कप्तान विराट कोहली ने कहा, ये बल्लेबाज खत्म कर देगा नंबर-4 की समस्या

विराट कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम में एक ही पोजीशन है, जिसके बारे में हम लंबे समय से सोच रहे हैं, वो है नंबर चार।

New Delhi, Oct 21 : वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी एकदिवसीय से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर अंबाती रायडू नंबर-4 पर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं, तो अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप से पहले टीम इंडिया के नंबर चार की समस्या खत्म हो सकती है। विराट ने कहा कि चुनौती सिर्फ नंबर 4 के लिये एक बेहतरीन बल्लेबाज को ढूंढने की है, हाल फिलहाल जब उस नंबर पर अंबाती उतरे हैं, तो बल्लेबाजी क्रम में थोड़ी स्थिरता दिखाई दी है।

लंबे समय से कर रहे विचार
विराट कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम में एक ही पोजीशन है, जिसके बारे में हम लंबे समय से सोच रहे हैं, वो है नंबर चार, हमने इस क्रम पर कई बल्लेबाजों को खिलाया, लेकिन दुर्भाग्य से हम जैसे प्रदर्शन चाहते हैं, वैसा कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया। अंबाती रायडू टीम में है, उन्होने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है, ऐसे में उन्हें इस पोजीशन पर ज्यादा से ज्यादा मौके देने होंगे, ताकि विश्व कप से पहले इस समस्या को हल किया जा सके।

आईपीएल के बाद से सुर्खियों में हैं रायडू
आईपीएल 2018 में शानदार प्रदर्शन के बाद अंबाती रायडू को नेशनल टीम में इंग्लैंड दौरे के लिये चुना गया था, लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया, हालांकि पिछले महीने एशिया कप में उनकी शानदार वापसी हुई, उन्होने भारतीय टीम को टूर्नामेंट जीताने में अहम भूमिका निभाई। आईपीएल 2018 में अंबाती ने ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी की थी और रनों का ढेर लगा दिया था।

बैटिंग ऑर्डर की समस्या
विराट ने कहा कि टीम प्रबंधन को लगता है और मैंने भी उन्हें खेलते देखा है, वो मिडिल ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज हैं, उनके नंबर चार पर खेलने से हमारा बल्लेबाजी क्रम काफी स्थिर हो जाता है, नंबर चार के लिये वो सही खिलाड़ी हैं, वो अनुभवी हैं, वो आईपीएल और अपने प्रदेश की टीम के लिये मिडिल ऑर्डर में खेल चुके हैं, उनके नंबर चार पर बल्लेबाजी करने से हमारी समस्या हल हो जाएगी।

विश्वकप की तैयारी शुरु
आपको बता दें कि आईसीसी विश्वकप से पहले भारतीय टीम को 18 वनडे मुकाबले खेलने हैं, जिनमें से 5 मुकाबले वेस्टइंडीज के खिलाफ है। पहला मुकाबला आज गुवाहाटी में खेला जाएगा, विराट कोहली ने कहा कि अब इन 18 मुकाबलों में तय होगास कि हम किन खिलाड़ियों के साख विश्वकप में उतरेंगे। एशिया कप में विराट की गैर-मौजूदगी में अंबाती ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी की थी, उन्होने 6 पारियों में 43.75 के औसत से 175 रन बनाये थे।