धोनी के इस पसंदीदा क्रिकेटर पर अनिल कुंबले का बड़ा बयान, नीलामी में नहीं खरीद पाएंगे माही

अनिल कुंबले के मुताबिक चेन्नई की टीम आर अश्विन को खरीदने की कोशिश तो करेगी, लेकिन उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ने में सफल नहीं हो पाएगी।

New Delhi, Jan 25 : टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले ने आईपीएल ऑक्शन से पहले आर अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स अश्विन को इस साल नहीं खरीद पाएगी, दरअसल अनिल कुंबले के मुताबिक चेन्नई की टीम इस दिग्गज स्पिनर को खरीदने की कोशिश तो करेगी, लेकिन उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ने में सफल नहीं हो पाएगी, क्योंकि ज्यादातर फ्रेंचाइजी इस ऑक्शन में अश्विन के नाम पर बोली लगाएंगे, वो किसी भी टीम के लिये एक लीडर की भूमिका निभा सकते हैं।

फ्रेंचाइजी को ऐसे खिलाड़ियों की जरुरत
पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने कहा कि कई फ्रेंचाइजी को अश्विन जैसे खिलाड़ियों की जरुरत है, जो फ्रंट से लीड करे, R Ashwin1इसलिये इस बार ऑक्शन में उनके नाम पर बड़ी बोली लग सकती है। दूसरी ओर महेन्द्र सिंह धोनी ने भी संकेत दिये हैं कि वो अश्विन को ऑक्शन में खरीदवाना चाहते हैं, ताकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक बार फिर से मजबूत हो।

सीएसके ने तीन खिलाड़ियों के किया रिटेन
आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के लिये तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें महेन्द्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविन्द्र जडेजा हैं। CSKसीएसके के सीईओ ने कहा था कि वो इस बार फिर पुरानी टीम के साथ ही उतरने की कोशिश करें, इसीलिये वो उन लोगों को फिर से इकट्ठा कर रहे हैं, जो इस टीम का हिस्सा रहे हैं।

राइट टू मैच का इस्तेमाल
मालूम हो कि अश्विन पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आरटीएम का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएगी, क्योंकि सीएसके ने पहले भी तीन भारतीय खिलाड़ियों को टीम में रिटेन कर लिया है, IPLनियम के अनुसार अब ऑक्शन में वो सिर्फ दो विदेशी खिलाड़ियों पर ही आरटीएम का इस्तेमाल कर सकती है, ऐसे में सीएसके की टीम वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो पर आरटीएम का इस्तेमाल कर सकती है।

अश्विन-जडेजा की जोड़ी मुश्किल
अनिल कुंबले ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स की कोशिश होगी, कि एक बार फिर से कुंबले और अश्विन की जोड़ी को उतारा डाए, sir-jadejaलेकिन इस बार ऐसा होता दिख नहीं रहा है, अश्विन को खरीदना सीएसके के लिये काफी मुश्किल दिख रहा है, इसलिये अश्विन और जडेजा की जोड़ी एक टीम में नहीं दिखेगी।

कुंबले का तर्क
अनिल कुंबले ने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम महेन्द्र सिंह धोनी, रैना और जडेजा पर पहले ही काफी पैसे खर्च कर चुकी हैं, Anil Kumble1ऐसे में वो अश्विन के लिये 4 से 5 करोड़ से ज्यादा खर्च करने की कोशिश नहीं करेगी। लेकिन नीलामी में अश्विन पर इससे कहीं ज्यादा की कीमत लग सकती है, उन पर हर फ्रेंचाइजी बोली लगाने की कोशिश करेगी, ऐसे में सीएसके के लिये उन्हें अपनी टीम के साथ रखना आसान नहीं होगा।

सीमित ओवरों के क्रिकेट से बाहर
आर अश्विन पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के क्रिकेट से बाहर हैं, लेकिन उन्हें छोटे फॉर्मेट में खेलने का अनुभव काफी ज्यादा है, ashwin-dhoni-rainaवो आईपीएल के बड़े सितारों में गिने जाते हैं, हालांकि पिछला सीजन उनके लिये कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन फिर भी उन्हें मैच विनर के तौर पर देखा जा रहा है, जो अकेले अपने दम पर मैच का रुख बदलने का दम रखते हैं।

धोनी ने दिया था बयान
आपको बता दें कि सीएसके के कप्तान धोनी ने कुछ दिन पहले ही अश्विन को लेकर कहा था कि वो किसी भी कीमत पर उन्हें टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगे, dhoni CSKमाही का ये बयान नीलामी से पहले ही अश्विन को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म कर गया, ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा, कि इस साल अश्विव किस टीम का हिस्सा बनते हैं।

27 और 28 जनवरी को नीलामी
मालूम हो कि आईपीएल सीजन- 11 के लिये 27 और 28 जनवरी को बंगलुरु में ऑक्शन होगा, मुंबई, चेन्नई और दिल्ली की टीमों ने तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, IPL-teams-Names-owners-listतो केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दो-दो खिलाड़ियों को रिटेन किया है, सबसे कम किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन किया है।