प्रिटी जिंटा के लिये इस क्रिकेटर ने छोड़ दिया हनीमून, इंटरनेशनल टी-20 में खेल चुका है सबसे बड़ी पारी

Finch

एक तरफ पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को पीटने के बाद किंग्स इलेवन के हौंसले बुलंद हैं, तो दूसरी तरफ आरसीबी पहले मैच में हार कर शुरुआत कर चुकी हैं।

New Delhi, Apr 13 : इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया के सबसे बड़े और सफल लीग में गिना जाता है, इसमें खेलने के लिये दुनिया का हर क्रिकेटर बेकरार रहता है। ये एक ऐसा मंच है, जहां क्रिकेटर रातों-रात स्टार बन जाते हैं, आईपीएल में खेलने के लिये खिलाड़ी कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। जी हां, कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच ने किया है। जो शादी के बाद हनीमून छोड़ इस लीग में खेलने के लिये पहुंच गये हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम में शामिल
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एरॉन फिंच को इस साल किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है, शादी की वजह से वो आईपीएल में किंग्स इलेवन की तरफ से पहला मैच नहीं खेल पाये थे। Finch3लेकिन अब वो भारत आ चुके हैं, और किंग्स इलेवन पंजाब के कैम्प में शामिल हो गये हैं। दूसरे मुकाबले से पहले उन्होने नेट प्रैक्टिस भी शुरु कर दी है, उम्मीद की जा रही है कि दूसरी मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

इसी सप्ताह शादी
कंगारु खिलाड़ी की शादी इसी सप्ताह 7 अप्रैल को हुई है, मालूम हो कि इसी दिन आईपीएल सीजन-11 का आगाज हुआ था। Finch1लेकिन शादी की वजह से फिंच शुरुआती मैच में किंग्स इलेवन के लिये उपलब्ध नहीं थे, हालांकि पहले मुकाबले में उनकी कमी टीम को ज्यादा नहीं खली, क्योंकि के एल राहुल ने पहले मैच में धमाकेदार पारी खेली। जिसकी वजह से पंजाब की टीम को दिल्ली पर आसान जीत मिली।

आईपीएल करियर
एरॉन फिंच ने आईपीएल में अब तक 65 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 27.65 के औसत से 1604 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होने 13 अर्धशतक भी लगाये हैं। Finch2फिंच के नाम इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है, उन्होने साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ 156 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 11 चौके और 14 छक्के भी लगाये थे।

दूसरा मुकाबला आज
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी, इस सीजन में दोनों टीम पहली बार आमने-सामने होगी। Kings Elevenआपको बता दें कि आर अश्विन की अगुवाई में इस साल पंजाब की टीम बिल्कुल बदली हुई है, के एल राहुल, युवराज सिंह और करुण नायर जैसे बल्लेबाज इस टीम में शामिल हैं, इसलिये विराट कोहली के लिये आज का मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है, वैसे भी पहले मुकाबले में आरसीबी हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत कर चुकी है।

के एल राहुल ने दिखा दिये हैं तेवर
टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज के एल राहुल ने पहले मैच में अतिशी पारी खेली थी, उन्होने सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया था। KL-Rahulमालूम हो कि इस सीजन से पहले राहुल विराट की टीम आरसीबी की तरफ से ही खेलते थे, कई दिग्गज राहुल की टेक्निक की तारीफ कर चुके हैं, ऐसे में आरसीबी के गेंदबाजों के लिये इस इनफॉर्म बल्लेबाज से निपटना आसान नहीं होगा।

हार से शुरुआत
एक तरफ पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को पीटने के बाद किंग्स इलेवन के हौंसले बुलंद हैं, तो दूसरी तरफ आरसीबी पहले मैच में हार कर शुरुआत कर चुकी हैं। Virat Kohli IPL1हालांकि विराट की टीम सितारों से भऱी है। एबी डिविलियर्स, ब्रेडन मैक्कलम और विराट जैसे बल्लेबाज अकेले मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं, ऐसे में फैंस को इस मैच का इंतजार है, जब मैदान पर दोनों टीमें आमने-सामने होगी।