। इस बीमारी की वजह से उन्हें अपनी मनपंसद जॉब छोड़नी पड़ी थी। इससे पहले बैथनी उगार्टे एक मीट एक्सपोर्ट कंपनी में मार्केटिंग हेड थीं। इसके बाद ही वो हेल्थ ब्लॉगर बनीं। बैथनी उगार्टे बताती हैं कि इस बीमारी ने उन्हें काफी तकलीफ दी।

तेजी से गिरा था वजन
2015 में उनका वजन तेजी से गिरना शुरू हो गया। कभी खूबसूरत लड़की दिखने वाली बैथनी उगार्टे की हालत काफी बिगड़ गई। वो वक्त के साथ साथ बूढ़ी दिखने लगीं। डॉक्टर्स के मुताबिक मसल्स लॉस होने की वजह से वे मौत के मुंह में पहुंच गई थीं। वो काफी लंबे वक्त तक हॉस्पिटल में भर्ती रहीं। हालांकि, लिक्विड डाइट और सप्लिमेंट्स की मदद से बैथनी ने तेजी से रिकवरी कर ली है।