अपनी शादी में टी-शर्ट पहन पहुंच गये थे अजिंक्य रहाणे, ऐसी है उपकप्तान की लव स्टोरी

राधिका और अजिंक्य रहाणे बचपन से ही एक-दूसरे को जानते थे, राधिका उनसे उम्र में करीब तीन साल छोटी थी, दोनों का घर एक ही मुहल्ले में था।

New Delhi, Aug 04 : टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं, एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। लेकिन आज हम क्रिकेट की नहीं बल्कि क्रिकेटर के पर्सनल लाइफ की बात करें, टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने साल 2014 में राधिका धोपावकर से शादी की । भारतीय क्रिकेट में अपनी अलग पहचान रखने वाले रहाणे की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

पड़ोसन से की शादी
आपको बता दें कि राधिका और अजिंक्य बचपन से ही एक-दूसरे को जानते थे, राधिका उनसे उम्र में करीब तीन साल छोटी थी, दोनों का घर एक ही मुहल्ले में था। वहीं दोनों की दोस्ती हुई और समय के साथ ये दोस्ती प्यार में बदल गया, रहाणे ने बताया कि था कि शुरुआत में घर वालों ने थोड़ा विरोध किया था, लेकिन बात करने के बाद दोनों परिवार के लोग शादी के राजी हो गये, जिसके बाद उन्होने राधिका के साथ सात फेरे ले लिये।

छिपकर करते थे डेट
पिछले दिनों एक इंटरव्यू में टीम इंडिया के उप-कप्तान ने कहा था कि वो राधिका को परिवार वालों से छिपकर बाहर डेट पर ले जाया करते थे। रहाणे ने इस इंटरव्यू में बताया था कि दोनों परिवारों को उनकी दोस्ती के बारे में पता था, लेकिन रिलेशनशिप के बारे में कोई नहीं जानता था, हालांकि कुछ समय के बाद परिवार के लोगों को रिलेशनशिप की जानकारी भी हो गई, जिससे घर वाले नाराज भी हुए थे।

क्रिकेट में नाम कमाने के बाद शादी
घर वालों को जब उनके रिलेशनशिप की जानकारी हुई, तो उन्होने नाराजगी जताते हुए कहा था कि अभी समय करियर पर ध्यान देने की है। हालांकि कुछ समय बाद ही उन्होने साल 2011 में भारतीय टीम के लिये डेब्यू किया, फिर साल 2013 में उन्हें पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। इसके डेढ साल बाद उन्होने 2014 में राधिका के साथ शादी कर ली। क्रिकेट में नाम कमाने के बाद दोनों परिवार को भी उनकी शादी पर कोई ऐतराज नहीं हुआ।

शादी वाले दिन टी-शर्ट में पहुंच गये थे ससुराल
इसी इंटरव्यू में अजिंक्य ने बताया कि वो शादी वाले दिन टी-शर्ट में ही राधिका के घर पहुंच गये थे, उन्हें उस हालत में देखकर परिवार वालों के साथ-साथ बाहरी लोग भी हैरान रह गये थे, रहाणे ने मजाकिया अंदाज में इंटरव्यू में कहा था कि उनके मन में ये था कि ajinkya rahane wifeलड़की वाले उनकी हालत देखकर उन्हें शादी में पहनने के लिये कुछ कपड़े दे देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। स्टार बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें शादी की शॉपिंग करने के लिये समय ही नहीं मिला, इसी वजह से वो टी-शर्ट पहन कर ही राधिका के घर चले गये थे। हालांकि वो इसे अपने जीवन की सबसे बड़ी भूल में से एक मानते थे, इस बात को लेकर उन्हें बाद में काफी शर्मिंदगी भी हुई थी।

टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी
रहाणे टेस्ट मैचों में तो भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी बन चुके हैं, वो इस प्रारुप में टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन सीमित ओवरों में वो बार-बार टीम से अंदर-बाहर हो रहे हैं। Ajinkya Rahane1इस प्रारुप में उन्हें टीम में जगह बनाने के लिये अभी और मेहनत करने की जरुरत है, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें सीमित ओवरों में जगह नहीं दी गई थी।