फेसबुक से शुरु हुई दोस्ती शादी में बदली, फिर थाने पहुंची ये लव स्टोरी

Amethi Police

रवि अग्रहारि नाम के युवक की कोलकाता की 26 वर्षीय लड़की प्रेरणा गुप्ता (बदला हुआ नाम) से 20 नवंबर 2016 को दोस्ती हुई, दोनों कुछ समय तो चैट करते रहे।

New Delhi, Mar 11 : यूपी के अमेठी का एक युवक फेसबुक पर कोलकाता की एक युवती से फ्रेंडशिप की, दोनों के बीच घंटों चैटिंग होती रही, कुछ महीनों की फ्रेंडशिप धीरे-धीरे प्यार में बदल गया, फिर प्यार परवान चढा, तो बाद शादी तक पहुंच गई। कुछ दिनों तक तो दोनों के बीच सब ठीक रहा, लेकिन फिर बाद में युवक ने युवती का साथ छोड़ दिया। इसी धोखाधड़ी से आहत होकर युवती एफआईआर दर्ज कराने के लिये थाने पहुंच गई।

पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार
युवती की शिकायत के बाद युवक को तलाश करती हुई पश्चिम बंगाल पुलिस गौरीगंज पहुंची, वहां पर स्थानीय थाना पुलिस की मदद से आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया। amethi Police2कुछ देर गौरीगंज थाने में रखने के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस आरोपी युवक को अपने साथ ले गई है। युवक के परिजन परेशान हैं, वो इधर-उधर गुहार लगाते फिर रहे हैं।

फेसबुक पर प्यार
रवि अग्रहारि नाम के युवक की कोलकाता की 26 वर्षीय लड़की प्रेरणा गुप्ता (बदला हुआ नाम) से 20 नवंबर 2016 को दोस्ती हुई, दोनों कुछ समय तो चैट करते रहे, unmarried-couplesफिर उन्होने अपना मोबाइल नंबर एक्सचेंज कर लिया। जिसके बाद दोनों घंटों मोबाइल पर बातें करने लगे। अगले कुछ ही दिनों में रवि ने प्रेरणा को शादी के लिये प्रपोज किया, जिसके बाद प्रेरणा ने भी तुरंत हां कर दी।

परिवार को बिना बताए शादी
मई 2017 में रवि गौरीगंज से कोलकाता पहुंचा, वहां पर दोनों ने एक होटल में इंगेजमेंट की, हालांकि रवि ने अपने परिवार को इस मामले में कुछ भी नहीं बताया था। amethi Police3शादी के बाद रवि अपनी पत्नी के साथ कुल्लु-मनाली, शिमला जैसे कई पर्यटन स्थलों की सैर भी की। फिर दोनों एक-दूसरे से शादी का वादा कर अपने-अपने घर लौट गये।

लड़की ने लगाया ये आरोप
युवती प्रेरणा का आरोप है कि इंगेजमेंट के बाद रवि ने उससे शादी का वादा किया था, लेकिन जब दोनों कई जगहों का सैर कर लौटे, Love Coupleतो फिर धीरे-धीरे रवि उन्हें नजरअंदाज करने लगा, जब उन्होने इस बात की शिकायत की, तो उसके परिवार वालों ने 25 लाख रुपये दहेज की डिमांड रख दी। उनके परिवार के लोग शादी के लिये दहेज की मांग कर रहे हैं।

मामला दर्ज
रवि और उनके परिवार के लोगों के व्यवहार से आहत युवती ने 21 जून 2017 को पुलिस थाने पहुंची, उसने युवक के खिलाफ धोखाधड़ी और शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करा दिया। Rape-signहालांकि इस बीच दोनों परिवार के लोग समझौता करने की भी कोशिश करते रहे, लेकिन बात नहीं बनी।

गौरीगंज पहले भी आ चुकी थी पश्चिम बंगाल पुलिस
गौरीगंज पहुंची पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी युवक रवि को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई, Policeइस संबंध में एएसपी अमेठी बीसी दूबे ने बताया कि पहले भी पश्चिम बंगाल पुलिस इस मामले में गौरीगंज आ चुकी थी, लेकिन तब आरोपी युवक को पकड़ने में सफलता नहीं मिली थी, इसलिये तब उन्हें बेरंग ही लौटना पड़ा था।

पुलिस कर रही पूछताछ
एएसपी अमेठी ने बताया कि आरोपी रवि को पुलिस अपने साथ पश्चिम बंगाल ले गई है, क्योंकि एफआईआर वहां दर्ज कराया गया है, amethi Police1फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद उसे जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां उन पर मुकदमा चलाया जाएगा।

परिजन चुप
आपको बता दें कि युवक रवि के परिवार के लोग मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं, जब आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, तो परिवार के लोग अनभिज्ञता जता रहे थे, arrest-cuffs-handcuffs-police-crimeहालांकि मामले को सुलझाने के लिये परिवार के लोग युवती के परिवार वालों से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं।