अमर सिंह ने एक तरफ दिया सपा छोड़ने पर बड़ा बयान, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी को लेकर कर दिया चुनावी ऐलान

अमर सिंह एक बार फिर से सुर्खियों में हैं । सपा से अलग हुए शिवपाल यादव ने जहां अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है वहीं अमर सिंह भी अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार की बात कह रहे हैं ।

New Delhi, Aug 30 : राज्यसभा सदस्य अमर सिंह इन दिनों फिर से सक्रिय हो गए हैं । समाजवादी पार्टी के भीतर चल रही उथल पुथल की स्थिति के बीच उन्‍होने दो बड़े बयान दिया हे । मीडिया से बातचीत में अमर सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बताई तो वहीं समाजवादी पार्टी छोड़ने पर भी बड़ा बयान दिया । अमर सिंह ने आखिलेश यादव, आजम खान और राजनाथ सिंह पर भी जमकर निशाना साधा । अमर सिंह बुधवार को प्रदेश के राज्‍यपाल रामनाइक से मिलने राजभवन पहुंचे थे ।

‘समाजवादी पार्टी से निकाला गया हूं’
अमर सिंह ने यहां एक बार फिर ये बात दोहराई कि उन्‍होने समाजवादी पार्टी को नहीं छोड़ा है बल्कि उन्‍हें समाजवादी पार्टी से निकाला गया है । उन्‍होने कहा कि आजम खान मुझे अवसरवादी कह रहे हैं, मुझे समझ नहीं आ रहा कि ये मैं कैसे हो गया हूं । जबकि पार्टी में मेरे परिवार के सदस्‍यों को मंने कभी कोई पद तक नहीं दिया । वहीं आजम खान खुद कई पदों पर विराजमान हैं, उनकी पत्‍नी, बेटा सभी ने पद का सुख भोगा है ।

रामपुर जाएंगे अमर सिंह
अमर सिंह ने बताया कि वो गुरुवार सुबह ही रामपुर के लिए रवाना हो रहे हैं । जहां वो आजम खान से मुलाकात भी करेंगे । अमर सिंह ने कहा – मैं रामपुर जा रहा हूं, अपने आपको कुर्बानी के लिये आजम खान के समक्ष रखूंगा । आजम खान बहुत बड़े बाहुबली हैं । अगर वह हमारी कुर्बानी ले सकते है तो मै तैयार हूं ।

मैंने पार्टी नहीं छोड़ी है
अमर सिंह ने यहां कहा – मुझे पहली बार मुलायम सिंह ने समाजवादी पार्टी से निकाला था, इसके बाद मैं दल में गया भी नहीं और दल में गये बिना ही मुझे राज्यसभा का टिकट दिया गया । मुलायम ने तब कहा था कि वह दल में नहीं दिल में हैं । इसके बाद उनके पुत्र ने पार्टी से निकाल दिया । अमर सिंह ने कहा कि वो ये साफ करना चाहते हैं कि उन्‍होने पार्टी छोड़ी नहीं है बल्कि उनको पार्टी से निकाला गया है ।

बीजेपी के लिए करूंगा प्रचार
वहीं इससे पहले अमर सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एक और बड़ा ऐलान किया । उन्‍होने लखनऊ में कहा कि वे अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे । हालांकि अमर सिंह ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर तीखे हमले भी किए और उन्हें आजम खान का ही साथी बताया । अमर सिंह लगातार अखिलेश यादव और आजम खान पर हमलावर रहे । अमर सिंह, आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की जांच न करने के लिए राजनाथ सिंह की आजम खान से दोस्ती को जिम्मेदार मानते हैं ।