अंबाती रायडू को मुश्किल वक्त में मिला सीएसके का साथ, यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद जाएंगे इंग्लैंड

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये अंबाति रायडू ने आईपीएल-11 में 16 मैचों में तीन अर्धशतक और एक शतक के साथ 602 रन बनाये थे।

New Delhi, Jul 06 : आईपीएल-11 में चेन्नई सुपरकिंग्स के सिर चैंपियन का ताज सजाने वाले अंबाति रायडू के इंग्लैंड दौरे पर ना जाने की वजह से उनके फैंस काफी मायूस हैं, आपको बता दें कि आईपीएल के हालिया सीजन में उन्होने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 600 से ज्यादा रन बनाये थे, लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से इंग्लैंड दौरे पर जाने से उन्हें रोक लिया गया। उनकी जगह सुरेश रैना की टीम में वापसी हो गई।

यो-यो ने कर दिया खेल खराब
आपको बता दें कि आईपीएल के फॉर्म को देखते हुए महीनों बाद अंबाति रायडू की टीम में वापसी हुई थी, उनके फैंस बेहद खुश थे, कि इंग्लैंड सीरीज में उन्होने एक बार फिर से उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी, लेकिन बंगलुरु में हुए यो-यो टेस्ट में अंबाति फेल हो गये, जिसके बाद उनका नाम टीम से हटा लिया गया। उनकी जगह सुरेश रैना को इंग्लैंड का टिकट दे दिया गया ।

यो-यो टेस्ट पास करना जरुरी
मालूम हो कि भारतीय टीम में जगह पाने लिये यो-यो टेस्ट पास करना जरुरी है, अब कहा जा रहा है कि पहले यो-यो टेस्ट लिया जाएगा, फिर बीसीसीआई टीम का घोषणा करेगी, क्योंकि कई बार टीम घोषित करने के बाद खिलाड़ी इस टेस्ट में फेल हो जाते हैं, इसलिये पहले टेस्ट ले लिया जाएगा, उसके बाद ही टीम की घोषणा की जाएगी।

श्रीनिवासन ने क्या कहा ?
बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन रायडू को इंग्लैंड दौरे पर नहीं भेजे जाने से काफी निराश हैं, मिशन इंग्लैंड पर टीम में चुने जाने के बाद बाहर कर देने से फैंस को निराशा हुई है। श्रीनिवासन ने कहा कि अंबाति रायडू के इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाने से निराश हूं, इससे ना सिर्फ मैं बल्कि दुनिया भर के वो क्रिकेट फैंस भी खफा हैं, जिन्होने आईपीएल-11 में अंबाति को बल्लेबाजी करते देखा है।

इंग्लैड जा रहे हैं अंबाति
हालांकि अब कहा जा रहा है कि यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद भी अंबाति रायडू इंग्लैंड दौरे पर जा रहे हैं, दरअसल रायडू को चेन्नई सुपरकिंग्स की जूनियर टीम का मेंटर बनाकर इंग्लैंड भेजा जा रहा है, यहां सीएसके की जूनियर टीम यॉर्कशायर में इंटरनेशनल एकेडमी टूर्नामेंट खेलेगी।

सीएसके के लिये शानदार प्रदर्शन
चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये अंबाति रायडू ने आईपीएल-11 में 16 मैचों में तीन अर्धशतक और एक शतक के साथ 602 रन बनाये थे, इस प्रदर्शन के बाद कहा जा रहा था कि जल्द ही उनकी टीम इंडिया में वापसी होगी, चयनकर्ता भी उनकी बल्लेबाजी देख इंप्रेस हो गये थे, उन्होने इंग्लैंड दौरे के लिये उन्हें टीम में चुन लिया, लेकिन यो-यो टेस्ट ने पूरा खेल खराब कर दिया।

इन खिलाड़ियों पर भी यो-यो टेस्ट का गाज
ऐसा नहीं है कि यो- यो टेस्ट की गाज सिर्फ अंबाती रायडू पर गिरा है, इसी सीरीज के लिये टीम में चुने गये मोहम्मद शमी को भी यो-यो टेस्ट की वजह से रोक लिया गया। युवा बल्लेबाज संजू सैमसन भी इंडिया ए में चुने गये थे, उन्हें भी इंग्लैंड दौरे पर जाना था, लेकिन यो-यो की वजह से नहीं जा पाये। इससे पहले युवराज सिंह, सुरेश रैना और युवा स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर भी इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं। लेकिन टीम को सबसे बड़ा झटका रायडू के फेल होने से लगा था।