6 तरह के लड़कों को बिलकुल पसंद नहीं करतीं लड़कियां, कहीं आप इनमें से एक तो नहीं

लड़कियों को क्‍या पसंद है क्‍या नहीं, यह यक्ष प्रश्‍न नहीं बस समझने की बात है । आगे जानिए उन बातों के बारे में जो आपके बहुत काम आने वाली हैं ।

New Delhi, Mar 20 : इश्‍क की भी उम्र होती है, वो अल्‍हड़ मस्तियां, शोख अदाएं, चुपके से किसी का दीदार करना सब एक उम्र में ही अचछा लगता है । इसके बाद तो वक्‍त बदलता है और जीवन की दौड़ में सब रखा का रखा ही रह जाता है । चलिए बात करते हैं उनकी जो ये जानना चाहते हैं कि आखिर लड़कियों को क्‍या पसंद है । ऐसा क्‍या है जो उन्‍हे उनके और करीब ला सकता है, वो क्‍या बाते हैं जिन्‍हें जानकर वो अपनी पसंद को अपना करीबी दोस्‍त बना सकेंगे । आइए आपको बताते हैं लड़कियों के बारे में ये दिलचस्‍प बातें ।

खास लड़के ही जीतते हैं दिल
हर लड़का लड़की को पसंद आए ये जरूरी नहीं, लड़कियां अलग-अलग तरह की होती है, हर किसी की अपनी पसंद होती है तो जरूरी नहीं कि जो आप पसंद कर रहे हों वही आपको भी पसंद करे । हर लड़की का अपना ड्रीम ब्‍वॉय होता है, जिसे वो अपना साथ देना पसंद करती हैं । आप उसमें फिट बैठेंगे या नहीं ये बाद की बात है, पहले जानिए वो बेसिक बातें जो हर लड़की जरूर ध्‍यान में रखती है ।

आपकी फिटनेस
लड़कियां लड़कों की फिटनेस को सबसे पहले नोटिस करती हैं । आप मोटे हैं, पतले हैं, छोटे हैं, लंबे हैं ये उनके लिए काफी इंपॉर्टेंट होता है । लड़कों की फिटनेस, उनकी एक्टिवनेस लड़कियों को सबसे पहले अट्रैक्‍ट करती है, अबर आप लड़की को पहली नजर में इंप्रेस करने में सफल हो गए तो बस समझिए आपका आधा काम तो हो ही गया और आप अब आगे बढ़ सकते हैं ।

पीले दांत
अगर आप उन लड़कों में से हैं जिनके दांतों का रंग पीला हो गया है तो माफ कीजिए आपके पीले दांतों को लड़कियां बिलकुल पसंद नहीं करेंगी । आप जब भी मुंह खोलेंगे तो आपका इम्‍प्रेशन उन पर डाउन ही रहेगा । पीले दांतों को सफेद करें और अपनी मुस्‍कान से लड़कियों को अपना फैन बना लें । ये मंत्रा आपके बहुत काम आने वाला है ।

खर्राटे लेने वाले
सोते हुए खर्राटे लेने वाले लड़के लड़कियों को बिलकुल पसंद नहीं आते । अगर आप इस तरह के ब्‍वॉयफ्रेंड हैं जो सोते हुए जमकर खर्राटे भरते हैं तो आपकी गर्लफ्रेंड बहुत दिनों तक आपके साथ नहीं रहने वाली । वो आपके खर्राटे सुनकर परेशान हो चुकी है और हो सकता है बहुत जल्‍द आपको छोड़कर जाने का मन भी बना चुकी हो । समय पर संभल जाइए ।

शरीर से बदबू
लड़कियों को साफ-सफाई वाले लड़के बहुत पसंद है, अगर आपसे पसीने की बदबू आती है तो लड़कियों के पास जाकर अपना इम्‍प्रेशन खराब करने का रिस्‍क मत लीजिए । गर्मियों में अच्‍छे डियो या फ्रेग्‍रेंस का इस्‍तेमाल कीजिए और गर्ल्‍स को इम्‍प्रेस कीजिए । आपकी बॉडी के ऑडर से कहीं ऐसा ना हो लड़कियां पास आने की बजाय आपसे दूर भगने लगें ।

बाल भी हैं इम्‍पॉर्टेंट
अगर आपको लगता है सिर्फ आपको ही लड़कियों के बाल पसंद हैं, आपके जैसे भी हों चलेगा तो आप गलतफहमी में जी रहे हैं । आजकल आपकी स्‍टाइल से ज्‍यादा आपकी हेयरस्‍टाइल मैटर करती है । अपने बालों का ख्‍याल रखें, गर्लफ्रेंड को अगर आपके बालों में ड्रैंड्रफ नजर आई तो फिर आपको उन्‍हें मनाने के लिए पीछे-पीछे दौड़ना पड़ेगा ।

फ्लर्ट करना बंद कीजिए
लड़कियों को बेवजह चापलूसी करने वाले लड़के बिलकुल नहीं भाते । वो एक नजर मे जान जाती हैं कि आप किस मंशा से उनके पास खड़े हैं या उनसे बात करने की कोशिश करना चाहते हैं । लड़कियों को फ्लर्ट करने वाले लड़कों से सख्‍त नफरत होती है । ऐसे लड़के जो इधर-उधर सब जगह मुंह मारने की ताक में रहते हैं उन्‍हें लड़कियां धास भी नहीं डालती हैं ।