Video : सेंचुरियन में तेज गेंदबाजी करते दिख सकते हैं स्पिन गेंदबाज, यकीन ना हो तो देखिये वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज भी तेज गेंदबाजी में हाथ आजमाते दिख रहे हैं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

New Delhi, Jan 13 : दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नई इबारत लिखने गई विराट सेना को पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, केपटाउन की पिच से तेज गेंदबाजों को मिली मदद से ये भी साफ हो गया कि सीरीज किस दिशा में जाएगी, शायद यही वजह है कि टीम इंडिया के स्टार स्पिनर भी तेज गेंदबाजी में हाथ आजमाते दिख रहे हैं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अश्विन नेट पर तेज गेंदबाजी करते दिख रहे हैं।

अश्विन और तेज गेंदबाजी
जी हां, सही पढा आपने, दुनिया के नंबर एक गेंदबाज रह चुके अश्विन को पहले टेस्ट मैच में ज्यादा गेंदबाजी का मौका नहीं मिला, ashwin-jadejaउन्होने पहली पारी में दो विकेट हासिल किये, जबकि दूसरी पारी में विराट ने उनसे सिर्फ 1 ओवर ही करवाया। आज से सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट मैच शुरु हो रहा है, इस मुकाबले से पहले अश्विन नेट पर जमकर पसीना बहाते नजर आये।

स्पिनर के लिये कुछ खास नहीं
सेंचुरियन की पिच पर भारी भरकम रोलर चल रहा है, जिसके बाद ये साफ हो गया कि इस पिच पर भी स्पिनर्स के लिये कुछ खास मदद नहीं होगी, Jadeja Ashwin1ऐसे में आर. अश्विन अब दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबजों को अपनी गेंदों से सबक सिखाने के मूड में दिख रहे हैं, इसी वजह से उन्होने नेट पर विशेष तैयारी की है।

पहले टेस्ट में दो विकेट
आपको बता दें कि स्पिनर के लिये कुछ ना होने के बावजूद अश्विन ने पहले टेस्ट में दो विकेट हासिल किये, हालांकि पहली पारी में उन्होने पुछल्ले बल्लेबाजों के विकेट लिये। Ashwinउन्होने पहली पारी में 8.1 ओवर गेंदबाजी की जिसमें दो विकेट निकालने में सफल रहे, दूसरी पारी में विराट ने उनसे सिर्फ एक ओवर ही गेंदबाजी करवाई ।

दूसरे टेस्ट से बाहर बैठ सकते हैं
पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली विशेष रणनीति बना रहे हैं, कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि संभव है कि R Ashwin4विराट उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर भी बैठा दें, और उनके स्थान पर ईशांत शर्मा को मौका दिया जा सकता है। हालांकि भारतीय क्रिकेट इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ है कि टीम इंडिया बिना विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज के मैदान पर उतरी हो।

गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम
आर अश्विन टीम इंडिया के फिलहाल सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं साथ ही वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं, कई मौकों पर उन्होने अच्छी बल्लेबाजी की है। Ashwin Battingकेपटाउन में उन्होने दूसरी पारी में 37 रन बनाये, उन्होने हार टालने की हरसंभव कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से कोई भी उनका साथ नहीं निभा सका, जिसकी वजह से मैच का नतीजा अफ्रीका के पक्ष में रहा।

कैसा होगा प्लेइंग इलेवन ?
मैच से पहले क्रिकेट दिग्गजों का अनुमान है कि विराट कोहली आज के मुकाबले में रोहित शर्मा और अजिंक्या रहाणे दोनों को मौका दे सकते हैं, Team India Testइसके साथ ही शिखर धवन और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को बाहर बैठना पड़ सकता है, उनके स्थान पर पार्थिव पटेल को मौका मिल सकता है, वो टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग कर सकते हैं, इस फॉर्मूले के जरिये रोहित-रहाणे दोनों प्लेइंग इलेवन में होंगे। तेज गेंदबाजी में भुवी या अश्विन की जगह ईशांत शर्मा को लाया जा सकता है।

ईशांत शर्मा को मौका
सेंचुरियन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा को मौका मिल सकता है, आपको बता दें कि ईशांत का अफ्रीकी धरती पर मेजबान टीम के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है,ISHANT sharma लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि ईशांत की जगह टीम से बाहर किसे बिठाएंगे, भुवी ने केपटाउन में पहली पारी में चार विकेट हासिल किये हैं, तो अश्विन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

24 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच
सेंचुरियन के बाद तीसरा और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। Team India Testआपको बता दें कि भारतीय टीम ने अब तक दक्षिण अफ्रीका की धरती पर एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, इसलिये दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली जी-जान से जुटे हुए है, ताकि वो इतिहास बदल सके।