कैप्‍टन कूल धोनी से अमित शाह की मुलाकात रही सबसे खास, वजह आप भी जान लीजिए 

संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत भाजपा के नेता इन दिनों अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों से मुलाकात कर रहे हैं । बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह भी इसी क्रम में धोनी से मिले ।

New Delhi, Aug 06 : भाजपा इन दिनों ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत नामचीन और चर्चित लोगों से मुलाकात कर रही है । सभी नेता, सांसद अपने-अपने इलाकों में सक्रिय हैं और प्रसिद्ध लोगों से मुलाकात कर रहे हैं । इसी कड़ी में अमित शाह भी मुलाकात कर रहे हैं । रविवार को उन्‍होने भारतीयस क्रिकेट टीम के सबसे कूल कैप्‍टन महेन्‍द्र सिंह धोनी से मुलाकात की । ये मुलाकात कई मायनों में खास मानी जा रही है । हालांकि सबसे खास बात रही ये कि शाह धोनी से उनके घर पर नहीं बल्कि दिल्‍ली में मिले ।

शाह और धोनी की मुलाकात
क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की ये मुलाकात इसलिए खास मानी जा रही है क्‍योंकि यह मुलाकात दिल्ली में ही हुई । इससे पहले उन्‍होने जिससे भी मुलाकात की है वो उनके घर जाकर ही की है । धोनी से मिलकर अमित शाह ने उन्‍हें केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाने वाली एक पुस्‍तक भेंट की. । इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और झारखंड से बीजेपी सांसद सरोज पांडेय भी शामिल रहीं ।

लता मंगेशकर से मुलाकात
इससे पहले अमित शाह ने सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी । और उन्‍हें भी सरकार की उपलब्धियों वाली ये किताब सौंपी थी । ये मुलाकात 22 जुलाई को हुई । बीजेपी इन दिनों संपर्क फॉर समर्थन नाम के अभियान पर है । आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर ये अभियान बहुत ही महत्‍वपूण माना जा रहा है । देश की सभी नामचीन हस्तियों से लेकर अपने धुर विरोधी हस्तियों से बीजेपी के नेता अज्ञैर सांसद मुलाकात कर रहे हैं ।

रामदेव से मिले तो वहीं उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात
आमित शाह ने योग गुरू बाबा रामदेव से भी मुलाकात की । अमित शाह हरिद्वार पहुंचे थे और यहां उन्‍होने गौ सेवा भी की । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम घर-घर जाकर सरकार का हिसाब दे रहे हैं । उन्होंने कहा कि हम एक करोड़ घर जाकर समर्थन मांगगे। इसी क्रम में अमित शाह ने शिवसेना प्रमुख उद्भव ठाकरे से भी मुलाकात की थी, हालांकि उनकी यह मुलाकात बेनतीजा रही ।

माधुरी दीक्षित से भी मिले शाह
मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से भी अमित शाह ने उनके निवास पर जाकर मुलाकात की। इस दौरान माधुरी के पति डॉ. श्रीराम नेने भी मौजूद रहे। अमित शाह ने ट्वीट करके कहा कि मुलाकात बेहतरीन रही। हालांकि माधुरी दीक्षित के जुहू स्थित घर के बाहर मौजूद पत्रकारों के सवालों पर शाह ने कुछ नहीं कहा। इसके अलावा अमित शाह पूर्व क्रिकेटर कपिल देव से भी मिले ।

इनसे भी हुई मुलाकात
‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत अमित शाह पूर्व थल सेना प्रमुख दलबीर सुहाग, संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप, पूर्व प्रधान न्यायाधीश आरसी लाहोटी और स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से भी मुलाकात कर चुके हैं । अमित शाह ने मुलाकात का यह दौर मई के अंतिम सप्ताह में शुरू किया था और उन्होंने 50 लोगों से संपर्क स्थापित करने का टारगेट तय किया था.

भाजपा के सभी नेता जुटे हैं
संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत बीजेपी के सभी नेता और सांसद अपने – अपने क्षेत्र में जुटे हुए हैं । उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ से लेकर कैबिनेट के अन्‍य मिनिस्‍टर्स भी देश के बड़े और नामचीन लोगों से मिल रहे हैं । वहीं जानकारों का ये भी कहना है बीजेपी ने अपने पुराने सहयोगियों से मिलने और रूठे हुए साथियों को मनाने के लिए भी इस  अभियान को शुरू किया है ।