आईपीएल में पहली हैट्रिक लेने वाले बालाजी को धोनी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

dhoni Bala ji

सीएसके के सीईओ के एस विश्वनाथन ने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान बताया कि स्टीफन फ्लेमिंग टीम के मुख्य कोच होंगे, जबकि माइकल हसी बल्लेबाजी कोच और बालाजी गेंदबाजी कोच होंगे।

New Delhi, Jan 22 : टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी को आईपीएल 2018 सीजन के लिये चेन्नई सुपरकिंग्स का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि दो साल के बैन के बाद सीएसके की आईपीएल में वापसी हो रही है, टीम ने कप्तान धोनी, सुरेश रैना और रविन्द्र जडेजा को टीम में रिटेन कर लिया था, चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ के एस विश्वनाथन ने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान बताया कि स्टीफन फ्लेमिंग टीम के मुख्य कोच होंगे, जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी बल्लेबाजी कोच और बालाजी गेंदबाजी कोच होंगे।

कोर टीम को जुटाने में लगी सीएसके
आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपनी कोर टीम को दुबारा से जुटाने में लगी हुई है, टीम के ट्रेनर ग्रेगरी किंग और फिजियो टामी सिमसेक को भी बरकरार रखा गया है, CSKस्टीफन फ्लेमिंग टीम के बैन होने के बाद 2016 और 2017 सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम के कोच थे, जबकि माइकल हसी भी साल 2008 से 2013 तक सीएसके के साथ थे।

धोनी ने क्या कहा ?
इस मौके पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तानी धोनी ने कहा कि कोर ग्रुप फिर से जुटाना इस टीम का पहला काम है, dhoni CSKइसके साथ ही उन्होने ये भी स्वीकार किया कि 27 और 28 जनवरी को होने वाली नीलामी में खिलाड़ियों को चुनना आसान नहीं होगा, उनकी कोशिश होगी, कि वो ऐसे खिलाड़ियों को अपने टीम में चुनें, जिनका इस्तेमाल किया जा सके।

अश्विन पर सीएसके लगा सकती है बड़ी बोली
आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने धोनी के साथ रैना और जडेजा को रिटेन किया है, कोई भी फ्रेंचाइजी तीन से ज्यादा देशी खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर सकती, माही ने संकेत दे दिये हैं कि अश्विन को सीएसके से जोड़ने के लिये टीम के फ्रेंचाइजी उन पर ऊंची बोली भी लगा सकते हैं, इसके साथ ही राइट टू मैच का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अश्विन शुरुआत से ही चेन्नई की टीम से खेलते रहे हैं।

राइट टू मैच का इस्तेमाल
सीएसके तीन मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद अब ऑक्शन पर नजर लगाये बैठी है, सूत्रों का दावा है कि prithi ashwinचेन्नई की टीम अपने दो पुराने खिलाड़ियों के लिये राइट टू मैच का इस्तेमाल करेगी, जिसमें आर अश्विन के साथ ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हो सकते हैं, आपको बता दें कि आईपीएल-11 के लिये ऑक्शन 27 और 28 जनवरी को बंगलुरु में आयोजित किया जाएगा।

केकेआर के बॉलिंग कोच
बालाजी शुरुआती तीन सीजन तक चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से ही खेले थे, फिर केकेआर ने उन्हें खरीदा, Balaji2क्रिकेट छोड़ देने के बाद उन्हें केकेआर ने अपनी टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया। आईपीएल इतिहास का पहला हैट्रिक विकेट बालाजी के नाम दर्ज है।

आईपीएल में बालाजी का शानदार सफर
तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी इस सीजन से अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं, उन्होने आईपीएल के पहले सीजन में हैट्रिक लेकर सभी को चौंका दिया था, balaji10 मई 2008 को उन्होने सीएसके की तरफ से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हैट्रिक बनाई थी, उस मैच में इरफान पठान, पीयूष चावला और वीआरवी सिंह को उन्होने लगातार तीन गेंदों पर आउट किया था।

शोएब अख्तर की पहली ही गेंद पर लगाया था सिक्स
साल 2004 में टीम इंडिया पाकिस्तान दौरे पर गई थी, तब बालाजी ने पहली बार शोएब अख्तर का सामना किया और पहली ही गेंद पर सिक्सर जड़ दिया था, Balaji21लेकिन अगली ही गेंद पर आश्चर्यजनक रुप से उनका बल्ला टूट गया था, इसी पाकिस्तानी दौरे से बालाजी खूब फेमस हुए थे।

खराब फिटनेस से जल्दी खत्म हुआ इंटरनेशनल करियर
बालाजी कम उम्र में ही टीम इंडिया में आ गये थे, लेकिन खराब फिटनेस और चोट की वजह से कई बार उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा, Balaji434 साल के तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया के लिये 8 टेस्ट मैच और 30 एकदिवसीय मैच खेले हैं, हालांकि उनका करियर और लंबा हो सकता था, लेकिन फिटनेस की वजह से ऐसा नहीं हो सका।