महागठबंधन को लेकर अमर सिंह की भविष्यवाणी, अखिलेश को मायावती इतनी सीटों में कर देगी सीमित

मायावती के इस बयान को अखिलेश यादव के लिये अल्टीमेटम कहा जा रहा है, हालांकि पूर्व सीएम अखिलेश मामले को संभालने में लग गये हैं।

New Delhi, Sep 18 : यूपी में महागठबंधन को लेकर मायावती के बयान के बाद सियासी पारा चढ गया है, आपको बता दें कि लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन पर मायावती ने कहा था कि उन्हें सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिये, तभी वो गठबंधन करेगी, नहीं तो अकेले ही चुनाव लड़ेगी। मायावती के इस बयान को अखिलेश यादव के लिये अल्टीमेटम कहा जा रहा है, हालांकि पूर्व सीएम अखिलेश मामले को संभालने में लग गये हैं।

अमर सिंह के ली चुटकी
बसपा प्रमुख के बयान के बाद अमर सिंह ने तुरंत मामले पर चुटकी लेते हुए कहा कि इस समय समाजवादी पार्टी की ताकत आधी रह गई है, भला मायावती वैसे पार्टी से गठबंधन क्यों करेगी, जिसकी ताकत आधी रह गई हो। अमर सिंह ने चिर-परिचित अंदाज में कहा कि शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी से बाहर हो गये हैं, अपना अलग मोर्चा बना लिया है, मुलायम सिंह याजव ङी सपा में रहते हुए कुछ भी नहीं रह गये हैं, वो ना तो प्रचार में होते हैं और ना ही पोस्टर-बैनर में उनका नाम होता है, सवाल ये है कि वो सपा में हैं, लेकिन क्या हैं ?

10-15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा
राज्यसभा सांसद ने ये भी कहा कि शिवपाल यादव अलग चुनाव लड़ेगें, ऐसे में मायावती कहेंगी, कि आपके साथ ना तो मुलायम सिंह यादव हैं और ना ही शिवपाल यादव, आपकी ताकत आधी रह गई है। इसलिये आपके लिये सम्मानजनक तो ये है कि आप 10-15 सीटें ले लो, नहीं तो अकेले चुनाव लड़ लो। अमर सिंह पिछले कुछ दिनों से यूपी में राजनीति में बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं, वो सपा और अखिलेश यादव पर वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे ।

बीजेपी के करीब जाने की कोशिश
अमर सिंह लगातार समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर हमला कर रहे हैं, इसके साथ ही वो बीजेपी और पीएम मोदी के गुणगान भी कर रहे हैं, हालांकि मोदी भक्त होने के बावजूद बीजेपी उनके लिये दरवाजे नहीं खोल रही है। दरअसल अमर सिंह का पिछला रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है, इसी वजह से उन्हें पार्टी में शामिल करने से पहले विचार किया जा रहा है। यूपी बीजेपी के एक नेता ने कहा कि अमर सिंह के पार्टी में आने से पार्टी की ताकत ही बढेगी, लेकिन उनके बारे में फैसला हाईकमान ही करेंगे।

पैकेज डील चाहते हैं अमर सिंह
अमर सिंह अपने साथ जया प्रदा को भी लाना चाहते हैं, कहा जा रहा है कि जया प्रदा के लिये रामपुर सीट से टिकट भी फिक्स हो गया है, लेकिन बात अमर सिंह पर अटक रही है। मोदी-शाह को लगता है कि अमर सिंह का विवादित अतीत कहीं उन्हें यूपी में नुकसान ना पहुंचा दे, इसी वजह से उनसे कहा गया है कि वो बिना पार्टी ज्वाइन किये ही उनके लिये काम करें, जब उन्हें लगेगा कि अब पार्टी में शामिल कर लेना चाहिये, तो उन्हें पार्टी की सदस्यता भी दिला दी जाएगी।