ट्रेवल एजेंसी में काम करने वाली शादी-शुदा महिला पर आया था अनिल कुंबले का दिल, दिलचस्प है लव स्टोरी

चेतना और अनिल कुंबले की पहली मुलाकात ट्रेवल एजेंसी में ही हुई थी, पहली मुलाकात में ही दोनों एक-दूसरे के साथ बेहद सहज दिखे।

New Delhi, Aug 31 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले अपने खेल के अलावा अपनी सादगी, सौम्य स्वाभाव को लेकर चर्चित रहे हैं, क्रिकेट करियर के अलावा उनकी पर्सनल लाइफ भी बेहद दिलचस्प है, कुंबले ने टीम इंडिया के लिये करीब 18 साल क्रिकेट खेले, इतने लंबे करियर में उनका नाम किसी विवाद में नहीं जुड़ा, कहा जाता है कि नाइनटीज में काला शेड्स पहनकर जब जंबो निकलते थे, तो हर लड़की की नजर उन पर ठहर जाती थी। उस दौर में उनकी फैंस की लिस्ट में ज्यादातर लड़कियां हुआ करती थी। लेकिन खुद कुंबले का दिल एक शादी-शुदा महिला पर आ गया था।

पत्नी ट्रेवल एजेंसी में करती थी काम
हैंडसम क्रिकेटर कहे जाने वाले अनिल कुंबले बेहद नेक दिल माने जाते हैं, लेकिन उनका दिल किसी कुंवारी कन्या के लिये नहीं बल्कि एक शादी-शुदा महिला के लिये धड़का था। कुंबले की पत्नी चेतना शादी से पहले एक ट्रेवल एजेंसी में काम किया करती थी। कुंबले से पहले चेतना ने साल 1986 में मैसूर के एक स्टोरब्रोकर से शादी की थी। हालांकि शादी के बाद दोनों की लाइफ में कुछ भी अच्छा नहीं रहा, जिसके बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। चेतना एक ट्रेवल एजेंसी में काम करने लगी।

पहली मुलाकात
चेतना और अनिल कुंबले की पहली मुलाकात ट्रेवल एजेंसी में ही हुई थी, पहली मुलाकात में ही दोनों एक-दूसरे के साथ बेहद सहज दिखे, चेतना ने कुंबले से कहा, कि उनका रिश्तों पर से भरोसा उठ गया है। चेतना की पहले पति से एक बेटी थी, साल 1998 में उन्होने पहली शादी तोड़ने का फैसला लिया, फिर अगले साल 1999 में अनिल कुंबले को डेट करने लगी।

शादी के लिये राजी नहीं
कहा जाता है कि अनिल कुंबले को शादी के लिये उन्हें मनाने में काफी मेहनत करनी पड़ी, उन्हें फिर से रिश्तों पर भरोसा करना सिखाया, उनके समझाने के बाद वो मान गई और शादी करने को राजी हो गई। हालांकि चेतना ने स्टार क्रिकेटर के सामने कई शर्ते भी रखी थी, वो चाहती थी कि शादी के बाद उनकी बेटी उनके साथ ही रहें, कुंबले ने उनकी सारी शर्ते मान ली। चेतना की बेटी अरुणी कुंबले के साथ ही रहती हैं।

खुशहाल परिवार
स्टार क्रिकेटर शोर-शराबे वाली पार्टियों से दूर ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं, चेतना का भले पहले पति की वजह से रिश्तों से भरोसा उठ गया था, लेकिन पिछले 19 सालों से वो कुंबले से बेहद खुश हैं। चेतना और कुंबले का एक बेटा और एक बेटी है, उसके अलावा अरुणी जो उनके पहले पति की बेटी है। दोनों अपने तीनों बच्चे के साथ बेहद खुशहाल जीवन जी रहे हैं।