पीएम मोदी के चेताने के बावजूद अब त्रिपुरा सीएम ने ऐश्वर्या राय पर की टिप्पणी

aish biplab

त्रिपुरा सीएम बिप्लव देव ने महिलाओं की खूबसूरती को लेकर बयान दिया है, उन्होने कहा है कि भारतीय सुंदरता में माता लक्ष्मी और सरस्वती की छवि झलकनी चाहिये।

New Delhi, Apr 27 : महाभारत काल में इंटरनेट होने की बात कहने वाले त्रिपुरी सीएम बिप्लव देव ने अब महिलाओं की सुंदरता को लेकर बयान दिया है। त्रिपुरा सीएम ने कहा है कि आज महिलाएं खूबसूरती के लिये ब्यूटी पॉर्लर पर निर्भरर हैं, जबकि भारतीय महिलाएं पहले ऐसा नहीं करती थी। इसके साथ ही साल 1997 में मिस वर्ल्ड बनीं डायना हेडन को भी मुख्यमंत्री इस काबिल नहीं मानते हैं। उन्होने पूछा कि क्या आपको लगता है कि वो इस खिताब के काबिल थीं ?

अवॉर्ड पहले से होता है तय
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देव ने कहा कि सौंदर्य प्रतियोगिता के आयोजक अंतरराष्ट्रीय मार्केटिंग माफिया पहले लड़कियों को भर्ती करते हैं, फिर उन्हें रैंप पर चलवाते हैं। Biplab_Debबिप्लब देव के अनुसार प्रतियोगिता में पहले से ही तय कर दिया जाता है कि किस अवॉर्ड देना है, लेकिन दुनिया और लोगों को दिखाने के लिये वो प्रतियोगिता का झूठा नाटक करते हैं।

सीएम ने क्या कहा ?
मुख्यमंत्री बिप्लव देव ने महिलाओं की खूबसूरती को लेकर बयान दिया है, उन्होने कहा है कि भारतीय सुंदरता में माता लक्ष्मी और सरस्वती की छवि झलकनी चाहिये। aish haydenसीएम ने आगे बोलते हुए कहा कि भारत की खूबसूरती डायना हेडन में नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय में है। आपको बता दें कि ये दोनों भारतीय महिलाएं विश्व सुंदरी रह चुकी हैं।

पीएम ने चेताया था
मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी नेताओं को चेताया था कि मीडिया में गैर-जिम्मेदारा बयान देने से बचें, modi biplabआपके गैर-जिम्मेदाराना बयान की वजह से व्यक्तिगत किरकिरी के साथ-साथ पार्टी की भी छवि खराब होती है, इसलिये मीडिया को मसाला ना दिया करें।

पीएम के निर्देश के बाद फिर दिया बयान
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश के बाद भी बिप्लव देव ने ये बयान दिया है, इस बयान पर भी विवाद होना तय माना जा रहा है, biplab2हालांकि अब तक पार्टी या बिप्लब देव की तरफ से इस मामले में कोई सफाई नहीं दी गई है, लेकिन जिस तरह से उन्होने महिलाओं की खूबसूरती को परिभाषित किया है, उस पर विवाद होना तय है।

पहले क्या कहा थी सीएम ने ?
आपको बता दें कि इससे पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि लाखों साल पहले ही इंटरनेट का अविष्कार हो चुका था। biplabमहाभारत के समय में भी ये तकनीक थी, उस समय भी सेटेलाइट की सुविधा उपलब्ध थी। बिप्लव देव ने कहा था कि इंटरनेट का अविष्कार अमेरिका या पश्चिमी देशों ने नहीं किया था। बल्कि लाखों साल पहले भारत में ही इसका अविष्कार हुआ था।

दी थी ये दलील
बिप्लब देव ने कहा था कि कई लोग इस बात से इंकार कर सकते हैं, लेकिन इस समय इंटरनेट नहीं था, तो कैसे संजय कुरुक्षेत्र में चल रहे युद्ध को देख सकते थे, biplab1वो कैसे धृतराष्ट्र को बता सकते थे। इसका मतलब है कि उस समय भी इंटरनेट था। साथ ही उन्होने ये भी कहा था कि मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं ऐसे देश में पैदा हुआ, जहां की तकनीक इतनी एडवांस थी। इस बयान के बाद लोगों ने सीएम का खूब मजाक उड़ाया था।