सोशल मीडिया पर इस बॉडी बिल्डर के हैं लाखों फॉलोवर्स, जीते हैं लग्जरी लाइफ

Bobby Kataria

बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया ने अपनी शुरुआती पढ़ाई साउथ दिल्ली के युसूफ सराय स्थित एमबीडीएवी स्कूल से कंप्लीट की है, फिर उन्होने लॉ से ग्रेजुएशऩ किया।

New Delhi, Jan 08 : दिल्ली-एनसीआर के गुड़गांव का रहने वाला एक बॉडी बिल्डर इन दिनों सुर्खियों में है, दरअसल हरियाणा पुलिस ने उन्हें रंगदारी मांगने, जान से मारने की धमकी देने के आरोप में जेल में बंद कर दिया है, जिसके बाद हरियाणा के कई सेलिब्रिटी उनके सपोर्ट में आ गये हैं, आपको बता दें कि इस बॉडी बिल्डर का नाम बॉबी कटारिया है, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत दूसरे सोशल मीडिया वेबसाइट पर इनके लाखों फॉलोवर्स हैं।

जीता है लग्जरी लाइफ
जाट समुदाय से ताल्लुक रखने वाले बॉबी कटारिया गुड़गांव के ही बसई गांव के रहने वाले हैं। आपको बता दें कि ये गांव रईसों के लिये जाना जाता है, Bobby Kataria7इस गांव में कई बड़े धनाढ्य व्यक्ति हैं, जो अपने शौक और लग्जरी लाइफ की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। बॉबी भी लग्जरी लाइफ जीते हैं, वो भी अक्सर महंगी कारों के साथ नजर आते हैं।

दिल्ली से पढाई की
बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया ने अपनी शुरुआती पढ़ाई साउथ दिल्ली के युसूफ सराय स्थित एमबीडीएवी स्कूल से कंप्लीट की है, फिर उन्होने लॉ से ग्रेजुएशऩ किया। Bobby Kataria4उनकी सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी के मुताबिक वो अपने आप को कनाडा की किसी फिटनेश कंपनी में जनरल सेक्रेटरी बताते हैं, हालांकि ये कितना सही है, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

सोशल मीडिया स्टार
बॉबी कटारिया सोशल मीडिया सनसनी कहे जाते हैं, यहां उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं, अगर फेसबुक की बात करें, Bobby Kataria3तो इस प्लेटफॉर्म पर उन्हें 1 लाख 75 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, इंस्टाग्राम पर इनके 10.7 लाख फॉलोवर्स हैं, इसके अलावा सोशल मीडिया पर उनके अलग-अलग नाम से कई पेज बने हुए हैं, जिन्हें लाखों लोगों ने लाइक कर रखा है।

किडनैपर्स से बचाई थी लड़की की जान
पिछले साल बॉबी कटारिया उस समय सुर्खियों में आये थे, जब उन्होने एक युवती को किडनैपर्स से बचाया था, Bobby Kataria2बॉबी ने युवती के किडनैप की बात कहकर एक वीडियो बनाया था, और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था, इस वीडियो के जरिये उन्होने बताया था कि युवती के घरवालों के साथ मारपीट करने के बाद 8-9 लोग लड़की को जिप्सी में डालकर ले गये, जब उन्होने किडनैपर्स का पीछा किया, तो आरोपी लड़की को छोड़कर ही भाग गये।

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं वीडियोज
बॉबी पुलिस के खिलाफ अक्सर गाली-गलौच करते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं, वो खुद को लॉ ग्रेजुएट बताते हैं, और प्रशासन तथा पुलिस के लिये अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं, Bobby Kataria6कहा जाता है कि उन्होने इसके लिये एक टीम बना रखी है, जो इस तरह के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करता है, साथ ही इन वीडियोज को वायरल करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

क्या है ताजा मामला ?
पिछले महीने 12 दिसंबर को गुड़गांव के सेक्टर 16 में निकिता नाम की एक 16 वर्षीय छात्रा निजी स्कूल के बस के नीचे आ गई, इस हादसे में छात्रा की टांग काटनी पड़ी, Bobby Kataria5जिसके बाद बॉबी कटारिया ने निकिता का पक्ष लेते हुए एक वीडियो यू-ट्यूब पर जारी किया, जिसमें उन्होने हरियाणा सरकार, स्कूल प्रशासन और दूसरे लोगों पर जमकर भड़ास निकाली ।

प्रिंसिपल ने की शिकायत
स्कूल के प्रिसिपल ने बॉबी कटारिया के खिलाफ शिकायत दी, कि उन्हें बॉडी बिल्डर ने 19 दिसंबर को फेसबुक लाइव के माध्यम से जान से मारने की धमकी दी, Bobby Kataria1साथ ही उन्होने ये भी आरोपी लगाया कि बॉबी से उनके परिवार को भी खतरा है, ये वीडियो बॉडी बिल्डर ने यू-ट्यूब पर भी पोस्ट किया था, जो कि वायरल हो गया था।

पुलिस ने किया मामला दर्ज
प्रिसिंपल की शिकायत के बाद हरियणा पुलिस ने मामला दर्ज कर बॉबी कटारिया को गिरफ्तार किया, उन पर सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर रंगदारी मांगने, जान से मारने की धमकी देने के तहत मामला दर्ज किया गया। Haryana policeपुलिस ने बॉडी बिल्डर को 2 दिन रिमांड पर भी लिया था, रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।