पूर्व गेंदबाज ने युवराज सिंह पर उठाये सवाल, कहा फैसला लेने का समय आ गया है

Yuvraj Singh

युवराज सिंह की लोकप्रियता या उपलब्धि क्या है, शायद बताने की आवश्यकता नहीं है। टीम के मेंटर सहवाग ने उन्हें आईपीएल शुरु होने से पहले ही मैच विनर कहा था।

New Delhi, Apr 17 : इस आईपीएल में अब तक स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह का बल्ला शांत है, तीन मैचों में उन्होने सिर्फ 36 रन बनाये हैं। अब युवी के बल्लेबाजी पर सवाल उठने शुरु हो गये हैं, हालांकि टीम मैनेजमेंट और कप्तान अश्विन का उन पर पूरा भरोसा है, तभी तो फ्लॉप होने के बाद भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल रही है। दरअसल टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि युवी पर किंग्स इलेवन को फैसला लेना चाहिये, कई युवा इंतजार कर रहे हैं।

अगरकर ने उठाये सवाल
स्टार बल्लेबाज के फ्लॉप होने के बाद पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने युवराज सिंह के फॉर्म पर सवाल खड़े किये हैं। उन्होने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन को फैसला करना होगा, कि युवराज सिंह को ढोते रहेंगे, या उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका देंगे, जो मौके के इंतजार में बाहर बैठा है, युवराज तीन पारियों में नाकाम रहे हैं।

अगरकर ने क्या कहा ?
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि किंग्स इलेवन के पहले मैच में जब टीम बहुत प्रेशर में थी, रनों की जरुरत थी, तब युवी लय में बिल्कुल नहीं दिखे, ajit Agarkarदूसरे मैच में उमेश यादव का प्रदर्शन भी उनसे ज्यादा अच्छा था। तीसरे मैच में वो कुछ खास नहीं कर सके। ऐसे में किंग्स इलेवन के कप्तान को देखना होगा, कि कैसे वो टीम के मिडिल ऑर्डर को बेहतर बना सकते हैं। क्योंकि अगर सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए, तो मिडिल आर्डर पारी को अच्छे स्कोर तक पहुंचा सकते हैं।

युवी का फ्लॉप शो
आपको बता दें कि स्टार बल्लेबाज अपने करियर के ढलान पर हैं, वो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। Yuvi gayleहालांकि आईपीएल शुरु होने से पहले किंग्स इलेवन के मेंटर सहवाग ने उनकी तारीफ करते हुए उन्हें मैच विनर कहा था। लेकिन शुरुआती 3 मैचों में उन्होने सिर्फ 36 रन बनाये है, जिसमें 20 उनका सर्वाधिक स्कोर है। चेन्नई के खिलाफ तीसरे मुकाबले में वो लय में दिख रहे थे, लेकिन खराब शॉट मारकर चलते बनें।

मैच विनर हैं युवी
युवराज सिंह की लोकप्रियता या उपलब्धि क्या है, शायद बताने की आवश्यकता नहीं है। टीम के मेंटर सहवाग ने उन्हें आईपीएल शुरु होने से पहले ही मैच विनर कहा था, वीरु ने कहा था कि अगर गेल और युवी ने 3-4 मैचों में भी जीता दिया, तो उन पर खर्च किया गया पैसा वसूल हो जाएगा। गेल ने तो चेन्नई के खिलाफ 33 गेंदों में 63 रन ठोंककर शुरुआत कर दी है लेकिन युवी का बल्ला अभी शांत है।

मिडिल ऑर्डर फ्लॉप
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस साल संतुलित लग रही है। लेकिन अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद टीम का मिडिल आर्डर वैसा प्रदर्शन नहीं दिखा रहा, yuvraj singh IPLजिसकी उनसे उम्मीद की जा रही है। यही वजह है कि हर मैच में टीम 20-25 रन पीछे रह रही है। हालांकि करुण नायर कुछ उम्मीद दिखाते हैं, लेकिन वो भी अकेले ज्यादा कुछ नहीं कर पा रहे हैं, दूसरे छोर से उन्हें मदद नहीं मिल पाती, जिसकी वजह से वो भी प्रेशर में आ जाते हैं।

शुरुआत अच्छी
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस साल के एल राहुल को 11 करोड़ में खरीदा है, वो तीनों मैचों में पूरे लय में दिखे हैं, पहले मैच में तो उन्होने इतिहास रच दिया, GAYLE-RAHULjpgउन्होने सिर्फ 14 गेंदों में 50 रन ठोंक दिये। हालांकि वो बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे हैं, लेकिन टीम को हर मैच में अच्छी शुरुआत दिलवा रहे हैं। किंग्स इलेवन के लिये तत्काल सबसे बड़ी समस्या युवी का बल्ला ना चलना है।