ऐसी महिलाओं से दूर भागते हैं भारतीय पुरुष, जानना चाहते हैं कौन हैं वो

वो कौन सी महिलाएं हैं जो पुरुषों को नहीं भाती हैं, जानना चाहते हैं आप । अगर जवाब हां है तो आगे पढ़ें, नहीं हे तो भी पढ़ें । आप भले इससे इत्‍तेफाक ना रखें लेकिन ये बात रिसर्च में सामने आई है ।

New Delhi, Sep 28 : हर पुरुष की अपनी एक ड्रीम वुमेन होती हैं, जिसे वो सपनों में देखता है । जिसके साथ वो कल्‍पनाओं के सागर में डूब जाना चाहता है । ऐसी औरतें वहीं ड्रीम गर्ल है जिसे हर पुरुष पाना चाहता है लेकिन ये सब को मिलती नहीं । या यूं कहें कि सबकी इनके साथ पटती नहीं । दरअसल भारत में मुखर महिलाओं को ज्‍यादा पसंद नहीं किया जाता है, ऐसे में अल्‍फा वुमेन भारतीय पुरुषों के बस की बात नहीं हैं । आगे जानें इन महिलाओं की खासियत के बारे में ।

सामाजिक ढांचे से अलग महिलाएं
ऐसी औरतें जिनका कोई तोड़ नहीं । ऐसी औरतें जो औरतों की पारंपरिक परिभाषा से एकदम उलट होती हैं । वो लाज-शर्म-गहना-संस्‍कृति-परंपराओं से कहीं दूर होती हैं । वो बुरी नहीं होतीं बस अलग होती हैं । इनमें इतने गुण होते हैं जिन्‍हे आप अपने हाथों की दसों उंगलियों पर भी नहीं गिन पाएंगे । शब्‍द खत्‍म हो जाएंगे लेकिन तारीफ नहीं ।

आत्मविश्वास से भरपूर
महिलाएं पुरुषों के मुकाबले अधिक आत्‍मविश्‍वास से लबरेज होती हैं । ऐसा हम नहीं मानव व्‍यवहार पर हुए कई अध्‍ययन बताते हैं । लेकिन जब बात हो अल्‍फा वुमेन की तो इनके लिए आंकड़े मायने ही नहीं रखते । 1000 फभ्‍सदी आत्‍मविश्‍वास से भरपूर होती है ऐसी महिलाएं । इनके आत्‍मविश्‍वास को ओवर कॉन्पिफडेंस समझने की भूल बिलकुल ना करें, जब आप ऐसी किसी महिला से मिलेंगे तो खुद ही समझ जाएंगे इनके बारे में ऐसा क्‍यों कहा जाता है ।

पॉजिटिव सोच
जीवन में मनुष्‍य को हार कब मिलती है , तब जब वो किसी भी चीज के सकारात्‍मक पहलू को देखने की बजाय उसकी नकारात्‍मकता को तवज्‍जो देने लगता है । ऐसे व्‍यक्ति का पतन निश्चित होता है । लेकिन खास तरह की महिलाओं में ये गुण होते हैं कि वो गलत में भी कुछ सही ढूढने में सफल रहती हैं । कठिन से कठिन हालातों में भी इन महिलाओं का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता ।

हर काम को खास तरह से करती हैं
एक आम महिला जो अपने काम को अव्‍यवसिथत रखती है या फिर कामों को करने में कन्‍फ्यूज रहती है, अपना दुखड़ा सबके सामने गाती रहती है उसके मुकाबले एक अल्‍फा वुमेन आपको इसका मौका ही नहीं देती । उनका काम देखकर ही आप इम्‍प्रेस हो जाते हैं । हर काम को खास तरह से करने वाली ऐसी महिलाएं बहुत कम ही होती हैं । इनका ये खास हुनर पुरुषों को इनका दीवाना बना देता है ।