पिता के दोस्त की बेटी पर इस स्टार गेंदबाज का आ गया था दिल, दिलचस्प है लव स्टोरी

नुपुर और भुवनेश्वर कुमार ना सिर्फ पड़ोसी हैं, बल्कि दोनों के पिता भी यूपी पुलिस में दरोगा था, फिलहाल दोनों रिटायर्ड हो चुके हैं।

New Delhi, Jul 04 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने नवंबर 2017 में नुपुर नागर से शादी की। नुपुर पेशे से इंजीनियर हैं और शादी से पहले तक नोएडा की एक कंपनी में काम करती थी। मेरठ के गंगानगर की रहने वाली नुपुर यूं तो भुवी की पड़ोसी है, लेकिन उनकी शुरुआती पढाई देहरादून से हुई है, फिर उन्होने मेरठ से 12वीं और नोएडा से बीटेक की डिग्री हासिल की और वहीं नौकरी करने लगी।

दोनों के पिता भी हैं दोस्त
नुपुर और भुवनेश्वर कुमार ना सिर्फ पड़ोसी हैं, बल्कि दोनों के पिता भी यूपी पुलिस में दरोगा था, फिलहाल दोनों रिटायर्ड हो चुके हैं। बचपन से ही भुवी और नुपुर एक-दूसरे को पसंद करते थे, लेकिन तेज गेंदबाज के अंदर इतनी हिम्मत नहीं थी, कि इस बारे में वो अपने पैरेंट्स या नुपुर के पापा से बात कर पाते ।

शादी का फैसला
हाल ही एक इंटरव्यू में भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि वो नुपुर को पिछले 12-13 सालों से जानते हैं, उन्होने कभी सोचा नहीं था, कि उनकी शादी होगी, फिर उन्होने कहा कि जब हमारे बारे में घर वालों को पता चला तो घर वालों ने कहा कि अह शादी कर लो, तो मैंने भी सोचा, कि शादी करने का सही समय यही है, हमने भी इस रिश्ते को नाम दे दिया।

किसी और ने पिता को बताया
भुवी से जब पूछा गया, कि क्या उन्होने नुपुर के बारे में अपने घर वालों को बताया, तो उन्होने कहा कि मेरे अंदर इतनी हिम्मत नहीं थी, कि मैं उन्हें बताता, करीब 3-4 साल पहले मेरे पैरेंट्स को कहीं और से ये बात पता चली, अच्छी ही हुआ, क्योंकि मेरे अंदर हिम्मत नहीं थी कि मैं उन्हें जाकर ये सब बताता।

किसी को नहीं पता
भुवी ने इसी इंटरव्यू में बताया कि हमारे प्यार और अफेयर के बारे में किसी को भी नहीं पता था, हम छुप-छुप कर मिला करते थे, फिर धीरे-धीरे बात फैलने लगी और घर वालों तक भी पहुंच गई। घर वालों ने भी इस रिश्ते के सहमति दे दी, फिर उन्होने ही शादी की तारीख पक्की कर दी और हम एक रिश्ते में बंध गये।

नुपुर की तस्वीर पोस्ट
आपको बता दें कि मई 2017 में भुवी ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, इस तस्वीर में उनके साथ कौन लड़की बैठी थी, ये स्पष्ट नहीं हुआ था, लेकिन फैंस ने कयास लगाने शुरु कर दिये थे। भुवी ने इस फोटो कैप्शन में लिखा था, डिनर डेट, पूरी पिक जल्दी ही पोस्ट करुंगा। इसके कुछ दिनों बाद तेज गेंदबाज ने सस्पेंस खत्म करते हुए खुद के साथ नुपुर की वो पूरी पिक भी अपलोड की थी, जिसके बाद इस कपल की चर्चा शुरु हो गई।

पत्नी ने क्या कहा ?
भुवनेश्वर कुमार की पत्नी नुपुर ने कहा कि भुवी पहले बहुत सीधे-साधे और भोले-भाले थे, लेकिन अब काफी स्मार्ट हो गये हैं, भुवी ने भी उनके इस बात का जवाब देते हुए कहा कि इसे मैच्योरिटी कहते हैं, इसके अलावा नुपुर से पूछा गया कि क्या रियल लाइफ में स्टार गेंदबाज ऐसे ही विनम्र हैं, जितना वो कैमरे पर दिखते हैं, तो नुपुर ने कहा कि नहीं ये केवल पब्लिक के सामने ही ऐसे दिखते हैं।